अध्यात्म

दूध का गिरना आपको देता है कई तरह के शुभ और अशुभ संकेत, जानें क्या कहता है ज्योतिषाशास्त्र

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: हिंदू शास्त्रों की मानें तो हमारे जीवन में कई ऐसे वाक्ये होते हैं जो हमको हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताते हैं,  हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं। हमारे आस-पास बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो हमें भविष्य में होने वाले शकुन और अपशकुन का संकेत देती हैं। लेकिन हम उन पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। जैसे काली बिल्ली का रास्ता काट जाना, घर से निकलते वक्त खाली बाल्टी का रास्ते में रखा होना। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि ऐसा कुछ भी होता है तो उसे अशुभ माना जाता है। इसके अलावा भी ऐसी कई बातें हैं जो रोजमर्रा के जीवन में शुभ और अशुभ होने का संकेत देती है। आज हम आपको इसी तरह के एक संकेत के बारे में बताएंगे जो इशारा करती हैं कि आगे क्या होने वाला है लेकिन हम उनको नजर अंदाज कर देते हैं।

आपके भी साथ ये जरूर हुआ होगा कि मम्मी दूसरे काम करते हुए आपको गैस पर रखे दूध का ध्यान रखने को कहती हैं। हम जब तक वहां खड़े रहते थे दूध नहीं उबलता था लेकिन जैसे ही हम एक मिनट के लिए भी नजरें हटाते थे तो दूध उबलकर बाहर गिर जाता था। वैसे देखा जाए तो ये एक सामान्य सी बात थी लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कभी दूध उबलकर बर्तन से बाहर गिरता है, तो यह आपको आपके भविष्य से जुड़े कई संकेत देता है। आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में उसी मिलने वाले संकेत के बारे में बताएंगे।

बर्तन से ठंडे दूध का गिरना

ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार यदि जब ठंडा दूध बर्तन गिर जाता है, तो यह भविष्य में होने वाली किसी अशुभ घटना होने का संकेत देता है, जो आपके भविष्य में घटने वाला होता है। इसलिए अब जब कभी भी ठंडा दूध बर्तन से गिरता है तो उसको नजर अंदाज ना करें। क्योंकि यह भविष्य में होने वाली अशुभ घटना का संकेत देता है। अतः इस बात का ध्यान रखें कि ठंडा दूध गलती से भी बर्तन से न गिर पाए।

उबलते हुए दूध का बर्तन से नीचे गिरना

ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार यदि गैस पर रखा दूध उबल जाता है तो यह एक शुभ संकेत होता है। जी हां, यदि कभी उबलता हुआ दूध बर्तन से बाहर गिर जाता है तो समझ जाइए कि आपको जीवन में जल्द ही कोई बड़ी खुशी मिलने वाली है। लेकिन आप इस बात का ध्यान रखें कि जानबूझकर दूध बर्तन से बाहर ना आए बल्कि यह अनजाने में हुआ हो तभी इसे शुभ संकेत माना जाता है।

Back to top button
?>