फिल्म इंडस्ट्री में बुरी तरह फेल है ये एक्टर, 5 विश्व सुंदरियां मिलकर भी हिट नहीं कर पायी करियर

जरूरी नहीं कि बाप अगर सुपरस्टार है तो बेटा भी सुपरस्टार ही बनेगा. इसका जीता जागता उदहारण हैं फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन. अमिताभ बच्चन को आज बॉलीवुड में शहनशाह के नाम से जाना जाता है. अमिताभ की एक्टिंग और उनके दमदार आवाज़ की दुनिया दीवानी है. लेकिन अभिषेक के साथ बिलकुल इसका उल्टा हुआ है. फिल्म इंडस्ट्री में इतने साल बीताने के बाद भी आज वह कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं. 19 साल एक एक्टर की जिंदगी में बहुत मायने रखता है. अभिषेक ने फिल्म इंडस्ट्री को अपनी जिंदगी के 19 कीमती साल दे दिए इसके बावजूद वह लोगों के चहेते नहीं बन पाए. लेकिन कहते हैं कि फिल्म की स्टारकास्ट बड़ी हो तो फिल्म अपने आप हिट हो जाती है लेकिन अभिषेक इस मामले में भी अनलकी साबित हुए. अभिषेक ने अपने फ़िल्मी करियर में अब तक 5 विश्व सुंदरियों के साथ भी काम किया है इसके बावजूद उनकी नैय्या पार नहीं हो पाई.

जैकलीन फ़र्नांडिस

श्रीलंकाई ब्यूटी जैकलीन फ़र्नांडिस मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं. फिल्म ‘हाउसफुल 3’ में जैकलीन अभिषेक बच्चन के साथ नजर आई थीं. हालांकि वह उनके अपोजिट नहीं थीं. फिल्म तो हिट साबित हुई लेकिन अभिषेक को इसका कुछ ख़ास फायदा नहीं मिला.

प्रियंका चोपड़ा

इस लिस्ट में अगला नाम आता है विश्व सुंदरी और भारत की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का. फिल्म ‘दोस्ताना’ में प्रियंका अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहिम के साथ नजर आई थीं. इसके अलावा वह अभिषेक के साथ ‘द्रोणा’, ‘ब्लफमास्टर’ जैसी फिल्में भी कर चुकी हैं. करण जौहर की फिल्म ‘दोस्ताना’ हिट रही थी लेकिन बाकी दोनों फिल्में लोगों को आज याद भी नहीं है.

लारा दत्ता

साल 2003 में फिल्म ‘मुंबई से आया मेरा दोस्त’ आई थी. इस फिल्म में उनके साथ ब्रहमांड सुंदरी लारा दत्ता थीं. कुछ लोगों को तो पता भी नहीं होगा कि ऐसी भी कोई फिल्म आई थी. इस ब्रहमांड सुंदरी के साथ काम करने के बावजूद अभिषेक का करियर चमक नहीं पाया. ये जोड़ी साल 2007 में ‘झूम बराबर झूम’ फिल्म में दोबारा दिखी लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी.

ऐश्वर्या राय बच्चन

अभिषेक की पत्नी ऐश्वर्या राय को आज इंटरनेशनल लेवल पर लोग पहचानते हैं. अभिषेक और ऐश्वर्या भी कई फिल्मों में साथ नजर आये हैं जिनमें से सिर्फ ‘गुरु’ हिट हुई थी. इसके अलावा वह ‘ढाई अक्षर प्रेम के’, ‘कुछ न कहो’, ‘रावण’ और ‘सरकार राज’ जैसी फिल्मों में नजर आये लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रहीं.

सुष्मिता सेन

इतना ही नहीं, अभिषेक बच्चन ब्रहमांड सुंदरी सुष्मिता सेन के साथ साल 2001 में आई फिल्म ‘बस इतना सा ख्वाब है’ में भी काम कर चुके हैं लेकिन इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया था. फिल्म में रानी मुखर्जी लीड रोल में थीं इसके बावजूद फिल्म हिट नहीं हो पायी. हालांकि सुष्मिता का रोल फिल्म में छोटा सा ही था लेकिन वह अभिषेक के साथ नजर आई थीं.

पढ़ें इस सवाल की वजह से सुष्मिता से मिस इंडिया का ताज हार गईं थी ऐश्वर्या, आज भी होता है मलाल

पढ़ें अभिषेक बच्चन के ऊपर आखिर क्यों मेहरबान है इस मशहूर अभिनेता की बहन, उन्हें भेजती है ऐसे तोहफे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.