इन उपायों को करने से शादी में आ रही अड़चनें हो जाएंगी दूर

सही जीवन साथी पाना काफी कठिन काम होता है और हर कोई अपने लिए सबसे उत्तम हमसफर चुनना चाहता हैं.  कुछ लोग किस्मत वाले होते हैं जिन्हें जल्द ही और सही आयु में अपना जीवन साथी मिल जाता है. जबकि कुछ लोगों को सच्चा जीवन साथी काफी ढूंढने से भी नहीं मिलता है और उनकी शादी होने में काफी दिक्कत आती हैं.

वहीं कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनका रिश्ता तय तो हो जाता है मगर शादी होते होते रहे जाती है. अगर आपके जीवन में भी शादी का योग नहीं बन रहा है और आपकी शादी भी बार बार टूट जाती है तो आप लोग नीचे बताए गए कुछ उपायों को करके अपनी शादी ना होने की समस्या को हल कर सकते हैं. इन उपायों को करने से आपकी शादी जल्द तो हो ही जाएगी साथ में ही आपको सच्चा जीवन साथी भी मिल जाएगा.

शिव जी की पूजा करें

जिन भी लोगों की शादी होने में काफी दिक्कत आ रही है वो भगवान शिव जी की पूजा करना शुरू कर दें. भगवान शिव जी की पूजा करने से भगवान की कृपा आपको मिलती है. जिससे आपको अपना जीवन साथी मिल जाता है. हर सोमवार के दिन बस भगवान शिव जी पर जल, दूध, चावल और फूल अर्पित करते रहें. इसके अलावा आप चाहें तो सोमवार के दिन व्रत भी रख सकते हैं.

हल्दी के पानी से स्नान करें

हल्दी को काफी शुभ माना जाता है और इसलिए शादी के समय दुल्हन और दूल्हे को हल्दी लगाई जाती है. इसलिए जिन लोगों का विवाह अभी तक नहीं हुआ है और वो जल्द शादी करना चाहते हैं, तो वो स्नान करने वाले पानी के अंदर थोड़ी सी हल्दी मिलाकर फिर उससे स्नान करें. ऐसा करने से जल्दी ही शादी होने का योग बन जाएगा.

केले के पेड़ की पूजा

गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर पांच तरह की मिठाई चढ़ाने से भी शादी के योग बन जाते हैं. जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उन्हें लगातर तीन गुरुवार के दिन किसी भी केले के पेड़ के नीचे पांच प्रकार की मिठाईयों के साथ दो हरी इलायची की जोड़ी चढ़ानी होगी.

गाय को रोटी खिलाएं

गुरुवार के दिन गाय को दो रोटी खिलाना काफी शुभ होता है. इसलिए आप इस दिन गाय को गुड और घी लगी दो रोटी जरूर खिलाएं. ऐसा करते ही आपका विवाह जल्द हो जाएगा.

बरगद के पेड़ की पूजा करें

बरगद के पेड़ की पूजा करने से भी विवाह के योग बन जाते हैं. आप बस पूर्णिमा की रात के दिन इस पेड़ के 108 परिक्रमा करें. ऐसा करने से शादी में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाएँगी.

पक्षियों की फोटो लगाएं

जिन भी लड़की और लड़के का विवाह नहीं हो रहा है वो अपने रुम की दीवार पर दो पक्षियों के जोड़े की कोई भी फोटो लगा सकते हैं या फिर किसी प्रकार की पक्षियों की मूर्ति अपने कमरे में रख सकते हैं. ऐसा करने से जीवन में जल्द ही शादी होने की संभावना बनती है और विवाह हो जाता है.