10 फरवरी बसंत पंचमी के दिन इन 7 राशियो को मिलेगा देवी मां सरस्वती का आशीर्वाद, होगी खूब तरक्की

आज बसंत पंचमी है और इस दिन ज्ञान और विद्या की देवी सरस्वती की पूजा की जाती है आज मां सरस्वती सात राशियों को आशीर्वाद देने जा रही हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि बसंत पंचमी का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 10 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मनपसंद दोस्त के साथ सुखद क्षण बीतेगा। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। व्यवसाय में प्रगति होने की तरफ अग्रसर होंगे। नौकरी वाले लोग अपने सहयोगियों से संबंध अच्छे रखें। किसी नई दिशा में सकारात्मक सोच रंग लाएगी। आपको सभी का सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। मेष राशि वाले बसंत पंचमी के दिन देवी सरस्वती को सफेद चंदन चढ़ाएं। इससे आपको हर कार्य में सपलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप आंतरिक रुप से ऊर्जावान रहेंगे। प्रेम प्रसंग में खुद को फंसा हुआ भी महसूस करेंगे। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। किसी के साथ पैसों की लेन-देन को लेकर सफल रहेंगे। वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है। घर गृहस्थी का भरपूर आनंद मिलेगा। बसंत पंचमी के अवसर पर सफेद फूलों से मां सरस्वती की पूजा करेंगे तो लाभ प्राप्त होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज काम के सिलसिले में आपको कहीं जाना पड़ सकता है। जितना हो सके, सकारात्मक रहें। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे। आप उन चीजों को लक्ष्य बनाए बैठे हैं, जो अव्यावहारिक हैं। पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। किसी कन्या को किताबें दान करें। इससे मां सरस्वती प्रसन्न होकर विशेष फल देंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अविवाहितों के लिए वैवाहिक योग बनेंगे। कानूनी मामलों न फंसे, इसका ध्यान जरूर रखें। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक्कत महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें। आज आप थोड़ा जल्दी घर पहुंच जाएं और अपने परिजनों को कहीं बाहर घुमाने ले जाएं। बसंत पंचमी के पर्व पर गायत्री मंत्र का जाप करने से मां सरस्वती की कृपा मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिये ठीक रहने वाला है। समाज में मान सम्मान बना रहेगा। महिलाओं को परिवार के प्रति उदासीनता रह सकती है। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। मन में दुविधा रहने के कारण निर्णय लेने में बाधा आएगी। कोई घरेलु झगड़ा जो कि आपकी अशांति का कारण बना हुआ था, अब खत्म हो जाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आराम से बीतने वाला है, कोई खास काम या चुनौती नहीं होगी। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी और सहकर्मियों का सहयोग भी आप को प्राप्त होगा। जो जातक परेशानी को सामना कर हे उन्हें अपनी रणनीति में परिवर्तन करना चाहिए ताकि आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज संयम रखने की जरूरत है। बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। सुबह स्नान कर पवित्र आचरण के साथ माता सरस्वती की पूजा करें। आपके व्यापार-धंधे में खूब सफलता मिलेगी। आज आप अपनी सेहत को भी लेकर थोड़े सावधान रहें। खान-पान की बुरी आदतों पर कंट्रोल करें। आपका सकारात्मक व्यवहार आपके काम में दिखाई देगा, इससे आपके सहकर्मी भी आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके नए कदम से जीवन बेहतर हो सकता है। कई स्थितियों में आप नेतृत्वकारी भूमिका में हो सकते हैं। कुछ खास फैसले आपको करने पड़ सकते हैं। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। सरस्वती पूजन कर कन्याओं को खीर का प्रसाद दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई व्यक्ति आपके करियर को नई दिशा देने में मददगार साबित होगा। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। आपको आज पत्नी द्वारा लाभ प्राप्ति की संभावना है। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद भी आपको मिल सकती हैं। धन लाभ के योग हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज शरीर में स्फूर्ति कम रहने के कारण कार्य करने का उत्साह कम रहेगा। वित्तीय मामले गंभीरता से निपटाएं। लेन-देन के मामले में आरोप लग सकते हैं। अपूर्ण कार्यों को सफलतापूर्वक पूर्ण कर पाएंगे। संतान के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। आपके मन की शंका भी दूर हो सकती है। जो बदलाव हो रहे हैं, वह आपकी उन्नति के लिए भी जरूरी है। सफलता प्राप्त करने के लिए विद्या की देवी मां सरस्वती को आम के बोर चढ़ाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे। अपने क्रोध पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाकी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी में अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं। नई जिम्मेदारी भी मिलने की भी संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप पूरा प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें और एक दूसरे पर भरोसा करें। किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे। कुछ बड़े फैसले भी आप ले सकते हैं. माता से सुख मिलेगा। बिजनेस बढ़ने के योग हैं। देश-विदेश में व्यवसाय करने वालों को फायदा होगा। पुराने मुद्दों को खत्म करने के लिए यह अच्छी अवधि है। आज विद्यार्थीयों को मां सरस्वती की सफेद फूलों से पूजा करनी चाहिए।

आपने Rashifal 10 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Basant Panchmi: अपनी राशि अनुसार मां सरस्वती को भेट करें कलम, विद्या धन में होगी बढ़ोत्तरी