काली मिर्च के ये टोटके जो बदल सकते हैं किसी की भी जिंदगी

काली मिर्च का इस्तेमाल लोग मसाले के तौर पर करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि ये मिर्च कई कष्टों से आपको राहत दिला सकती हैं. जी हां, केवल कुछ काली मिर्च के दाने आपके जीवन के कई दुखों को मिनटों में गायब कर सकती हैं. काली मिर्च से जुड़े ऐसे कई टोटके हैं जो किसी भी इंसान की कई दिक्क्तों को पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं. इसलिए अगर आपका कोई काम सफल नहीं हो रहा है या फिर आपके पास पैसों की कमी है तो आप नीचे बताए गए काली मिर्च के टोटके कर सकते हैं.

काली मिर्च के जादूई टोटके, जो करें परेशानियों को दूर

कार्य को बनाए सफल

अगर आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए किसी जगह जा रहे हैं तो आप अपने घर के गेट पर कुछ काली मिर्च रख दें और फिर इन मिर्च के ऊपर अपने कदम रखते हुए घर से बाहर निकल जाएं. हालांकि आप ये याद रखें की एक बार बाहर पैर रखने के बाद एकदम से दोबार घर में प्रेवश ना करें. ऐसा करने से ये टोटका असफल हो जाएगा और आपको इसका कोई लाभ नहीं मिलेगा.

पैसों की कमी को पूरा करें

जिन लोगों को मालामाल होना है वो लोग काली मिर्च के प्रयोग से अपने घर में पैसों की बरकत कर सकते हैं. ऐसे लोगों को बस कुछ मिर्च के दाने लेने होंगे और फिर उन दानों को हाथों में रखकर अपने हाथ को अपने सिर पर घूमना होगा. ये करने के बाद फिर इन मिर्च के दानों को किसी चौराहे की चारों दिशों में फेंक दें. आप इस टोटके को हर हफ्ते कर सकते हैं और पैसों की समस्या को हल कर सकते हैं.

शनि के प्रभाव को करे कम

शनि के प्रभाव से परेशान लोग काली मिर्च की मदद से शनि के ग्रह को शांत कर सकते हैं. जिन भी लोगों को शनि के प्रभाव को अपने ऊपर से कम करना है वो लोग बस एक काले वस्त्र में पांच काली मिर्च के दाने और कुछ पैसे को बांधकर  दे और फिर इस कपड़े को किसी  गरीब व्यक्ति को दान कर दें.

शत्रु से मुक्ति दिलाए

जिन लोगों को अपने शत्रु से मुक्ति पानी है वो लोग काली मिर्च के कुछ दानों को लेकर  ‘ऊं क्लीं’  मंत्र का जाप करें और फिर इन दानों को अपने परिवार के लोगों के सिर के ऊपर घूमा दें. ये सब करने के बाद आप इन दानों को घर से बाहर फेंक दें. ऐसा करने से आपके शत्रु आपके खिलाफ कुछ भी नहीं कर सकेंगे.

नकारात्मक ऊर्जा हटाएं –

घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने के लिए आप अपने घर के किसी भी कोने पर कुछ काली मिर्च को किसी कपड़े में बांधकर रख दें और कुछ दिनों बाद इन्हें घर से बाहर फेंक दें.

दोष को कम करे

किसी तरह का ग्रह दोष होने पर आप काली मिर्च का सेवन करें आप चाहें तो इस मिर्च को चाय में या फिर अपने खाने में डालकर खा सकते हैं. ऐसा करने से धीरे धीरे आपके ग्रह दोष खत्म होने लग जाएंगे.