Rashifal 11 February: सोमवार को होगी महादेव की महाकृपा, 5 खुशनसीब राशि वाले के पास बरसेगा पैसा

आज सोमवार का दिन है और आज भगवान भोलेनाथ पांच राशियों पर विशेष कृपा करने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 11 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप काल्पनिक दुनिया में ही दिन व्यतीत करेंगे। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आर्थिक क्षेत्र में आपका दिन लाभदायक साबित होगा। मित्रों और सगे-सम्बंधियों के साथ मिलने से घरेलू वातावरण आनंद और उल्लास से भरा रहेगा। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और नए लोगों से आपके संपर्क भी स्थापित होंगे। आप जीवन के हर मोर्चे पर तेजी से प्रगति करेंगे और एक संपूर्ण व्यक्तित्व के तौर पर उभरेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज यात्रा के दौरान किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात लाभदायक हो सकती है। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयां खड़ी कर सकता है। आपके हर काम में सरलता और नवीनता की झलक नजर आएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप धार्मिक क्रियाकलापों में भाग लेंगे। खानपान में रुचि बढ़ेगी। किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। आपको जीवन में समरसता बढ़ाने के लिए और संतुलन बनाने की आवश्यकता है। आप समाज के लिए कुछ करने के उद्देश्य से कार्य करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वाहन, मशीनरी के काम सावधानीपूर्वक करें। आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करके दिन की शुरुआत करे। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज्यादा बातें न करें। महत्त्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे। छात्रों के लिए समय मेहनत करने वाला है। ज्यादा घमंड ना करें नुकसान आपका ही होगा। संतान की ओर से चिंतामुक्त होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कारोबार में लाभ की स्थितियां निर्मित होंगी। व्यावसायिक यात्रा सफल होगी। बौद्धिक चर्चा में विवाद टालकर समाधानकारी व्यवहार अपनाइएगा। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। आय के साधन बनाने के प्रयास सफल होंगे। दोस्तों और परिवार के साथ सामाजिक व मनोरंजक गतिविधियों और पार्टियों में शिरकत करने से आपका तनाव कम होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पिता से लाभ होगा और मित्रों से भरपूर सहयोग मिलेगा। रिश्तो में मधुरता देखने को मिलेगी, एक-दूसरे के साथ हसीन पल बिताने के मौके मिलेंगे। आज आपको सोचे हुए कामों में सफलता मिल सकती है। अपने काम और शब्दों पर दौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। आपका आत्मविश्वास और बहादुरी, आपकी अच्छी नीयत के साथ मिलकर आपको खतरों भरे समय से निपटने और मुश्किल हालातों में विजयी होकर बाहर निकलने में मदद करता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका मीठे खानपान में प्रति रुझान रहेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना खतरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राज कार्य से जुड़े जातकों के लिए समय मिश्रित फलदाई है। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करें, नुकसान हो सकता है। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को तरजीह दें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप दूसरों को खुशियाँ देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है। दूसरों की दखलअन्दाजी गतिरोध पैदा कर सकती है। नौकरी में तरक्की के योग तो बन रहे है, लेकिन किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय है। अपनी सोच को बदलें न की दुसरों को बदलने की कोशिश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको शिक्षा के क्षेत्र में मनवांछित सफलता मिलेगी। परेशानियां भी आज कम हो सकती है। राजकाज से लाभ होगा। विदेशी व्यापार से जुडे़ हुए लोगों को सफलता और लाभ मिलेगा। पुराना चला आ रहा कोई कोर्ट केस भी निपट सकता है। भाई-बंधुओं से साथ मिलकर नए आयोजन को हाथ में लेंगे। उनके साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। लघु प्रयास होंगे। पैसों की स्थिति को लेकर फालतू टेंशन हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। संतानों के लिए समय अनुकूल है। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। आपका ज्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। शिक्षा के लिए बाहर जाने के योग प्रबल हैं। नौकरी करने वालो को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। मायके से आपको अच्छे समाचार मिलेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफा करेगा। मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-खासा मुनाफा देंगे। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव का अवसर आ सकता हैं। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरीपेशा करने वालों का प्रमोशन होने की संभावना है। सृजनात्मक शक्ति को भी उचित दिशा मिल जाएगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफा भी मिले। दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मामलों के साथ भी खुले मन से चर्चा करेंगे।

आपने Rashifal 11 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन 5 चीज़ों का दान करने से होता है नुकसान, इस लिए शास्तानुसार बर्जित है इन का दान