Rashifal 9 February 2019: शनिदेव का क्रोध हुआ शांत, आज इन 4 राशियों के बनेंगे रुके हुए काम

आज शनिवार का दिन है और यह शनिदेव का दिन माना जाता हैं। शनि ग्रह भी है और देवता भी, बता दें कि शनिदेव कर्मों के अनुसार फल देते हैं। शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। शनिदेव जब किसी राशि पर प्रसन्न हो जाते हैं तो उसकी झोली खुशियों से भर देते हैं। लेकिन जब शनिदेव किसी राशि से नाराज हो जाते हैं तो उनका जीवन कई तरह की परेशानियों से घिर जाता हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 9 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज आप किसी की जमानत लेने तथा पैसे की लेन-देन करने से बचें। आपके प्रियजनों की संगति में शानदार दिन व्यतीत होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं आप सामान्य से बेहतर महसूस करेंगे। काफी समय से बात आपके मन में थी परन्तु उसे उपयोगिता में नहीं ला पा रहे थे लेकिन आज का दिन इसको पूरा करने का दिन है। पारिवारिक और प्रेम जीवन आपका मधुर और आपके व्यक्तिगत रिश्तो को मजबूत करेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज राजनैतिक क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ सकता है। पैसों के कुछ मामलों पर आपको विचार करना होगा। आज आपको किसी कानूनी कार्य में फंसना पड़ सकता है इसलिए सावधानी बनाये रखें। जमीन-जायदाद से संबंधित मामले फलदायी साबित होंगे। इसकी वजह से आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है। नियोजित इंसान कई सुनहरे अवसरों पर आएंगे। आपको जीवन सुंदर रंगों में रंगा हुआ नजर आएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शत्रुओं पर आपका भय बना रह सकता है। इसके अलावा आप अपना पुराना उधार भी चुका सकते हैं। आपकी सेहत को देखभाल की आवश्यकता है। यदि संभव हो तो अपनी यात्रा की योजना को स्थगित करें और इससे अधिक तनाव और तनाव बढ़ सकता है। आज का दिन एक नए व्यापार उद्यम को लगाने का समय है। समाज में एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। भौतिक सुख साधनो का लुफ्त उठा पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। परंतु मध्याह्न के बाद दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से आप का आनंद दूना हो जाएगा। आपके भवन पारिवारिक जीवन में शांति एवं प्रसन्नता बनी रहेगी। स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के संबंध में, आपको ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आपके माँ-बाप का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं आप स्वयं के सभी प्रयासों में उनका आशीर्वाद एवं समर्थन भी हासिल करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको किसी अपने या किसी अजनबी से कोई ऐसी शिक्षा मिल सकती है, जिसकी आपको जरूरत थी। कार्य क्षेत्र में विस्तार होने के संकेत हैं। आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। लंबे समय से चली आ रही परेशानियों का अंत हो जाएगा आपके घर-परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा। भावनात्मक उछाल हो सकता है। आप तेजी से आगे बढ़ कर सफलता के नए रंग निर्धारित करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके सभी वित्तीय प्रयास सफल होंगे। आपको सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े इस बात का ध्यान रखें। किसी खास मामले में पार्टनर की मदद जरूर लें। पार्टनर के किसी आइडिया से आपका सोचा हुआ काम पूरा हो सकता है। नए कार्य का प्रारंभ न करने की गणेशजी सलाह देते है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ महत्वपूर्ण चर्चा कर सकते हैं और कुछ बड़े फैसले भी ले सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी समस्याओं का निराकरण होगा। व्यापार में प्रगति होगी। परिजनों के साथ वाद-विवाद न करें। अपनी कमाई की शक्ति बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी सलाह अब आपके अव्यक्त आविष्कार का पोषण करना है। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि से लाभ होगा। कार्य से संबंधित नौकरी की समीक्षा करने की आवश्यकता हो सकती है। आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपकी रचनात्मकता लेखन और साहित्य संबंधी गतिविधियों में दिखाई देगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। खर्च में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के मामले में ध्यान रखें। राजनीति में नुकसान आपके तनाव को बढ़ाएगा। शत्रु आपकी प्रसिद्धि को कम करने का प्रयास करेंगे। मित्रों का सहयोग और आश्वासन मिलेगा। परिवारजनों के साथ संघर्ष में उतरने का अवसर आएगा। परिवार की महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में आप अपने लव पार्टनर से बात कर सकते हैं। आपकी रचनात्मकता आपको पुरस्कार देगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको दूर रहने वाली संतानों से शुभ समाचार मिलेंगे। पर्यटन की संभावना है। निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे। किसी मांगलिक व आनंदोत्सव में भाग लेने का मौका हासिल होगा। स्वादिष्ट व्यंजनों का आनन्द मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल चलेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए हानिकर भोजन न लें। सभी चिंताएं समाप्त हो जाएंगी और सुख-समृद्धि बढ़ेगी। अनमोल चीज़ों का संरक्षण करते रहें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आमदनी में वृद्धि हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। किसी के साथ गलतफहमी होने से झगड़ा होगा। गृहिणियां विशेष गौर रखें। जल्दबाजी से बचें। अकारण वाद विवाद हो सकता है। क्रोध व उत्तेजना पर कंट्रोल रखें। कोई काम पूरी तरह नए सिरे से करने का मन बना सकते हैं। कार्य में सफलता प्राप्त होगी। कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है। आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफ़ी सम्वेदनशील होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको शिथिलता एवं अधिक कार्यभार के कारण मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। नौकरी पेशावालों के लिए आज का दिन शुभ है। नए व्यापारिक अनुबंध होंगे। निवेश शुभ रहेगा। रोजगार में वृद्धि होगी। परिवार में खुशी का मौसम रहेगा। आकस्मिक धन खर्च की संभावना है। व्यावसायिक कर्मियों को अपने व्यापार के संचालन का विस्तार करने और अपने मुनाफे को दोगुना करने के पर्याप्त अवसर मिलेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अधिकारी पक्ष से सहयोग मिल सकता है। आज शायद आपकी जिंदगी में कोई नया मोड़ आ सकता है। क्रोध को नियंत्रण में रखना पड़ेगा। ऐसा न हो कि किसी का भला करने में आफत को गले लगा बैठें। दुर्घटना से बचें। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपके वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं पैदा हो सकती है। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको तैयार रहना होगा।

आपने Rashifal 9 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लाल मिर्च के टोटके से करें, इन 6 बाधाओं को तुरंत को दूर