अलग होने से पहले ऐसी हुआ करती थी सैफ और अमृता की केमिस्ट्री, तस्वीरें बताएंगी सालों पुराना सच

9 फरवरी को अमृता सिंह 61 साल की हो गयीं. अमृता सिंह ने सैफ अली खान से साल 1991 में शादी की थी. दोनों ने ये शादी सबसे छिपकर की थी. दोनों के घरवाले इस शादी से बहुत नाराज हुए थे. एक तरफ अमृता जहां हिंदू परिवार से आती थीं वहीं दूसरी तरफ उम्र में भी वह सैफ से कई साल बड़ी थीं. इस वजह से उनके घरवाले इस शादी के खिलाफ थे. बता दें, सैफ से शादी करने के लिए अमृता को अपना धर्म बदलना पड़ा था. लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही उनमें तकरार होने लगी और तंग आकर दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया. तलाक के बाद सैफ ने करीना कपूर से दूसरी शादी की. अमृता और सैफ के दो बच्चे हैं जिनका नाम सारा और इब्राहिम है. वहीं, करीना कपूर से उनका एक प्यारा बेटा है जिनका नाम तैमूर है.

शादी के वक्त केवल 21 साल के थे सैफ

आपको बता दें, अमृता से शादी के वक्त सैफ केवल 21 साल के थे. अमृता उम्र में सैफ से 13 साल बड़ी थीं यानी जब उनकी शादी हुई थी तब अमृता 34 साल की थीं. जब दोनों की शादी हुई थी तब सैफ का करियर शुरू भी नहीं हुआ था और अमृता अपने करियर के पीक पर थी. आपको बता दें, अपने घरवालों के खिलाफ जाकर सैफ ने अमृता से शादी की थी और इस वजह से उन्हें शुरूआती कई दिन अमृता के घर रहकर गुजारने पड़े थे. शादी के 13 साल बाद साथ रहने के बाद सैफ और अमृता का तलाक हो गया. दोनों ने साल 2004 में तलाक ले लिया. तलाक के बाद बेटी सारा और बेटे इब्राहिम अपनी मां अमृता सिंह के पास ही रहते हैं. आज करीना और सैफ के बच्चों के बीच फ्रेंडली रिलेशन है.

ऐसे हुई थी अमृता से मुलाकात

दोनों की पहली मुलाकात दिल्ली में एक शूट के दौरान हुई थी. अमृता ने इंटरव्यू में बताया कि शूट के समय जब सैफ ने उनके कंधे पर हाथ रखा तब उन्होंने सैफ को घूरकर देखा था क्योंकि उस समय वह उनकी सीनियर थीं. फिर एक दिन सैफ ने अमृता को डिनर के लिए इनवाइट किया और अमृता ने ये कहकर मना कर दिया कि उन्हें घर से बाहर जाना पसंद नहीं है. बाद में उन्होंने खुद सैफ को अपने घर डिनर पर बुलाया.

तलाक के बाद भी सैफ ने रखा दोनों बच्चों का ख्याल

बता दें, अमृता से तलाक के बाद भी सैफ अपने दोनों बच्चों का बहुत ध्यान रखते थे. सैफ की बेटी सारा अली खान से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि उनके पापा तैमूर के साथ ज्यादा वक्त बिताते हैं और उनका ध्यान रखते हैं तो क्या उन्हें जलन होती है? इस पर सारा ने जवाब देते हुए कहा, “बिलकुल भी नहीं, वह मेरा छोटा भाई है. मुझे उससे क्यों जलन होगी? जब मेरे पिता हमारे साथ रहते हैं तो मेरा पूरा ख्याल रखते हैं और जब चले जाते हैं तो भी मेरा पूरा ख्याल रखते हैं. मेरे पिता ने कभी मुझे या मेरे भाई को अलग महसूस नहीं करवाया”.

पढ़ें करीना इस शख्स के लिए सैफ को कर रही हैं इग्नोर, सैफ ने बयां किया दर्द

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.