बॉलीवुड

इन 10 फिल्मी सितारों ने मांसाहार का कर दिया त्याग, अब शुद्ध शाकाहारी भोजन खाकर रहते हैं स्वस्थ

खान-पान के मामले में सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है. किसी को शाकाहारी खाना पसंद होता है तो किसी को मांसाहारी. कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो दोनों होते हैं और कुछ लोग ऐसे जो खुद को शाकाहारी कहते हैं पर अंडे से उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती. खैर, देखा जाए तो शाकाहार और मांसाहार दोनों के अपने-अपने फायदे होते हैं. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम उन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की बात करेंगे जो पहले तो मांसाहारी थे लेकिन बाद में उन्होंने शुद्ध शाकाहारी भोजन को अपना लिया. कौन से हैं वो सेलिब्रिटीज, आईये जानते हैं.

मल्लिका शेहरावत

बेमिसाल फिगर के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री मल्लिका शेहरावत शुद्ध शाकाहारी भोजन खाना पसंद करती हैं. 2011 में PETA ने उन्हें सबसे हॉट सेलिब्रिटी का ख़िताब दिया है.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी शुद्ध शाकाहारी भोजन से लगाव है. वह अपनी उर्जा का राज शाकाहार को बताते हैं.

जैकलीन फ़र्नांडिस

श्रीलंकाई ब्यूटी जैकलीन फ़र्नांडिस भी जानवरों पर हिंसा के खिलाफ हैं इसलिए वह केवल प्योर वेज खाना खाती हैं. साल 2014 में PETA ने उन्हें “Woman of The Year” के अवार्ड से सम्मानित किया था.

रेखा

एवरग्रीन ब्यूटी रेखा को भी शुद्ध शाकाहारी भोजन खाना पसंद है. वह खाने में हरी सब्जियां ज्यादा लेती हैं. रेखा के अनुसार, शाकाहारी रहने से बौद्धिक सोच को बढ़ावा मिलता है.

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर पहले नॉन वेजीटेरियन थे लेकिन वह बाद में वेजीटेरियन बन गए. कहावत ‘लाइफ इज फेयर’ ने उन्हें मांसाहारी से शाकाहारी बना दिया. अब उन्हें प्योर वेजीटेरियन खाना खाना पसंद है.

कंगना रनौत

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत को भी अब शुद्ध शाकाहारी भोजन भाता है. हालांकि वह पहले मांसाहारी थीं लेकिन उनका मानना है कि शाकाहार अपनाने के बाद उनके जीवन में कई ऐसे बदलाव आये हैं जिनसे वह बेहद खुश हैं.

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी अब मांसाहारी खाने को पसंद नहीं करती और इसके पीछे एक बड़ा ही दिलचस्प कारण है. दरअसल एक रिपोर्ट की मानें तो उनके कुत्ते को मांसाहारी खाने की खुशबू पसंद नहीं थी इसलिए अनुष्का मांसाहारी से शाकाहारी बन गईं.

आएशा टाकिया

बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री आएशा टाकिया भी नॉनवेज खाने से परहेज करती हैं. उनके अनुसार जानवरों को मारकर खाना सही नहीं है.

ऋचा चड्ढा

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा पूरी तरह शाकाहारी हैं. यहां तक कि वह डेयरी प्रोडक्ट और अंडों से भी परहेज करती हैं. इतना ही नहीं, वह शाकाहरी भोजन खाने के लिए लोगों को प्रेरित भी करती हैं.

आलिया भट्ट

आलिया पहले मांसाहारी भोजन की दीवानी थीं लेकिन बाद में उन्होंने शाकाहार अपना लिया. उनके इस फैसले से पिता महेश भट्ट बहुत खुश हैं क्योंकि वह भी शुद्ध शाकाहारी हैं.

पढ़ें अंडों से ज्यादा प्रोटीन से भरी होती हैं शाकाहारी में ये 5 चीजें, खाइए और हमेशा रहिए चुस्त-दुरुस्त

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button