दिलचस्प

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की पीएम मोदी से अपील, शांति का एक मौका और दें, भारत ने कही ये बात

भारत की तरफ से जबसे पाकिस्तान पर टमाटर और वॉटर अटैक हुआ है तभी से पाकिस्तानी पीएम के सुर और बदले बदले नजर आ रहे हैं। हाल ही में इमरान खान ने कहा है कि वह शांति लाने का एक और मौका दें। साथ ही उन्होंने यकीन दिलाया है कि वह अपनी जुबान पर कायम रहेंगे। इमरान खान ने कहा है कि अगर भारत पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो इस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तान मांग रहा शांति

गौरतलब है कि इमरान खान ने ये बात तब कही है जब पीएम मोदी ने राजस्थान में अपनी रैली के दौरान कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है। आतंकवाद के दोषियों को दंडित करने के लिए हम मजबूती से आगे बढ़ रहे है। इस बार हिसाब होगा औऱ बराबर हिसाब होगा। ये बदला हुआ भारत है, इस दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमें पता है कि आतंकवाद को कैसे कुचलना है।

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान में तनाव काफी बढ़ गया है। पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और इसलिए भारत की तरफ से उसका हुक्का पानी सब बंद कर दिया गया है। साथ ही टमाटर औऱ छुहाड़े के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं जिससे पाकिस्तान में खलबली मच गई है। इसके बाद से पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का बयान आया था की इस मुद्दे को शांति से सुलझाया जा सकता है और अगर युद्ध की बात हुई तो पाकिस्तान चुप नहीं बैठेगा और उसकी तरफ से भी हमला होगा।

पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने उस वक्त को याद करते हुए एक बात सबके सामने पेश की जब उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान को फोन पर बधाई दी थी। पीएम ने कहा कि मैंने उसे कहा था कि आईये गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़े। इस पर खान ने कहा था कि मोदीजी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं और सच्चा करता हूं। आज उनके शब्दों को कसौटी पर तोलने का वक्त है।

इसके बाद एक बार फिर इमरान खान का बयान आया है कि शांति का एक और मौका उन्हें मिलना चाहिए। उन्होंने पहले भी कहा था कि पाकिस्तान पुलवामा हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। साथ ही उन्होंने चुनौती भी दी थी की अगर भारत की तरफ से कोई हमला होता है तो पाकिस्तान के तरफ से भी जवाब दे दिया जाएगा।

बता दें कि पाकिस्तान और भारत के रिश्ते कभी भी बहुत सहज नहीं रहे, लेकिन कई बार स्थितियो को नियंत्रित किया गया है।हालांकि उरी और पुलवामा अटैक के बाद से अब भारत के लिए ये सब बर्दाश्त के बाहर हो गया है। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40जवान शहीद हो गए और कई जवान घायल हो गए। इसकी जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली है। इस घटना के बाद से कई लोगों के बयान सामने आए जिनमें कुछ लोग पाकिस्तान के साथ समझौता करने की बात कह रहे हैं। हालांकि भारतीयों के दिल में अब किसी भी तरह का समझौता करने का कोई मन नही हैं।भारत ने कहा है कि हमले की जांच करने की बात कहना पाकिस्तान का महज एक बहाना है।

यह भी पढ़ें

Back to top button