पलभर में किस्मत चमका सकता है चावल का ये अचूक टोटका, लक्ष्मी माता खोल देती हैं धन के द्वार

अगर आपने ध्यान दिया होगा तो आप भी जानते होंगे कि हमारे देश में चावल का इस्तेमाल लगभग हर शुभ कार्य में किया जाता है। भारतीय संस्कृति में चावल को किसी अन्य अन्न की तुलना में अत्यधिक महत्व दिया गया है। ऐसा इसलिए है कि चावल पूर्णता का प्रतीक है और इसे देवताओं का प्रिय भोग माना गया है। लेकिन, चावल का उपयोग केवल धर्म-कर्म तक ही सीमित नहीं है बल्कि चावल का प्रयोग कई प्रकार के तंत्र-मंत्रों में भी किया जाता है। इसलिए आज हम आपको चावल के कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी आर्थिक तंगी को दूर कर सकते हैं। तो आइए देखते हैं कि चावल के तुरंत असर दिखाने वाले टोटके कौन-कौन से हैं।

ये हैं चावल के कुछ असरदार टोटके

सबसे पहले तो ये बात समझ लिजिए की चावल का इस्तेमाल सिर्प खाने तक ही सीमित नही है। चावल के शुभ कार्यो के अलावा बहुत सारे टोने टोटको मे भी किया जाता है।

सोमवार को शिव को चढ़ाएं चावल

ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो उसे चावल का एक टोटका उसे सारी आर्थिक परेशानियों से मुक्ति दिला सकता है। इस टोटके में आपको पूर्णिमा के तुरंत बाद आने  वाले सोमवार को आधा किलो चावल में से एक मुट्ठी चावल किसी एकांत शिवलिंग पर पूजा करने के बाद अर्पित करना चाहिए और बचे हुए चावल को किसी जरूरतमंद को दान करने से आर्थिक समस्या दूर होती है।

ऐसे करें मनचाही इच्छा की पूर्ति

अगर आप काफी समय से ये कोशिश कर रहे हैं कि आपकी कोई मनचाही इच्छा पूरी हो जाये तो आपको शुभ मुहूर्त या पूर्णिमा के दिन चावलों को केसर या हल्दी में रंग कर पीला करने के बाद किसी मंदिर में जाकर भगवान को समर्पित करना चाहिए। इससे भी व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

लक्ष्मी जी की पूजा में करे चावल का इस्तेमाल

ऐसी मान्यता है कि किसी भी दिन शुभ मुहूर्त के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि के बाद लाल रंग के रेशमी कपड़े में पीले चावल के 21 बिना टूटे हुए चावल के दाने बांध कर मां लक्ष्मी की चौकी पर चढ़ाने से भी व्यक्ति की आर्थिक परेशानियाँ दूर होती है। इस चावल को पूजा के बाद लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छिपाकर रख लेना चाहिए।

शत्रुओं से मुक्ति करने के लिए

आज के वक्त में ऐसा शायद ही कोई व्यक्ति हो जो अपने दुश्मनों से परेशान न हो। हर कोई किसी न किसी रुप से झगडे और लडाई में फंसा हुआ है। ऐसे में चावल का एक टोटका आपको अपने शत्रु से हमेशा के लिए मुक्ति दिला सकता है। इसके लिए आपको साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी गड्ढे में दबा दें और ऊपर से नीबू निचोड़ दें। इससे भी आपको अपने शत्रु से मुक्ति मिल सकती है।

सूर्यास्त के बाद न करें चावल का सेवन

एक तरफ जहां चावल के किए गये ये उपाय आपको आर्थिक रुप से मजबुत बना सकते हैं तो कुछ ऐसी भी बाते हैं जो आपको कंगाल भी बना सकती है। मान्यता के अनुसार, किसी भी व्यक्ति को कभी भी सूर्यास्त के बाद चावल का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इससे लक्ष्मीजी का अपमान होता है और वो उस घर से नाराज हो जाती हैं।