गूगल की नौकरी छोड़ समोसे बेचने लगा ये शख्स, अब कमाता है सलाना 50 लाख रुपये

अगर आप से कोई कहे कि अपनी नौकरी छोड़कर समोसे की दुकान खोल लो? तो शायद आपको अजीब लगेगा और आप व्यक्ति को खरी खोटी भी सुना देंगे। अपनी नौकरी छोड़कर कौन भला समोसे की दुकान खोलने के लिए राजी होता है? वो भी तब जब नौकरी दुनिया की सबसे टॉप कंपनी में हो यानि गूगल में। जी हां, गूगल जैसी कंपनी में काम कर रहे व्यक्ति को अगर नौकरी छोड़ने के लिए कहा जाए और समोसे की दुकान खोलने की सलाह दी जाए तो आपका रिएक्शन कुछ भी हो सकता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मुंबई के रहने वाले मुनाफ कपाड़िया ने गूगल जैसी कई कंपनियों में नौकरियां की है। मुनाफ कपाड़िया कई जगह नौकरी कर चुके हैं और वे विदेश भी जा चुके हैं, लेकिन उन्होंने अब अपनी नौकरी छोड़ दी है और एक समोसे की दुकान चलाते हैं। मुनाफ कपाड़िया ने अपनी स्टोरी को सोशल मीडिया पर शेयर किया। मुनाफ कपाड़िया का कहना है कि जब मैं गूगल में नौकरी कर रहा था, तब मुझे लगा कि मैं इससे बेहतर काम कर सकता हूं और इसलिए मैं वहां से अपने घर आ गया हूं और आज समोसे की दुकान खोलकर बैठा हूं। बता दूं कि इनकी कंपनी ने एक साल अंदर 50 लाख का टर्न ओवर तैयार कर लिया है।

ऐसे आया समोसे की दुकान खोलने का आईडिया

मुनाफ कपाड़िया का कहना है कि उनकी मां हमेशा टीवी देखती हैं और फूड के चैनल ज्यादा देखती हैं, जिसकी वजह से वे खाना बहुत ही अच्छा बनाती हैं। मुनाफ कपाड़िया ने आगे कहा कि मुझे लगा मां से फूड टिप्स लेकर मैं फूड चेन खोल लूंगा और इसके लिए उन्होंने लोगों को मां के हाथ का खाना टेस्ट भी कराया, जिसके बाद उन्होंने यह सोचा कि अब समोसे की दुकान खोलने का समय आ गया है। बता दें कि मुनाफ कपाड़िया ‘द बोहरी किचन’ नाम का Restaurant चलाते हैं, जिसका समोसा पूरी मुंबई में फेमस है और बॉलीवुड सितारे भी खाते हैं।

समोसा है ट्रेडमार्क

मुनाफ कपाड़िया अपने Restaurant में सिर्फ समोसा ही नहीं बेचते हैं, बल्कि मटन समोसा, नरगि‍स कबाब, डब्‍बा गोश्‍त और कढ़ी चावल आदि भी बेचते हैं, लेकिन उन्होंने समोसे को ट्रेडमार्क बनाया है और उनकी दुकान का समोसा हर कोई खाना पसंद करता है। यह समोसा धीरे धीरे देशभर में मशहूर हो रहा है। आपको बता दें कि मुनाफ के रेस्टोरेंट को खुले सिर्फ एक साल हुआ है और उनका टर्नओवर 50 लाख पहुंच गया है, लेकिन वे अगले तीन से पांच साल में 5 करोड़ तक का टर्नओवर करना चाहते हैं, जिस पर वे लगातार काम कर रहे हैं।

हर महीने होती है लाखों की कमाई

बॉलीवुड में “द बोहरी किचन” काफी मशहूर हो चुका है। बीते कुछ समय से “द बोहरी किचन”  में बॉलीवुड की कई हस्तियां गई और उन्होंने वहां का समोसा खाया, जोकि काफी ज्यादा उन्हें पसंद आया। मुनाफ कपाड़िया का कहना है कि “द बोहरी किचन” से उनकी हर महीने लाखों की कमाई होती है और अब वे गूगल की लाखों की सैलरी से भी ज्यादा खुश हैं।