अगर LIC से आपको नहीं मिला है ये मैसेज, तो आज ही रजिस्टर कराएं अपना मोबाइल नंबर

डिजिटल जमाने में अब भारतीय जीवन बीमा यानि एलआईसी (LIC) भी शामिल होने वाली है। जी हां, एलआईसी (LIC) अगले महीने से डिजिटल का रुप लेने वाली है, जिसके लिए उसने ग्राहक को एक मैसेज भेजा है। इस मैसेज से एलआईसी (LIC) अपने ग्राहको की मदद करना चाहता है। एलआईसी (LIC) के मुताबिक इससे ग्राहकों को बार बार दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेगें, बल्कि उन्हें ऑटोमेटिक पता चल चाएगा कि उन्हें कब प्रीमियम भरना या कब उसकी लास्ट डेट है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

एलआईसी (LIC) अपने ग्राहको को बीते दिनों से एक मैसेज भेज रही है, ताकि ग्राहक जल्द से जल्द डिजिटल इंडिया के मिशन मेंं शामिल हो सके। एलआईसी (LIC) ग्राहको से यह भी निवेदन कर रही है  कि वे जल्दी ही अपना नंबर अपडेट करा लें, ताकि उन्हें किसी भी काम के लिए फौरन एलआईसी (LIC) के दफ्तर न आना पड़े। इसके लिए एलआईसी (LIC) पिछले कई महीनों से प्रयास कर रही है, ताकि हर पॉलिसी धारक का नंबर रजिस्टर हो सके।

एलआईसी (LIC) भेज रही है ये मैसेज

एलआईसी (LIC) अपने ग्राहको को यह मैसेज भेज रही है कि प्रिय ग्राहक, हम आपको सूचित करते हैं कि एलआईसी 1.03.2019 से SMS के माध्यम से ही आपकी पॉलिसी के लिए प्रीमियम चुकाने की तारीख के बारे में सूचना देंगे और रिमाइंडर भेजेंगे। जी हां, एलआईसी (LIC) इस मैसेज से लोगों को यह बताने की कोशिश कर रही है कि आपका नंबर हमारे पास रजिस्टर्ड है। अगर आपको इस तरह का मैसेज नहीं मिला है तो आप जल्दी ही अपना नंबर रजिस्टर्ड करवाएं, ताकि आपको किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हो और आपको समय रहते ही प्रीमियम की जानकारी मिल जाए।

मैसेज नहीं मिलने पर क्या करें?

अगर आपको एलआईसी (LIC) द्वारा यह मैसेज नहीं मिला है और आप पॉलिसी धारक हैं, तो आपको फौरन अपना नंबर रजिस्टर्ड करवाना चाहिए। जी हां, नंबर रजिस्टर्ड करवाने के लिए आपको दर दर की ठोकरे नहीं खानी पड़ेगी, बल्कि इसके लिए आपको बस एक कॉल करना होगा और आपका नंबर रजिस्टर्ड हो जाएगा। ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कि आप अपना नंबर कब तक और कैसे अपडेट करा सकते हैं, तो चलिए अब हम आपको इसके बारे में जानकारी देंगे।

एलआईसी (LIC) में ऐसे कराएं अपना नंबर रजिस्टर

यदि आप एलआईसी (LIC) धारक हैं और अपना नंबर अपडेट नहीं कराया है, तो इसके लिए आपको अपने एजेंटं को कॉल करना चाहिए और उससे अपना नंबर रजिस्टर करवाएं। इसके अलावा आप एलआईसी (LIC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी अपना नंबर रजिस्टर करवा सकते हैं, लेकिन यह सब काम आपको 28 फरवरी से पहले ही कराना है, ताकि  एलआईसी (LIC) के सिस्टम में आपका नंबर अपडेट रहे और आप सभी सूचनाओं का लाभ ले सकें।