समाचार

गूगल पर ‘भिखारी’ सर्च करने पर आती है पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फोटो, जानिए क्या है वजह?

आजकल के मॉर्डन जमाने में गूगल की एक अलग ही अहमियत है। जी हां, जिसे जो भी सर्च करना होता है, वह फटाक से गूगल करता है। ऐसे में गूगल आज के लिए ज़रूरी साधन बन चुका है। गूगल के बिना चीज़े संभव नहीं हो पा रही है। अगर आप से कोई किसी बारे में पूछता है और आपको पता नहीं होता है, तो आप भी यही सलाह देते हैं कि भई गूगल कर लो न। गूगल ज्ञान का भंडार है, जहां हर सवाल का जवाब मिलता है। इसी सिलसिले में कई बार गूगल विवादों में आ चुका है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

इन दिनों गूगल राजनेताओं को लेकर काफी चर्चा में है। गूगल की चपेट में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आ चुके हैं। इन दोनों ही मामले में गूगल के सीईओ को तलब किया गया है। दरअसल, बीते समय गूगल पर इडियट सर्च करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की तस्वीर आती थी, जिसको लेकर अमेरिका ने सख्त एक्शन भी लिया था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने गूगल के सीईओ को तलब किया था। यह मामला अभी तक पूरी तरह से शांत नहीं हुआ कि दूसरा मामला सामने आ गया। इतना ही नहीं, इस तरह के मामले में भारतीय कलाकार भी चपेट में आते दिखे।

भिखारी सर्च करने पर आता है पाकिस्तान पीएम की तस्वीर

बता दें कि गूगल पर अगर भिखारी सर्च किया जाता है, तो पाकिस्तान के पीएम का नाम आता है, जिसको लेकर खूब बवाल हो रहा है। पाकिस्तान इस मुद्दे पर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को तलब करेगी, इसके लिए पाकिस्तान पंजाब विधानसभा क्षेत्र से एक प्रस्ताव भी पारित हुआ है। दरअसल, गूगल पर जब भी भिखारी सर्च किया जाता है तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान की तस्वीर सामने आती है, जिससे पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है। सवाल यही पूछा जा रहा है कि आखिर भिखारी सर्च करने पर इमरान की तस्वीर क्यों आ रही है?

ये हो सकती है बड़ी वजह

बीते दिनों पाकिस्तान की मीडिया ने पीएम इमरान खान के भाषण को लाइव दिखाया था, जिसमें जगह का नाम बीजिंग के बजाय बेगिंग लिख दिया था, जोकि करीब 20 मिनट तक चला था, जिसको लेकर मीडिया घरानों ने माफी भी मांगी थी। इसके अलावा इस सर्च की बड़ी वजह यह है कि इस समय पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर इमरान खान को लेकर काफी ज्यादा मीम्स बनाए जा रहे हैं। यही वजह है कि भिखारी सर्च करने पर इमरान की तस्वीर आ रही है। हालांकि, इस पूरे मामले में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को तलब किया जाएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ भी हो चुका है ऐसा

अपने बयानबाजी को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपित ट्रंप भी गूगल की चपेट में आ चुके हैं। जी हां, बीते दिनों जब भी गूगल पर इडियट सर्च किया जाता था, तब ट्रंप की तस्वीर आती थी, जिसको लेकर गूगल पर काफी विवाद भी हुआ और ट्रंप ने गूगल के सीईओ पर एक्शन भी लिया, लेकिन फिलहाल यह मामला खत्म नहीं हुआ है।

Back to top button