फिल्म नहीं वेब सीरीज करके मशहूर हुए ये 5 सितारे, वरना बॉलीवुड में अब तक कोई पहचानता भी नहीं था

एक्टिंग अब बड़े पर्दे या फिर छोटे पर्दे तक ही सीमित नहीं रह गया है. इसके अलावा भी कई ऐसे माध्यम आ गए हैं जिनके द्वारा एक एक्टर घर-घर में मशहूर हो सकता है. पहले केवल फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम करने वाले लोगों को ही पहचान मिलती थी. लेकिन अब बदलते वक़्त के साथ-साथ लोगों का नजरिया भी बदला है. लोग घिसी-पिटी मूवी और सीरियल के अलावा कुछ हटकर और रियल देखना चाहते हैं. ऐसे लोगों की चाहत नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम जैसे कुछ एप्स पूरी कर देते हैं. नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, हॉटस्टार कुछ ऐसे एप हैं जिन्हें देखने का चलन इन दिनों काफी बढ़ गया है. आजकल लोग टीवी और फिल्म से ज्यादा इन एप्स को देखना पसंद करते हैं. दरअसल, इन एप्स में एक से बढ़कर एक कार्यक्रम मौजूद होते हैं जिनका लुत्फ़ आप कुछ पैसे देकर उठा सकते हैं. इन दिनों वेब सीरीज का फैशन ट्रेंड में हैं. ये वेब सीरीज इन एप्स पर ही दिखाए जाते हैं और इनमें काम करने के लिए बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े सितारे तैयार रहते हैं. आज के टाइम में लोग फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज को देखना पसंद करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे हैं जिन्हें फिल्मों से नहीं बल्कि वेब सीरीज से लोकप्रियता हासिल हुई है. ये सितारे बड़े पर्दे पर अपना जादू बिखेरने में तो नाकामयाब रहे लेकिन वेब सीरीज करके लोगों के दिलों पर छा गए. आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ सितारों की बात करने जा रहे हैं.

राजेश तैलंग

एनएसडी के पास आउट राजेश तैलंग फैंटम, अय्यारी, हसीना पार्कर समेत बॉलीवुड की कई अन्य फिल्मों में काम कर चुके हैं. लेकिन पॉपुलरिटी उन्हें अब जाकर वेब सीरीज की बदौलत मिली है. मिर्जापुर और सिलेक्शन डेज जैसे वेब शोज में काम करने के बाद उन्हें घर-घर में लोग पहचानने लगे हैं.

कुब्रा सैत

कुब्रा सैत सलमान खान के साथ फिल्म रेडी और सुल्तान में नजर आई थीं लेकिन दर्शकों ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया था. लेकिन वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स में कुक्कू का किरदार निभाकर उन्होंने खूब वाहवाही बटोरी है. बॉलीवुड की अपकमिंग फिल्म ‘डॉली किटी’ और ‘वे चमकते सितारे हैं’ में  कुब्रा नजर आ सकती हैं.

अली फजल

अली फजल अपने 9 सालों के करियर में कुछ फिल्मों में ही नजर आये हैं. फुकरे और हैप्पी भाग जाएगी फिल्म में ही वह अपनी मौजूदगी दर्ज करवा पाए. अली फजल हॉलीवुड की फिल्मों में काम करने के बाद भी अपनी कोई खास पहचान नहीं बना पाए. लेकिन जैसे ही वह वेब सीरीज मिर्जापुर में नजर आये उन्हें घर-घर में पहचान मिल गयी.

सिद्धांत चतुर्वेदी

सिद्धांत चतुर्वेदी बलिया के रहने वाले हैं. वह वेब सीरीज इनसाइड ऐज में नजर आये थे. जल्द ही जोया अख्तर की चर्चित फिल्म गली बॉय में भी आप सिद्धांत को देख सकेंगे. इतना ही नहीं, सिद्धांत को फरहान अख्तर ने अपनी कंपनी के साथ आगे के प्रोजेक्ट्स के लिए हायर कर लिया है. आज सिद्धांत भी एक जाना-माना चेहरा बन गए हैं.

जतिन सरना

मेरठिया गैंगस्टर, सात उच्चके, गांधी टू हिटलर और सिकंदर जैसी फिल्मों में काम करने के बावजूद जतिन सरना को पहचान नहीं मिली थी. लेकिन वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स में हैंचमैन वाले कैरक्टर बंटी को निभाकर वह घर-घर में मशहूर हो गए. इतनी सारी फिल्मों में काम करने के बावजूद उन्हें पहचान बंटी के किरदार से मिली.

पढ़ें कुछ ऐसी वेबसाइट्स! जो आपका इंटरनेट यूज करने का एक्सपीरियंस बदल देंगी….

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.