दिलचस्प

इस वजह से अंबानी परिवार की बहू बनने जा रही हैं श्लोका, इन अनदेखी तस्वीरों में छिपा है शादी का सच

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर एक बार फिर खुशियां दस्तक देने जा रही हैं। 12 दिसंबर को मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा की शादी की थी और अब मार्च में उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी होने जा रही है। बता दें कि आकाश और श्लोका की शादी 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में होगी शादी के फंक्शन तीन दन तक चलेंगे। देश के सबसे अमीर खानदान की बहू बनने वाली श्लोका की जिंदगी में भी उपलब्धियों की कमी नही हैं, लेकिन आकाश के साथ उनका रिश्ता कैसे तय हुई इसका अंदाजा आप तस्वीरों से लगा सकते हैं।

आकाश के बचपन का प्यार हैं श्लोका

श्लोका मेहता के पिता दुनिया की सबसे बेस्ट डॉयमंड कंपनी रोजी ब्लू के मालिक हैं। आपको जानकर हैरत भी हो सकती हैं कि वो नीरव मोदी के रिश्तेदार भी हैं। रसेल मेहता को डॉयमंड किंग कहा जाता है। उनकी पत्नि मोना मेहता है और मोना और रसेल मेहता के तीन बच्चे हैं जिसमें श्लोका उनकी सबसे छोटी बेटी है। बता दें कि ये शादी होने के पीछे सिर्फ बिजनेस मैन होना नही है बल्कि श्लोका और अंबानी परिवार का कनेक्शन बचपन से हैं।

दरअसल श्लोका ने 2009 में नीता अंबानी के धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। श्लोका औऱ आकाश एक दूसरे को बचपन से ही पसंद करने लगे थे। दोनों की मुलाकात धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से हुई थी। वहीं पर श्लोका और आकाश की जान पहचान हुई औऱ दोनों एक दूसरे को पसंद भी करने लगे। इसके बाद श्लोका आगे की पढ़ाई के लिए प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी चली गई जहीं उन्होंने एंथ्रोपॉलिजी की पढ़ाई की।

बिजनेस में मास्टरमांइड हैं श्लोका

श्लोका पढ़ाई में काफी तेज है और उन्होंने लंदन के स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एवं पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल की है। इसके बाद से ही साल 2014 से श्लोका मेहता रोसी ब्लू फाउंडेशन की डॉयरेक्टर का पद संभाल रही हैं।इतना ही नहीं श्लोका कनेक्टफॉर नाम की सह संस्थापक भी हैं औऱ उसकी सारी जिम्मेदारियां भी उठा रही हैं। बता दें कि श्लोका की कनेक्टफॉर संस्था तमाम एनजीओ की मदद के लिए काम करती है।

श्लोका पढ़ाई औऱ बिजनेस के मामले में कहीं से भी आकाश से कम नही हैं। हालांकि दोनों बचपन के साथी हैं इसलिए ये उनकी लव मैरिज हैं। पिछले साल 30 जून को आकाश और श्लोका ने सगाई की थी। इनकी सगाई भी काफी शानदार थी। साथ ही ईशाअंबानी की शादी में भी श्लोका बेहद ही खूबसूरत नजर आ रहीं थीं। श्लोका औऱ ईशा भी बचपन से एक दूसरे की अच्छी दोस्त रही हैं।

बता दें कि ईशा अंबानी की शादी में पूरा बॉलीवुड औऱ कई विदेशी दिग्गज मेहमान भी मौजूद थे। अब आकाश अंबानी की शादी को वैसे ही भव्य रुप से बनाने की तैयारी चल रही है। आकाश अंबानी और श्लोका की शादी का कार्ड सबसे पहले अंबानी परिवार ने सिद्धिविनायक में चढ़ाया है और गणपति बप्पा का निमंत्रित किया है। आकाश अंबानी और श्लोका की शादी भी बड़े ही धूमधाम से होने जा रही है।

यह भी पढ़ें

Back to top button
?>