101 वर्ष बाद आखिरकार शनिदेव मेहरबान होने जा रहे हैं इन 5 राशियों पर, अब मिलेगा भरपूर धन और खुशियाँ

हिंदू धर्म में शनि देव को सबसे क्रूर देवता माना जाता है. हालाँकि देखा जाए तो वह भले से व्यवहार से क्रोधी हैं लेकिन न्याय करने में शनिदेव को सबसे उत्तम माना गया है. न्याय के देवता शनिदेव आसानी से प्रसन्न नहीं होते. शनि देव को जो भी व्यक्ति क्रोधित करता है, उसे ढाई से साढ़े सात वर्ष तक उनका प्रहार झेलना पड़ता है. इस समय के दौरान व्यक्ति की जिंदगी में दुःख और संकट के बादल छाए रहते हैं. लेकिन वहीँ अगर शनि देव किसी व्यक्ति से खुश हो जायें तो वह सदैव उस पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं और उसका घर आंगन खुशियों से भर देते हैं. आज हम आपको ऐसी 5 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस बार शनिदेव की कृपा की भागीदार बन्ने जा रही हैं. 101 वर्ष बाद शनिदेव इन 5 राशियों पर एक साथ मेहरबान होने जा रहे हैं और इनकी किस्मत की काय बदलने जा रही है. शनिदेव की कृपा का असर इन राशियों पर आज रात से ही दिखाई देना शुरू हो जाएगा. तो चलिए जानते हैं आखिर यह कौन सी राशियाँ है, जिन्हें शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होने जा रहा है.

मेष राशि 

मेष राशि को सैंकड़ों सालों बाद शनिदेव की कृपा हासिल होने जा रही है. आज रात से मेष राशि के जातकों का शुभ समय शुरू होने जा रहा है.इस बदलाव से उनके द्वार पर ल्हुशियाँ दस्तक देने जा रही हैं और उनकी सभी मनोक्मनाएं पूरी होने जा रही हैं. मित्रों या रिश्तेदारों से कोई शुभ समाचार मिलने वाला है है जिससे आपका जीवन और भी सुखद होने वाला है. धन की कमी दूर होने वाली है और व्यापार में वृद्धि होने वाली है. अपने गुस्से पर थोडा काबू रखें वरना यह आपके लिए खतरे की घंटी साबित हो सकता है.

सिंह राशि 

पिछले लंबे समय से संकटों में घिरी सिंह राशि पर अब आखिरकार आज रात से शनिदेव की कृपा मिलने वाली है. शनिदेव की कृपा दृष्टि से सिंह राशि के तमाम दुःख-दर्द दूर होने वाले हैं. रिश्तों में प्यार की बढ़ोतरी होने से आपका आत्म विश्वास दुगुना हो जाएगा. नौकरी अथवा पेशे में लाभ के योग बन रहे हैं. पिछले काफी समय से जो लोग आपका साथ छोड़ कर चले गए थे, वह एक बार फिर से आपकी जिंदगी में दस्तक दे सकते हैं. किसी को दूसरा मौका देने से पहले दो बार आवश्य सोच लें. आपका घर अब खुशियों की किलकारियों से गूंझने वाला है.

मिथुन राशि 

आज रात 12 बजे के बाद से ही मेष राशि के जातकों की सोई हुई किस्मत एक बार फिर से जागने वाली है. धन लाभ होगा साथ ही घर परिवार में मान एवं प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. जीवन साथी के साथ रिश्ते में मधुरता बनेगी, प्यार के रिश्ते में सफलता प्राप्त होगी. धार्मिक स्थल पर जाने का यह आपके लिए शुभ समय है. आर्थिक स्तिथि में सुधार आएगा.

कन्या राशि 

कन्या राशि के लोगों पर शनिदेव की कृपा दृष्टि बनने वाली है. घर में खुशियों का आगमन होगा. धन लाभ के शुभ अवसर प्राप्त होगे. शिक्षा में अच्छे रैंक्स आ सकते हैं. ऑफिस के काम में आसानी से सफलता मिलेगी और सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं. अपने स्वस्थ का ख़ास ख्याल रखें.

कुंभ राशि 

कुंभ राशि पर आज रात से शनिदेव महाराज मेहरबान होने जा रहे हैं. इस समय इन राशि के लोगो को इस समय धन लाभ का अवसर मिलने से घर की आर्थिक स्थिति में लाभ होने से परिवार में खुशहाली आएंगी. व्यापारी वर्ग के लोगों को विदेश जाने का मौका मिलेगा. मनपसंदी साथी से विवाह के योग बन सकते हैं.