एक्टिंग के साथ-साथ कॉलेज जाती हैं टीवी की ये मशहूर एक्ट्रेस, पढ़ाई के साथ नहीं किया कोई समझौता

पढ़ाई का आज के जीवन में बहुत महत्व है. शिक्षा का महत्व युगों से चले आ रहा है. कहते हैं कि जितना अधिक हम अपने जीवन में ज्ञान प्राप्त करते हैं, उतना ही अधिक हम अपने जीवन में विकास करते हैं. अच्छे पढ़े-लिखे का मतलब केवल यह नहीं होता कि प्रतिष्ठित और मान्यता प्राप्त संगठन या संस्था में नौकरी करना. हालांकि इसका यह भी अर्थ होता है कि जीवन में अच्छा और सामाजिक व्यक्ति बनना.

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में एक्‍टर या एक्‍ट्रेस को उनके अभिनय और पॉपुलरिटी से जाना जाता है. अगर वह पॉपुलर हो जाते हैं तो फिर उनकी पढ़ाई-लिखाई की तरफ किसी का ध्‍यान नहीं जाता. हालांकि ऐसा नहीं है कि इस इंडस्ट्री में पढ़े-लिखे स्‍टार्स नहीं हैं. बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई स्‍टार्स हैं जिनकी गिनती बहुत ज़्यादा पढ़े-लिखे लोगों में की जाती है. वहीं, कुछ ऐसे स्टार्स भी मौजूद हैं जो बहुत कम पढ़े लिखे हैं. वहीं, कुछ ऐसे लोग भी मौजूद हैं जो एक्टिंग के साथ-साथ कॉलेज जाकर अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको टीवी इंडस्ट्री की 8 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक्टिंग के साथ-साथ पढ़ाई भी कर रही हैं.

रौशनी वालिया

लाइफ ओके के सीरियल ‘मैं लक्ष्मी तेरे आंगन की’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रौशनी वालिया एक्टिंग के साथ-साथ पढ़ाई भी कर रही हैं.

रीम शेख

सीरियल ‘तुझसे है राबता’ की लीड एक्ट्रेस रीम शेख ने भी अभिनय के साथ अपनी पढ़ाई जारी रखी है. बीते साल 12वीं पास करने के बाद अब रीम आगे की पढ़ाई कर रही हैं.

अशनूर कौर

‘झांसी की रानी’, ‘साथ निभाना साथिया’, ‘ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा’ जैसे पॉपुलर शो में काम करने वाली अशनूर कौर अभिनय के साथ-साथ अपनी पढ़ाई भी कम्पलीट कर रही हैं. इन दिनों वह पटियाला बेब्स में नजर आ रही हैं.

निधि भानुशाली

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में सोनू का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस निधि भानुशाली भी पढ़ाई कर रही हैं. हाल ही में खबरें आई हैं कि वह शो को अलविदा कहने वाली हैं.

अदिति भाटिया

‘ये हैं मोहब्बतें’ में नजर आने वाली अभिनेत्री अदिति भाटिया ने पिछले साल 12वीं की है. फ़िलहाल वह भी अपनी पढ़ाई पूरी करने में लगी हुई हैं.

अवनीत कौर

इन दिनों अवनीत कौर सब टीवी के पॉपुलर शो ‘अलादीन’ में नजर आ रही हैं. इसमें वह शहजादी जैस्मिन की भूमिका निभा रही हैं. इस साल वह 12वीं कक्षा में हैं.

अनुष्का सेन

सीरियल ‘बालवीर’ में  मेहर का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री अनुष्का सेन भी इस साल 12वीं की पढ़ाई कर रही हैं.

जन्नत जुबैर

अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री जन्नत जुबैर भी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी 12वीं की पढ़ाई पूरी कर रही हैं.

पढ़ें पुरानी अभिनेत्रियों का स्टारडम फीका पड़ा इनके सामने, 2019 में टीवी पर राज करेंगी ये एक्ट्रेस

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.