विशेष

पाकिस्तान हुआ बेनकाब, सामने आये F-16 के परखच्चे उड़ने के तस्वीरें,सीमा पर जारी है तनाव का माहौल

भारत और पाकिस्तान के बीच टेंशन का माहौल लगातार बना हुआ है. ये तनाव खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा. जब से भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों को तहस-नहस किया है तब से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने गुरुवार की सुबह एक बार फिर नियंत्रण पर गोलीबारी की है. पाकिस्तान द्वारा की गयी इस गोलीबारी का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है. बुधवार सुबह भारतीय सीमा में एक पाकिस्तानी लड़ाकू विमान घुस आया जिसे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया. हालांकि, इस लड़ाई में भारत को भी अपना एक लड़ाकू विमान गंवाना पड़ा. इस बीच UN में कूटनीतिक मोर्चे पर भारत के हाथ बड़ी सफलता लगी है. बता दें, अमेरिका, ब्रिटेन और फ़्रांस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अहमद को ब्लैकलिस्ट करने का प्रस्ताव पेश किया है.

11.24 AM

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आज तीनों सेना प्रमुख के साथ करेंगी बैठक

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेना प्रमुख के साथ बैठक करेंगी.

10.34 AM

जापान ने कहा- आतंक को रोकने के लिए कड़े कदम उठाये पाकिस्तान

जापान के विदेश मंत्री तारो कोने ने कहा, “कश्मीर के हालात पर हमें गंभीर चिंता है. 14 फरवरी को आतंकियों ने जो हमला किया है हम उसकी कड़ी निंदा करते हैं. हमारा पाकिस्तान से आग्रह है कि वह आतंकवाद के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई करे”.

9.58 AM

विंग कमांडर अभिनन्दन को पाकिस्तान के कब्जे से छुड़ाने की कोशिशें हुई तेज

भारत सरकार ने विंग कमांडर अभिनन्दन को पाकिस्तान के चुंगल से छुड़ाने के लिए कोशिशें तेज कर दी है. इसी बीच पूरा बॉलीवुड भी कमांडर अभिनन्दन की रिहाई की मांग कर रहा है. बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों ने कमांडर की बहादुरी को सलाम किया है.

9.40 AM

पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को सौंपा डिमार्शे, कहा- तुरंत करें विंग कमांडर की रिहाई

पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को आपत्ति पत्र (डिमार्शे) सौंपते हुए कहा है कि वह जल्द से जल्द विग कमांडर की रिहाई करें.

9.33 AM

समझौता एक्सप्रेस को रद्द किया पाकिस्तान ने

पाकिस्तान के लाहौर से भारत के अटारी तक चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को पाकिस्तान ने रद्द कर दिया है. इस ट्रेन की शुरुआत 22 जुलाई 1976 को हुई थी.

9.31 AM

आज शाम होगी कैबिनेट की अहम बैठक

भारत-पाकिस्तान तनाव मुद्दे को लेकर आज शाम को 6.30 बजे 7 लोककल्याण मार्ग पर कैबिनेट की अहम बैठक होगी.

9.19 AM

सूत्रों के अनुसार, अजीत डोभाल ने अमेरिकी विदेश मंत्री माईक पॉम्पियो से फोन पर बात की

अजीत डोभाल (राष्ट्री सुरक्षा सलाहकार) ने अमेरिकी विदेश मंत्री माईक पॉम्पियो से बुधवार देर रात फोन पर बात की. माईक पॉम्पियो ने कहा कि वह भारत द्वारा पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर की गयी कार्रवाई का समर्थन करता है.

पढ़ें भारत के सामने पाकिस्तान ने टेक दिये घुटने, गिड़गिड़ा कर बोला पाक ‘हम शांति चाहते हैं और..’

Back to top button