बिहार JE भर्ती की टॉपर निकलीं सनी लियोन,जांच मे जुटी पुलिस, जाने क्या है पूरा मामला अभी तक सनी को आप सिर्फ एक्ट्रेस समझ रहे थे वो तो बिहार की टॉपर निकलीं, ये रहा सबूत

सनी लियोन एक खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री, एक अच्छी पत्नी औऱ तीन बच्चों की मां ही नही है बल्कि बिहार के पीएचडी विभाग की भर्ती लिस्ट की टॉपर भी हैं। जी हां, आपने जो अभी पढ़ा वो सही है, लेकिन मामला इतना भी सीधा नही है। बिहार के लोक स्वास्थय अभियंत्रण विभाग में जूनियर इंजीनियर भर्ती की मेरिट लिस्ट सामने आई तो टॉपर का नाम देखकर लोगों के होश उड़ गए। इस लिस्ट मे सनी लियोन ने टॉप किया है। अब आप इससे पहले ये मान लें की सनी लियोन ने बिहार में परीक्षा दी थी आपको हम पूरा मामला बता देते हैं।

सनी ने किया टॉप

दरअसल जूनियर इंजीनियर की भर्ती लिस्ट मे सनी लियोन का नाम सामने आने से खलबली मच गई है। ये जो भी कैंडिडेट है उसे इंजीनियरिंग के डिप्लोमा मे 98.5 प्वाइंट मिले है। इसके साथ ही उसके एजुकेशन प्वाइंट 73.5 औऱ उसके पास एक्सपीरियंस प्वाइंट 25 है। पीएचईडी ने मान लिया है कि जरुर ये किसी की शरारत है। ऑनलाइन आवेदन में दी गई सूचनाओ और इंटरनेट प्रोटोकॉल के आधार पर जांच के लिए प्राथिमिकी दर्ज करा दी गई है। अब नाम सनी लियोन का सामने आ रहा है तो ऐसे में सवाल उठता है कि क्या उनसे भी किसी तरह की पूछताछ की जाएगी।

पूरा मामला ये है कि पीएचईडी के लिए जूनियर इंजीनियर पद के लिए जारी मेरट लिस्ट तीन दिन से सूर्खियां बटोर रही है। जिसने टॉप किया है उस कैंडिडेट का नाम सनी लियोन है और उसके पिता के नाम के स्थान पर लियोन लियोनी लिखा हुआ है मेरिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर अभयर्थी के नाम की जगह अंग्रेजी के कुछ शब्द लिखे हैं। किसी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी के नाम पर इस पद के लिए आवेदन किया था। ये नाम सामने आते ही सोशल मीडिया पर छा गया है।

सनी की खोज में पुलिस

मामला सुर्खियों में आता देश सरकार ने फर्जी आवेदन करने वाले की जांच के लिए FIR दर्ज करा दी है। पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा ने इस बात की पुष्टि भी की है। उन्होंने कहा है कि ये एक गंभीर मामला है इस वजह से आप कार्रवाई के कदम उठाने पड़े है। सचिव जितेंद्र का कहना है कि ये केवल शरारत का मामला नही है बल्कि ऐसा करना गंभीर अपराध की श्रेणी मे आता है। उन्होंने बताया कि फर्जी सनी लियोन के खिलाफ पटना के शास्त्रीनगर थाने में आइटी एक्ट सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं में FIR दर्ज करा दी गई है।

इस पूरे मामले में सनी लियोन का ट्वीट भी सामनेआया है। अपने नाम के ऊपर मचे इस बवाल पर सनी ने लिखा-हाहा, मैं बहुत खुश हूं कि दूसरी सनी ने इतना स्कोर किया है। वहीं पुलिस पुरजोर तरीके से इस मामले की जांच मे लगी है। ये पता करना जरुरी है कि क्या वाकई में ये टॉप करने वाले कैंडिडेट का असली नाम है या किसी ने शरारत करते हुए एक्ट्रेस के नाम पर ये परीक्षा दी है। बता दें कि बिहार पब्लिक इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के 214 जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए 15 जनवरी से 31 जनवरी के बीच आवेदन आमंत्रित किए थे।

यह भी पढ़ें