भारत की ये मुस्लिम अभिनेत्रियां हैं सबसे ज्यादा खूबसूरत, कर चुकी हैं सलमान और आमिर के साथ काम

दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री में हॉलीवुड के बाद बॉलीवुड का नाम आता है. हर साल यहां ढेरों फिल्में बनती हैं और हर साल यहां हजारों लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं. कुछ की किस्मत अच्छी होती हैं जिन्हें ज्यादा स्ट्रगल करने की जरूरत नहीं पड़ती और वह कुछ ही टाइम में बॉलीवुड के स्टार बन जाते हैं. वहीं, कुछ की किस्मत इतनी खराब होती है कि सालों स्ट्रगल करने के बाद भी उन्हें कामयाबी नहीं मिलती और वह निराश होकर वापस चले जाते हैं. बॉलीवुड में केवल हिंदी भाषी लोग ही काम नहीं करते. यह हर मुल्क के लोगों को काम देता है. क्योंकि एक कलाकार और उसकी कला को मुल्क के नाम पर बांधा नहीं जा सकता. कलाकार को हिंदू मुस्लिम के तराजू में तौला नहीं जा सकता. एक कलाकार सिर्फ कलाकार होता है. उसके साथ भेदभाव करना नाइंसाफी है और इस बात को बॉलीवुड बखूबी जानता है तभी वह हर मुल्क के कलाकार को मौका देता है. बॉलीवुड में अनेकों ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद हैं जो मुस्लिम होने के बावजूद भारतीय लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की 10 सबसे खूबसूरत और हॉट अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सलमान और आमिर जैसे बड़े-बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं. कौन हैं वो अभिनेत्रियां आईये जानते हैं.

जायरा वसीम

जायरा वसीम आमिर के साथ फिल्म ‘दंगल’ में उनकी बेटी के रोल में नजर आई थीं. इसके बाद वह ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ फिल्म में भी नजर आयीं.

शमा सिकंदर

शमा सिकंदर छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं. आजकल वह टीवी में कम और वेब सीरीज में ज्यादा एक्टिव हैं.

हिना खान

छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हिना खान इन दिनों ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार निभा रही हैं.

आएशा टाकिया

कुछ बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के बाद आएशा फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गयीं. आएशा फिल्म ‘वांटेड’ में सलमान खान के साथ नजर आई थीं.

जरीन खान

जरीन खान ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘वीर’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. आजकल वह फिल्मों में कम ही नजर आती हैं.

हुमा कुरैशी

हुमा कुरैशी बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. फिल्म ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ में लोगों ने हुमा के अभिनय को काफी पसंद किया था.

दिया मिर्जा

साल 2000 में मिस एशिया पैसिफिक का ख़िताब जीत चुकी अभिनेत्री दिया मिर्जा फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ अपने परफॉरमेंस के लिए जानी जाती हैं. फ़िलहाल वह फिल्मों से दूर हैं.

सारा अली खान

सैफ और अमृता की बेटी सारा अली खान ने ‘केदारनाथ’ और ‘सिंबा’ में अपनी परफॉरमेंस से सबका दिल जीत लिया है. सारा दिखने में बेहद खूबसूरत हैं.

अदा खान

टीवी की मशहूर अभिनेत्री अदा खान इन दिनों टीवी सीरियल ‘नागिन’ में नजर आ रही हैं. अदा की गिनती टीवी की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है.

सना खान

बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट मशहूर होने के बाद सना खान फिल्म ‘जय हो’ में नजर आई थीं. टीवी करियर में वह अब तक 50 से ज्यादा शोज कर चुकी हैं.

पढ़ें मरने से पहले परवीन ने जाहिर की थी अपनी अंतिम इच्छा, मुस्लिम होने की वजह से नहीं हो पायी थी पूरी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.