राशिफल

Rashifal: आज का दिन इन 7 राशियों के लिए होगा बेहद खास, हनुमानजी की कृपा बनाएगी धन का स्वामी

आज सात राशि के जातक धन से मालामाल होने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 26 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मन में नए विचार आ सकते हैं, नए मित्र बन सकते हैं। किसी अपरिचित व्यक्ति पर विश्वास न करें। किसी से वाद-विवाद हो सकता है। आप जिम्मेदारी का कोई भी कार्य कर सकते हैं। अचानक अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को खुद पर छाने न दें। यदि आप अपनी बचत को पारंपरिक निवेश में लगाते हैं, तो आपको पैसा मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज राजकीय सहयोग से कार्य सिद्धि होगी। समय से भोजन और पर्याप्त, नींद न आने के कारण शरीर में अस्वस्थता अनुभव होगा। यदि आप यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको अपनी भाषा के बारे में अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। अपनी आदत पर काबू करें और जरूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। लोगों के साथ खराब बर्ताव न करें और मन को अनियंत्रित न होने दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि को आज किसी कठिन स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। किसी सौदे पर हस्ताक्षर करते समय सतर्क रहें। आपके क्षेत्र में पहले से अधिक उत्साह होगा। महत्वपूर्ण मामलों में अच्छी प्रगति है। पैसा कमाने का मौका मिल सकता है। परिवार में भी किसी न किसी तरह की उलझन भरी स्थिति बनी रहेगी। इन समस्याओं में समय और ऊर्जा काफी खर्च हो सकती है। दूसरों के झगड़े में खुद को शामिल ना करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने मन को शांत तथा प्रसन्न रखें। आपके विचार और व्यवहार में भावुकता अधिक रहेगी। अपनी सेहत का ख्याल रखें। आपके पेशेवर कर्तव्यों को पूरा करने और अधिकारियों के साथ बैठकों और वार्तालापों के लिए एक अच्छा दिन होगा। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। आप प्रत्येक कार्य दृढ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक करेंगे। आपके घर का दृश्य कुछ स्थानों पर अप्रत्याशित होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने के मौके मिलेंगे। किसी भी वाद-विवाद में पड़ने की बजाय अगर आप मामलों को शांति से सुलझाएं तो आपके लिए बेहतर होगा। वाहन चलते हुए सावधानी बरते। किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। युवा महिलाओं को खुद को धोखा देने या बुरी स्थिति में जाने से बचाने की आवश्यकता होगी। आपका जीवनसाथी अप्रत्याशित झगड़े के कारण आपको परेशान करेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप बाहरी लोगों के साथ अच्छे संबंध कायम कर सकते है। अपने काम पर ध्यान दें। दूसरों की निंदा करने से बचें। धार्मिक लाभ मिलेगा। आपको अपने कार्य स्थल पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपके पेशेवर जीवन में सफलता के क्षण हैं। लेकिन परीक्षा में सफलता पाने के लिए स्टूडेंट्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वालों को आज मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से आज स्वस्थ रह पाएंगे। आपके जीवन साथी के साथ गलतफहमी खत्म हो जाएगी। खेल और राजनीतिक क्षेत्र में आपका बढ़ता प्रदर्शन आपके वरिष्ठों को आश्चर्यचकित करेगा। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी। पैसों के संबंध में किसी पर भरोसा न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके खर्चे बढ़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा सावधान रहें। कोई परेशानी की स्थिति बनने पर शांत रहने की कोशिश करें। स्वास्थ्य में सुधार आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगा। छोटे काम से संबंधित यात्राएं आगे हैं। मंदिर में भोजन दान करें आपको कामयाबी मिलेगी। व्यापारीगण साझेदारों के साथ धैर्य से काम लें। पार्टनर के साथ विवाद होने की संभावना है। परिवार में आपकी प्रधानता बढ़ेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप आज परिवारजनों और भाई-बहनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिता पाएंगे। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर पाएंगे। अनावश्यक खर्च कम करने में समझदारी हो सकती है। आपका अति-उत्साह ही आपको अपनी मेहनत से कमाया हुआ धन खोने और भविष्य में पछतावे से भरने के लिए मजबूर कर सकता है। आज जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है। सार्वजनिक जीवन में अपयश न मिले इसका ध्यान रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके सम्बंधो में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। नौकरी व व्यवसाय में सहयोग से सफलता हासिल करेंगे। कुछ सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने से समाज में आपका सम्मान और मान्यता बढ़ सकती है। अपने जीवन साथी से आपको मिलने वाला प्यार और समर्थन आपको सकारात्मकता से भर देगा। अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी बात को लेकर आप उदास हो सकते हैं। परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको पारिवारिक जीवन में शांति बनाए रखने के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। अगर आप हर काम सावधानी से करेंगे, तो आपको सफलता मिलेगी। कोर्ट-कचहरी के कार्य सफल होंगे। जमीन-जायदाद में लाभ मिल सकता है। व्यापार में विश्वास नहीं कर सकते। आज किए गए कार्य में आपको यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी। आज आप किसी महिला के प्रति आकर्षित हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

हनुमान जी की कृपा से आज आपको रोजगार में सफलता मिलेगी, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रोमांस के मामले में दिन अच्छा है, दूसरों को बिन मांगी सलाह न दें। आपका अभाव प्रदर्शन आपके वरिष्ठों को प्रभावित कर सकता है। इसके अलावा, आपके सहयोगियों के साथ एक झगड़ा आपके लिए चीजों को और अधिक कठिन बना सकता है। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। घर-परिवार का वातावरण सामान्य रहेगा।

आपने Rashifal 26 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : यदि आप भी घर की बहू से छुआते हैं पैर,और कराते हैं ये काम तो जान लें कर रहे हैं लक्ष्मी का अपमान

Back to top button