बॉलीवुड

श्रीदेवी पर फिल्म आई तो खुल जाएंगे ये 5 बड़े राज़, इसलिए बोनी कपूर कर रहे हैं बायोपिक का विरोध

अभिनेत्री श्रीदेवी को इस दुनिया को छोड़े हुए कुछ ही दिनों में एक साल हो जाएगा. बीते साल फरवरी में दुबई के एक होटल में उनका निधन हो गया था. श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली श्रीदेवी डांस में भी लोहा मनवा चुकी थीं. उनके जैसा डांस और एक्सप्रेशन शायद ही कोई हीरोइन दे पाए. उनकी पर्सनालिटी में एक बचपना झलकता था और यही बचपना लोगों को उनका दीवाना बना देता था. उस जमाने की श्रीदेवी एकलौती ऐसे सुपरस्टार थीं जिन्हें फीस के तौर पर सबसे मोटी रकम दी जाती थी. उन्हें लेडी अमिताभ के नाम से भी जाना जाता था. श्रीदेवी की फैन फॉलोइंग केवल बॉलीवुड में नहीं बल्कि टॉलीवुड में भी थी. श्रीदेवी को फिटनेस का बहुत शौक था. वह रोजाना करीब दो घंटे जिम में पसीना बहाया करती थीं. इसके अलावा उन्हें डांस करना भी बेहद पसंद था. भले ही आज वह इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी यादें लोगों के जहन में बसी हुई हैं. श्रीदेवी की मौत के बाद उनकी बायोपिक बनाने के लिए निर्देशकों में जैसे होड़ सी लग गयी है. हर कोई उनकी जीवनी को परदे पर उतारना चाहता है. ऐसे में हाल ही में एक फिल्म का ट्रेलर लांच हुआ है जिसने श्रीदेवी की मौत को एक बार फिर सुर्ख़ियों में ला दिया है. ख़बरों की मानें तो कुछ वजहें हैं जिस वजह से बोनी कपूर नहीं चाहते कि फिल्म रिलीज़ हो.

विवादों में घिरी फिल्म

हाल ही में फिल्म ‘श्रीदेवी बंग्लो’ का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है और ट्रेलर आते ही फिल्म विवादों में घिर गयी है. बोनी कपूर और पूरा परिवार ट्रेलर देखकर गुस्से में है और बोनी कपूर ने तो फिल्म रुकवाने के लिए डायरेक्टर को लीगल नोटिस भी भेज दिया है. परिवार वाले नहीं चाहते कि फिल्म रिलीज़ हो. उन्हें फिल्म में अभिनेत्री का नाम ‘श्रीदेवी’ रखने और ट्रेलर में बाथटब में डेथ सीन दिखाने से एतराज है. उनके अनुसार श्रीदेवी की जिंदगी के कई ऐसे विवाद हैं जिनके बारे में कोई तीसरा आदमी गवाही नहीं दे सकता.

इन 5 वजहों से नहीं रिलीज़ होने देना चाहते फिल्म

  • दरअसल, श्रीदेवी से शादी के वक़्त बोनी कपूर पहले से शादीशुदा थे. उनकी शादी की वजह से अर्जुन और उनकी बहन अंशुला को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. जब श्रीदेवी जिंदा थी तब अर्जुन के साथ उनके रिश्ते अच्छे नहीं थे. वह नहीं चाहते की रिश्ते की इस कड़वाहट को परदे पर दिखाया जाए.

  • कहते हैं कि लंबे अफेयर के बाद श्रीदेवी की शादी मिथुन चक्रवर्ती से भी हुई थी. करियर का वह दौर श्रीदेवी के लिए सबसे बुरा था. बोनी कपूर ये नहीं चाहते कि इस दौर को परदे पर दिखाया जाए.

  • श्रीदेवी मीडिया के सामने कई बार नशे में भी स्पॉट हो चुकी हैं. कई लोगों का मानना है कि शराब के नशे में धुत्त होने के कारण उनका निधन हुआ है. बोनी कपूर को नहीं पता कि उनकी इस आदत को परदे पर कैसे दिखाया जाएगा. वह नहीं चाहते कि किसी भी वजह से श्रीदेवी की इमेज ख़राब हो.
  • फिल्म ‘नगीना’ और ‘चांदनी’ के लिए पहले जया प्रदा और रेखा को साइन किया गया था. श्रीदेवी डायरेक्टर की दूसरी चॉइस थीं. बोनी कपूर नहीं चाहते कि इस वाकया से जुड़ा कोई भी किस्सा फिल्म में दिखाया जाए इसलिए वह इस फिल्म के खिलाफ हैं.
  • श्रीदेवी की बायोपिक बनने से ऐसे कई राज खुल सकते हैं जिन्हें कपूर खानदान परदे पर नहीं दिखाना चाहता. फिल्म में श्रीदेवी की डेथ को किस तरह से दिखाया जाएगा ये अपने आप में एक बड़ा सवाल है. इसलिए बोनी कपूर नहीं चाहते हैं कि ये फिल्म परदे पर आये.

पढ़ें प्रिया प्रकाश की फिल्म के टीज़र में खुलेआम दिखाया गया श्रीदेवी के अंतिम वक्त का सीन, भड़के लोग

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button