बॉलीवुड में हिट लेकिन टीवी पर फ्लॉप हुई ये एक्ट्रेस, चांदनी का भी नहीं चल पाया दर्शकों पर जादू

आज के टाइम में छोटे पर्दे पर काम करने वाला हर एक एक्टर बड़े पर्दे पर काम करना चाहता है. लेकिन बॉलीवुड सितारों के साथ इसका उल्टा होता है. कुछ फ़िल्मी सितारे फिल्म इंडस्ट्री में कामयाब होने के बावजूद छोटे पर्दे पर अपना लक आजमाते हैं. लेकिन जरूरी नहीं उन्हें बड़े पर्दे पर जितना पसंद किया जाता है उतना ही प्यार उन्हें छोटे पर्दे पर भी मिले. बहुत कम ऐसे सितारे होते हैं जिन्हें दर्शक छोटे पर्दे पर देखना पसंद करते हैं. उदाहरण के तौर पर लें तो अमिताभ बच्चन एक ऐसे कलाकार हैं जिन्हें दर्शकों ने छोटे पर्दे पर भी भरपूर प्यार दिया है. लेकिन हर स्टार की किस्मत अमिताभ बच्चन जैसी नहीं होती. बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जो एक टाइम में छोटे पर्दे पर अपना लक आजमा चुके हैं लेकिन दर्शकों से प्यार नहीं मिलने पर उन्होंने टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. बड़े पर्दे पर तो वह सुपरहिट रहे लेकिन छोटे पर्दे पर उनका जादू दर्शकों पर नहीं चल पाया. कौन हैं वो सितारे आईये जानते हैं.

अमृता राव- मेरी आवाज़ ही पहचान है

अमृता राव बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ठाकरे’ में लोग उनके अभिनय की जमकर तारीफ कर रहे हैं. आपको बता दें ‘विवाह’, ‘मैं हूं ना’, ‘जॉली एलएलबी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी अमृता छोटे पर्दे पर भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं. बता दें, अमृता राव टीवी सीरियल ‘मेरी आवाज़ ही पहचान है’ में काम कर चुकी हैं लेकिन उनकी ये पारी दर्शकों को पसंद नहीं आई थी.

रवीना टंडन- साहब बीवी गुलाम

बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन भी छोटे पर्दे पर काम कर चुकी हैं. रवीना ने साल 2004 में सहारा वन के सीरियल ‘साहब बीवी गुलाम’ से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी. लेकिन ये सीरियल दर्शकों को कुछ ख़ास पसंद नहीं आया और कुछ ही एपिसोड्स के बाद इसे बंद करना पड़ा. ये सीरियल केवल 6 महीने तक चला था.

भाग्यश्री- लौट आओ तृषा

सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की हीरोइन भाग्यश्री ने भी छोटे पर्दे पर अपनी किस्मत आजमाई है. लाइफ ओके पर आने वाला शो ‘लौट आओ तृषा’ से भाग्यश्री ने टीवी पर अपना डेब्यू किया था. ये सीरियल एक सस्पेंस-फैमिली ड्रामा हुआ करता था. भाग्यश्री के इस सीरियल को कुछ लोगों ने पसंद किया तो कुछ को ये सीरियल पसंद नहीं आया. मिले-जुले रिस्पांस के बाद ये सीरियल कुछ टाइम तक चला लेकिन बाद में बंद हो गया.

सोनाली बेंद्रे- अजीब दास्तां है ये

ये सीरियल साल 2015 में ऑनएयर हुआ था. ‘अजीब दास्तां है ये’ सीरियल के साथ सोनाली ने पहली बार डेली सोप की दुनिया में कदम रखा था. सोनाली बेंद्रे के अलावा अभिनेता अपूर्व अग्निहोत्री और हर्ष छाया भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे. अच्छी कास्ट होने के बावजूद बड़े पर्दे की तरह सोनाली का जादू छोटे पर्दे पर नहीं चल पाया और सीरियल को जल्दी बंद करना पड़ा.

श्रीदेवी- मालिनी अय्यर

दिवांगत अभिनेत्री और बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी ने भी छोटे पर्दे पर अपनी किस्मत आजमाई थी. साल 2004 में सहारा वन के सीरियल ‘मालिनी अय्यर’ में श्रीदेवी बतौर मुख्य भूमिका नजर आई थीं. आपको बता दें ये एक कॉमेडी-ड्रामा सीरीज थी. बड़े पर्दे पर अपनी कॉमेडी से सबका दिल जीतने वाली श्रीदेवी ने जब छोटे पर्दे पर कॉमेडी की तो दर्शकों ने उन्हें नकार दिया.

पढ़ें श्रीदेवी पर फिल्म आई तो खुल जाएंगे ये 5 बड़े राज़, इसलिए बोनी कपूर कर रहे हैं बायोपिक का विरोध

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.