बॉलीवुड में बैन हुए ये मशहूर पाकिस्तानी कलाकार, पाकिस्तान से कहीं ज्यादा भारत में कमाई शोहरत भारत में कमाई दौलत और शोहरत, अब पाकिस्तानी कलाकारों के लिए भारत के दरवाजे हुए बंद

पुलवामा में हुए आंतकी हमले के बाद देश में आक्रोश का माहौल है। अब लोगों में गुस्सा इतना ज्यादा भर चुका है कि किसी भी तरह से पाकिस्तान का समर्थन उन्हें बर्दाश्त नहीं। हाल ही में सिद्धू के पाकिस्तान की तरफदारी करने पर उन्हें भी शो से बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है वहीं अब पाकिस्तान के कलाकारों को भी भारत में पूरी तरह से बैन कर दिया है।FWICE के बाद अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भी घोषणा कर दी है कि अगर कोई भी पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम करता है है तो AICWA सख्त कदम उठा लेगा। हालांकि इसका सबसे ज्यादा असर पाकिस्तानी कलाकारों को पड़ेगा क्योंकि भारत में उन्होंने काफी शोहरत हासिल की है। आपको बताते हैं उन कलाकारों के बारे में जो पाकिस्तान से ज्यादा यहां शोहरत पाते हैं।

फवाद खान

पाकिस्तानी टीवी शो जिंदगी गुलजार है से अपने करियर की शुरुआत करने वाले फवाद ने बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया भी चमकाया भी। फिल्म खूबसूरत के लिए उन्हें फिल्मफेय बेस्ट डेब्यू एक्टर मेल का खिताब भी मिल चुका है। वहीं कपूर एंड सन्स में वो आलिया के अपोजिट भी नजर आ चुके हैं। फवाद की फीमेल फैन फालोइंग भारत में बहुत ज्यादा है। फवाद को लेकर लड़कियों में बहुत क्रेज हैं और हर कोई उन पर मरती है, लेकिन हमारे लोगों को अपने देश से पहले प्यार है। ऐसे में फवाद भी अब भारत में नहीं नजर आने वाले।

माहिरा खान

फिल्म रईस से बॉलीवुड में कदम रखने वाली माहिरा खान भी भारत में बहुत फेमस हैं। शाहरुख के साथ उनकी डेब्यू फिल्म कुछ खास चल नहीं पाई फिर भी वो अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही थीं। माहिरा का नाम उस वक्त भी खूब चर्चा में आया था जब वो रनबीर कपूर के साथ स्मोकिंग करते दिखीं थी। उस वक्त उनकी स्मोकिंग और छोटे कपड़ों को लेकर बहुत सवाल उठे थे। खैर भारत में माहिरा की ये पहली और आखिरी फिल्म थी। आगे से वो यहां काम नहीं कर पाएंगी।

आतिफ असलम

पाकिस्तान में कोई ऐसा सिंगर है जो अपने गाने के साथ साथ अपने गुड लुक्स के लिए भी फेमस है तो वो आतिफ असलम हैं। पर्दे के पीछे गाने वाले आतिफ का एलबम भी सामने आता रहता है और वह बॉलीवुड फिल्मों में भी कई हिट गानें दे चुके हैं। फिल्म टाइगर जिंदा है का गाना दिल दिया गल्ला बहुत ही सुपरहिट हुआ था और इस वजह से सलमान ने उन्हें फिल्म भारत में एक गाना दिया था, लेकिन तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए सलमान ने आतिफ को अपनी फिल्म से बाहर कर दिया है औऱ अब आतिफ के गाने बॉलीवुड में नहीं फिल्माए जाएंगे।

सबा कमर

बॉलीवुड में फिल्म हिंदी मीडियम से कदम रखने वाली सबा कमर भी अब इस फिल्म का और इस देश का हिस्सा नहीं बन पाएंगी। खबर थी की उनकी जोड़ी एक बार फिर इरफान खान के साथ जमने वाली थी, लेकिन अब उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अब सबा भारत में काम नहीं कर पाएंगी।

राहत फतेह अली खान

सुरों के बादशाह और अपने गीत से लोगों को मदहोश कर देने वाले राहत फतेह अली खान के गाने भी टीसीरीज ने अपने अकाउंट से हटा दिए हैं। राहत ने अपने वालिद उस्ताद नुसरत खां से आवाज विरासत में पाई है औऱ बॉलीवुड में अपने गाने से लोगों का दिल भी जीता है औऱ शोहरत भी पाई है। हालांकि उनके गाने भी हटा दिए गए हैं और उनकी एंट्री भी अब बॉलीवुड में बैन हो चुकी है।

यह भी पढ़ें