बॉलीवुड के ये सुपरस्टार राजनीति में हुए थे बुरी तरह से फेल, छोड़ दी थी राजनीति

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: टीवी सीरियल भाभीजी घर पर है से फेमस हुई शिल्पा शिंदे अपने सीरियल से ज्यादा अपने विवाद को लेकर खबरों में आई। जिसके बाद वो फेमस टीवी शो बिग बॉस 11 में आई और सीजन की विनर बनी। शो को जीतने के बाद शिल्पा फिर से गायब हो गई थीं। हालांकि वो बीच-बीच में आकर अपने बयानों से खबरों में बनीं रही लेकिन इस बार शिल्पा जिस वजह से खबरों में आई है वो हैं उनका राजनीति में कदम रखना।

बता दें कि शिल्पा शिंदे ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया हैं। औऱ अब सीरियल्स के बाद वो राजनीति में भी अपना लक आजमाने आ रही हैं। बता दें कि शिल्पा के कांग्रेस का दामन थामने के सभी जगह चर्चे हो रहे हैं। बता दें कि शिल्पा शिंदे की कोई पहली ऐसी शख्स नहीं हैं जो अब राजनीति में जा रही हैं। इसके पहले भी कई ऐसे शख्स हैं जो राजनीति में आए लेकिन खासा कमाल नहीं दिखा पाए।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने एक्टिंग के साथ राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमायी थी। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने इलाहाबाद से लोकसभा चुनाव भी जीता था, लेकिन तीन साल बाद ही अमिताभ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और वापस से अपना पूरा समय एक्टिंग को देने लगगे थे। बता दें कि उनकी पत्नी जया बच्चन अभी भी राजनीति में हैं।

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र ने भी एक बार राजनीति में आए थे लेकिन फिल्मों की तरह उनकी उसमें सफलता नहीं मिली। बता दें कि धर्मेंद्र ने 2004 में बीकानेर से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता था। मगर संसद में ना जाने की वजह से उनको काफी क्रिटिसाइज़ किया जाता थी जिसके बाद धर्मेंद्र ने राजनीति छोड़ दी थी।

गोविंदा

बॉलीवुड फिल्मों में अपनी कॉमेडी भरे अंदाज को लेकर जाने जाने वाले गोविंदा ने भी एक्टिंग के साथ राजनीति में भी अपना करियर आजमाया था लेकिन वहां पर उनका सफर काफी विवादों भरा रहा था। 2004 में गोविंदा को कांग्रेस पार्टी से मुंबई की विरार कांस्टिचुएंसी से लोकसभा चुनाव लड़ा था और वो जीते भी थे, लेकिन उनको लेकर विवादों ने कभी उनका पीछा नहीं छोड़ा जिसके बाद उन्होंने साल 2008 में राजनीति को छोड़ दिया था।

संजय दत्त

संजय दत्त के बाबा के पिता सुनीत दत्त एक कामयाब राजनेता थे वो जितना फिल्मों में सफल रहे उतना ही सफल उनका राजनीति करियर भी रहा। लेकिन वहीं संजय दत्त राजनीति में विफल रहे। संजय ने साल 2009 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के टिकट पर नामांकन करवाया था लेकिन वो चुनाव नहीं लड़ सके थे। जिसके बाद उन्हें पार्टी का महासचिव बनाया गया, मगर 2010 में संजय ने पद और पार्टी छोड़ दी।

ये तो थे वो सितारे जिनका राजनीति में करियर फ्लॉप रहा लेकिन इनके अलावा कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिनकी राजनीति में अच्छी पकड़ है। बता दें कि स्मृति ईरानी, वेटरन एक्टर्स राज बब्बर, शुत्रुघ्न सिन्हा, किरन खेर, हेमा मालिनी ऐसे सेलेब्रिटीज़ हैं, जिन्होंने राजनीति में अपना अच्छा वर्चस्व स्थापित किया है।