वेलेंटाइन स्पेशल: ब्वॉयफ्रेंड बार-बार पूछता हो ये 3 सवाल, तो तुरंत बना लें दूरी, वरना…

आज के जमाने में जिनके पास गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड नहीं होते हैं उन्हें लोग डंप समझते हैं और रिलेशनशिप में रहने वाले खुद को स्मार्ट समझते हैं. मगर ये सब वहीं धरी की धरी रह जाती है जब कोई किसी को चीट करके चला जाता है. मगर कुछ लड़कियां होती हैं जो अपने पार्टनर की हर बात को सहती हैं फिर भी ये सोचकर चुप रहना होता है कहीं वो छोड़कर नहीं चला जाए. अगर ब्वॉयफ्रेंड पूछता है ये तीन सवाल तो आज ही छोड़ दें उनका साथ, और आजादी की सांस लें.

ब्वॉयफ्रेंड पूछता है ये तीन सवाल तो आज ही छोड़ दें

किसी भी रिलेशनशिप में रहने के लिए पार्टनर की समझदारी बहुत ज्यादा जरूरी है. अगर आपके ब्वॉयफ्रेंड के बीच ऐसी समझदारी नहीं है तो आपको रिश्ता लंबा नहीं टिकाना चाहिए. आप बार-बार ब्रेकअप और पैचअप में फंसे रहते हैं. हम आपक बताते हैं कि ऐसी कौन सी बातें हैं कि आपका ब्वॉयफ्रेंड बार-बार पूछता है और आप मना नहीं कर पातें. मगर इन बातों को जानने के बाद आपको लगता है कि आप भी इन्ही समस्याओं का सामना कर रही हैं तो आज ही एक सही कदम लें. दरअसल ऐसे कई सवाल होते हैं जब ब्वॉयफ्रेंड बार-बार पूछने लगे तो तुरंत उनसे दूरी बना लेने में ही समझदारी है.

ब्वॉयफ्रेंड रखने लगे कंट्रोल में

अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड आपको शादी के पहले ही कंट्रोल में रखने की बात करता है तो तुरंत उनका साथ छोड़ देने में समझदारी होती है. क्योंकि शादी के बाद ऐसे लोग आपकी जिंदगी नरक बना सकते हैं. ऐसे लोग हिंसक स्वभाव के होते हैं और आपके यहां-वहां जाने पर अगर पाबंदी लग रही है तो ये आपके रिश्ते के लिए बुरा है. अक्सर रिश्तों में देखा गया है कि ब्वॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को कंट्रोल करता है.

लगाने लगे आपकी हर बात पर पाबंदी

हमारा पार्टनर कब और कहां इसके बारे में पता होना चाहिए लेकिन कभी-कभी जब हद से ज्यादा पाबंदी लगने लगती है तो वो बेड़ियां बन जाती हैं. अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड भी आपके बोलने पर पाबंदी लगाता है तो दूरियां बनाने के बारे में सोच लेना बेहतर होता है. इसका मतलब है कि वो आपको अपने कंट्रोल में रखना चाहते हैं और किसी भी रिश्तें में कंट्रोल करने का मतलब रिश्तों को खराब करना होता है. अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड अक्सर आपसे आपके फ्रेंड्स सर्कल में मिलने और बात करने पर पाबंदी लगाता है तो उनसे तुरंत ब्रेकअप कर लें.

आपके कपड़ों पर भी उठाता है सवाल

रिलेशनशिप में एक-दूसरे के बारे में जानना अच्छा होता है. आपका पार्टनर क्या पहन रहा है क्या नहीं ये आपको पता होना चाहिए लेकिन उसपर पाबंदी लगाना गलत होता है. अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड आपके खानपान से लेकर कपड़े पहने तक में आप पर सवाल उठा रहा है तो आप बिना झिझके उनसे ब्रेकअप कर सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इस बंधन में आप बंध फंसकर निकल नहीं पाते और उनका ऐसा स्वभाव गलत है. किसी भी रिश्ते को कंट्रोल पर नहीं चलाया जा सकता.