नक्षत्र बदलने से इन 4 राशियों को भारी पड़ेगा मार्च का महीना, प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय ग्रह नक्षत्र का सीधा असर हमारी जिंदगी पर पड़ता है. अगले महीने कुछ ग्रह नक्षत्र अपना स्थान बदल रहे हैं जिसका बुरा प्रभाव इन राशियों पर पड़ने वाला है

ग्रह नक्षत्र हमेशा एक जैसे नहीं रहते. यह अपना स्थान बदलते रहते हैं. ये जब अपना स्थान बदलते हैं तो इसका असर सीधा हमारी ज़िंदगी पर पड़ता है. ये बदले हुए नक्षत्र या तो आपके लिए खुशियां लेकर आते हैं या कष्ट. इसलिए सिंह, धनु, कुंभ और मिथुन राशि वालों को आने वाले माह यानी मार्च महीने में संभलकर रहना होगा क्योंकि अगले महीने कुछ ग्रह नक्षत्र अपना स्थान बदल रहे हैं जिसका बुरा प्रभाव इन राशियों पर पड़ेगा. आईये जानते हैं आने वाला महीना कैसा रहेगा इन 4 राशियों के लिए.

सिंह राशि

इस राशि के लोग पर सूर्य का अशुभ प्रभाव रहेगा जिस वजह से छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामले जो अटके पड़े थे वह फिर से शुरू हो सकते हैं. फालतू खर्च होने की भी संभावना है इसलिए संभल कर पैसे खर्च करें. शादीशुदा दंपतियों के लिए मार्च महीना तनाव में बीत सकता है. सोच को सकरात्मक रखें. आपकी संतान आपको दुख पहुंचा सकती है जिसको लेकर आपको टेंशन होगी. दूर की यात्रा भी संभव है. इनकम बढ़ाने के लिए जो अपने कोशिश की है उसमें सफलता मिलेगी. जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है. वैवाहिक जीवन में नोंक-झोंक रहेगी. नौकरी पेशा लोगों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा.

उपाय- मंगलवार के दिन तांबे के बर्तन का पानी पियें.

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए मार्च महीना अच्छा नहीं रहेगा. ओवर कॉन्फिडेंस में कोई काम ना करें, नुकसान होगा. कोई भी जोखिम या रिस्क लेने से बचें. स्टूडेंट्स के लिए महीना औसत रहेगा. भागादौड़ी हो सकती है. सरकारी नौकरी वालों की स्थिति सामान्य रहेगी. उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. किसी भी कार्य को लेकर लापरवाही न बरतें, परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा. पुराना रोग आपको फिर से परेशान कर सकता है. लव लाइफ में दिक्कतें होंगी. भावनाओं में बहकर कोई फैसला न लें. पार्टनर के साथ गलतफहमियां भी हो सकती है, सावधान रहें.

उपाय- सोमवार को पानी की टंकी में दो बूंद गुलाबजल डालें.

कुंभ राशि

आने वाले महीने में आप चिढ़चिढ़े रह सकते हैं. ज़रूरी काम रुक सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. कुछ काम में आपके दोस्त और भाई भी मदद करेंगे. आर्थिक स्थिति कुछ खास नहीं रहेगी. आप इसे मजबूत बनाने के लिए नई तरीके से कोशिश करेंगे जिसमें आपको असफलता मिलेगी. पेट की समस्या से आप परेशान रह सकते हैं. संभल कर खाएं, दिक्कत हो सकती है. नौकरी ढूंढ रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. व्यापार में लाभ हो सकता है. मैरिड लाइफ में चेंजेज़ आयेंगे. पार्टनर के साथ अनबन रहेगी पर संबंध पहले से बेहतर हो जायेंगे. शादी या प्रेम का प्रपोजल देने के लिए अच्छा महीना है.

उपाय- हर शुक्रवार किसी गरीब कन्या को फल खिलाएं.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए आने वाला महीना भागदौड़ वाला रहेगा. ये माह आपके फेवर में नहीं है. पुराने कर्ज चुकाने पड़ सकते हैं. फालतू खर्च बढ़ेंगे. ग़लत निर्णय भी आप ले सकते हैं. इस समय जमीन की खरीददारी करने से बचें. बिना मतलब यात्रा भी हो सकती है. बीमारी से परेशान व्यक्ति अपना इलाज कराएं. लापरवाही बरतने पर आने वाले दिनों में दिक्कतें आ सकती हैं. बिज़नेस में स्थिरता नहीं होगी. दाम्पत्य जीवन में अनबन हो सकती है.

उपाय- हर बुधवार मीठी पूड़ी गाय को खिलाएं.

पढ़ें धनु राशि 2019: वैदिक ज्योतिष पर आधारित धनु राशि का राशिफल जानिए धनु राशि के लिए कैसा रहेगा 2019

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.