बॉलीवुड

गंजे हो गए थे बॉलीवुड के ये 10 बड़े सितारे, करियर बचाने के लिए करवाना पड़ा था हेयर ट्रांसप्लांट

किसी भी इंसान के लिए उसके बाल बहुत जरूरी होते हैं. हर कोई चाहता है कि उसके बाल घने, मुलायम और मजबूत हों. लेकिन कुछ लोगों के सिर के बाल वक़्त से पहले ही झड़ने लगते हैं. बालों से व्यक्ति को कॉन्फिडेंस आता है और बाल झड़ जाने पर उनके कॉन्फिडेंस में कमी आ जाती है. बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बाल स्क्रीन पर तो बहुत अच्छे दिखते हैं लेकिन जरूरी नहीं कि असल जिंदगी में भी उनके बाल वैसे ही होंगे. जो जैसा दिखता है असलियत में वैसा होता नहीं है. आम इंसानों की तरह बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को भी बाल झड़ने की समस्या होती है. ज्यादातर लोग पैसों के आभाव में इसका इलाज नहीं करवा पाते वहीं सेलिब्रिटीज के पास हर चीज का इलाज होता है. उनके पास इतना पैसा होता है कि वह किसी भी खामी को जड़ से दूर कर सकते हैं. बता दें, बॉलीवुड के कुछ सितारों के बाल इस कदर झड गए थे कि वह लगभग गंजे हो गए थे लेकिन हेयर ट्रांसप्लांट करवाकर उन्होंने अपनी इस समस्या को हमेशा के लिए दूर कर दिया.

कपिल शर्मा

जैसा कि आप देख सकते हैं कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के सिर पर पहले इतने बाल नहीं थे. कुछ सालों पहले उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है.

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान के सिर पर भी कम बाल थे. उन्होंने भी हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया है.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की ये तस्वीर हैरान कर देने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2000 में कौन बनेगा करोड़पति के दौरान उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था.

गोविंदा

जब गोविंदा का स्टारडम कायम था तब वह अपने बाल खोते जा रहे थे. इसलिए उन्होंने भी हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया.

अक्षय कुमार

बालों की दुर्दशा से बचने के लिए अक्षय भी हेयर ट्रांसप्लांट करवा चुके हैं.

संजय दत्त

संजय के गिरते करियर की तरह उनके बाल भी गिरते जा रहे थे. अगर वह हेयर ट्रांसप्लांट नहीं करवाते तो उनका करियर पूरी तरह डूब जाता.

हिमेश रेशमिया

एक्टिंग के ऑफर्स आने पर हिमेश रेशमिया को भी हेयर ट्रांसप्लांट करवाना पड़ा नहीं तो वह अपना गंजापन अक्सर कैप से छुपाकर रखते थे.

विवेक ओबेरॉय

विवेक भी हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी का सहारा ले चुके हैं. हेयर ट्रांसप्लांट के बाद उनके सिर पर सिल्की बाल आ गए.

आदित्य पंचोली

बाल झड़ने पर आदित्य पंचोली ने भी हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी का सहारा लिया. हेयर ट्रांसप्लांट करवाकर उन्होंने अपना स्टाइलिश लुक वापस पा लिया.

अभिजीत भट्टाचार्य

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ने भी आईएलएचटी दुबई में हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई है. तस्वीर में आप फर्क साफ़ देख सकते हैं.

पढ़ें गंजेपन के रामबाण इलाज हैं ये घरेलू नुस्खे, बालों के झड़ने से परेशान व्यक्ति को जरूर अपनाना चाहिए

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button