भगवान इन छोटी छोटी चीज़ों से देते हैं आने वाले अच्छे वक़्त का संकेत, जो समझा उस का भला

हमारे जीवन में बहुत सी घटनाएं ऐसी होती हैं जिनके होने से पहले ही हमें आभाष हो जाता है कि ऐसा कुछ होने वाला है। हमें होने वाली इन घटनाओं का संकेत किसी ना किसी रुप में मिलता रहता है, लेकिन हम उसे समझ नहीं पाते हैं। सुख हो या दुख हर घटना के लिए भगवान पहले से ही कुछ संकेत दे देते हैं जिससे  व्यक्ति ये समझ सके की उसके जीवन में क्या होने वाला है। हालांकि अगर आप प्रयत्न करेंगे तो आसानी से जान जाएंगे की आपके साथ कौन सी घटना होने वाली है। आपको बताते हैं कि रोजमर्रा की जिंदगी में ऐसी कौन से संकेत होते हैं जिन्हे देखकर भी आप समझ नहीं पाते हैं।

भरा बर्तन दिखना

जिस तरह से घर से निकलते ही खाली बर्तन देखना अशुभ मानते हैं वहीं भरा हुआ बर्तन दिखना बेहद ही शुभ माना जाता है। अगर आपकी नजर किसी ऐसे बर्त पर पड़ गई जिसमें पानी दूध कुछ भी भरा हो तो उसे बहुत ही शुभ माना जाता है। ये इस बात की तरफ इशारा होता है कि जिस भी काम के लिए आप आगे बढ़ रहे हैं वह जरुर पूरा होगा।

उठने पर मन प्रसन्न रहना

आपने इस बात पर गौर नहीं किय़ा होगा, लेकिन जब आफ सुबह सोकर उठते हैं औऱ आपके चेहरे पर मुस्कान रहती है तो आपका पूरा दिन बहुत अच्छा बितता है। अगर आप सोकर उठते हैं और आपका दिल खुश रहता है तो इसका मतलब है कि आज का आपका दिन बहुत ही प्यारा और खुशनुमा बितने वाला है और आज आप जो भी काम करेंगे वो सफल होगा। इस वजह से सुबह कभी भी क्रोध नहीं करना चाहिए औऱ हमेशा खुशी खुशी अपने दिन की शुरुआत करनी चाहिए।

पशु- पक्षी

जानवरों में हमेशा से आने वाली घटनाओं को लेकर कोई ना कोई अंदेशा लग जाता है। जैसे कुत्ता या बिल्ली आपंके घर के सामने बार बार रोए तो ये किसी का मरने का अशुभ समाचार होता है। वहीं अगर बिल्ली आपके घर आकर बच्चा कर देती है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। वहीं जानवर अगर आपके आस पास खुश रहते हैं तो इसका मतलब है कि आपके आस पास सकारात्मक उर्जा है औऱ आपका अच्छा समय चल रहा है।

सुबह ही पैसे मिलना

अगर सुबह उठते ही आपको घरवालों की तरफ से या किसी की भी तरफ से पैसे मिलते हैं तो ये काफी शुभ माना जाता है। इससे पता चलता है कि मां लक्ष्मी की आप पर कृपा बनी हुई है  औऱ आपको बहुत जल्द एक बड़ी सफलता हाथ लगने वाली है। साथ ही आपको बड़ा धनलाभ होने वाला है।

हंसता हुआ बच्चा

अगर आप किसी काम से बाहर निकल रहे हों और हंसता हुआ बच्चा आपको सामने दिख जाए तो ये बहुत ही अच्छा होता है। बच्चों में भगवान बसते हैं औऱ हंसते हुए भगवान का मतलब है कि आपका दिन बहुत ही अच्छा है।  अगर कोई प्यारा सा हंसता हुआ बच्चा आपको दिख जाए तो इसका मतलब है कि आपको अपने काम में सफलता मिलेगा और साथ ही आपका पूरा दिन अच्छे समाचार सुनकर ही गुजरेगा।

यह भी पढ़ें