विशेष

IAF को मिली एक और बड़ी कामयाबी, 1000 किलो बम बरसाने के बाद पाकिस्तानी ड्रोन को कच्छ में किया तबाह

पाकिस्तान के पुलवामा में किए गए कायरता पूर्ण हरकत का भारतीय वायुसेना ने करारा जवाब दे दिया है। भारतीय वायुसेना ने 3 बजकर 30 मिनट पर LOC के पार जैश ए मोहम्मद के कैंप पर 1000 किलो का बम बरसाया है और आंतकी कैंप को तबाह कर दिया है। इस अटैक में करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। वहीं कुछ घंटे के बाद ही गुजरात के कच्छ में पाकिस्तान का एक ड्रोन भारत द्वारा शूट किया गया है।

पाकिस्तानी ड्रोन भी हुआ तबाह

बता दें कि भारत के एयर अलर्ट डिफेंस नालिया एयर बेस के पास एक ड्रोन देखा औऱ उसे मार गिराया। नालिया भारत का एक फॉर्वर्ड एयरबेस है और अतंरराष्ट्रीय सीम के बहुत करीब है। बताया जा रहा है कि इस ड्रोन को करीब सुबह 6:30 बजे शूट किया गया है। भारतीय वायुसेना पर हुए हमले के ठीक 3 घंटे बाद ये ड्रोन गुजरात में दिखाई दिया था जिसे भी अब शूट किया जा चुका है।

जिस तरह से उरी हमले के बाद से जमीनी सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी उसी तरह से इस बार वायुसेना ने आसमानी सर्जिकल स्ट्राइक की है औऱ पाकिस्तान में खलबली मच गई है। पुलवामा हमले के करीब 12 दिन बाद ये हमला भारत की तरफ से हुआ। सुबह 3:30 मिनट पर जब पाकिस्तान और भारत के लोग गहरी नींद में थे तो भारतीय वायुसेना की आंखें एकदम चौकन्नी थी। मिराज-2000 लड़ाकी विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार पाक के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर हमला किया।

जैश का सबसे बड़ा आतंकी कैंप तबाह

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमले में बालाकोट में जैश का सबसे बड़ा आतंकी कैंप तबाह हो गया है। इसे चलाने वाला मसूद अजहर का साला यूसफ अजहर था। इस हमले में कई आतंकी और उनके सीनियर कमांडर मारे गए है। इतना ही नहीं वायुसेना से ये खबर भी मिली है की बालाकोट के अलावा पीओके के मुजफ्फराबाद और चकोटी इलाके में भारी बमबारी की गई है। हमले वाली जगह LOC से करीब 50 किमी की दूरी पर है। इतने दूर की सीमा में घूसकर वायुसेना ने घुसकर हमला किया औऱ आंतकियों को मारा है।

बता दें कि पुलवामा अटैक के बाद से जब भारत के सुरों में तल्खी आई थी, तभी पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि शांति को एक और मौका देना चाहिए और उन्हें पर्याप्त सबूत दें ताकी वो कार्रवाई कर सकें। हालांकि ये भी हर बार की तरह पाकिस्तान का महज एक बहाना है।विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने साढें 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में कहा गया कि भारत की तरफ से समय समय पर पाकिस्तान को इन घटनाओं के बारे में जानकारी दी गई है, लेकिन पाकिस्तान ने हर बार इससे इनकार किया है, जबकि पाकिस्तान की जानकारी के बिना वहां जिहादी ट्रेनिंग कैंप नहीं चल सकता।

यह भी पढ़ें

Back to top button