ये 3 चीज़ें कभी घर पर नहीं टिकने देती पैसा, तुरंत निकाल दें बाहर, तभी चमकेगी किस्मत

इस दुनिया में पैसे की चाहत लगभग हर व्यक्ति को होती ही है. दरसल, महंगाई भरे इस युग में लोगों की आमदनी कम लेकिन खर्चें अधिक हैं. ऐसे में कोई रात दिन मेहनत करके कमाना चाहता है तो कोई शॉर्टकट के हथकंडे अपना कर खुद को अमीर बनाने की कोशिश करता है. लेकिन मनुष्य की किस्मत में पैसा तभी आता है, जब उसका भाग्य उसके साथ हो. हर व्यक्ति का भाग्य उसकी जन्म कुंडली ख़ास कर राशिफल, ग्रह और नक्षत्रों पर आधारित होता है. ऐसे में यदि आपके ग्रह कमजोर हैं तो आपको पैसा कमाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. संसार में ऐसे बहुत से लोग हैं जो रत दिन मेहनत करके पैसा जमा करते हैं लेकिन इसका बाव्द्जूद भी उनके घर पैसा नहीं टिकता और बरकत नहीं आती. ऐसे में यदि आप भी इस समय के शिकार हैं तो यह ख़ास लेख केवल आपके लिए है. इस लेख में हम आपको ऐसी तीन चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो घर में रखने से पैसे की कमी लाती हैं.

दरअसल, वास्तुदोष घर में बरकत ना होने का मुख्य कारण है. वास्तुदोष के अनुसार हर चीज़ अपने ख़ास और सही स्थान पर होनी आवश्यक है. ऐसे में यदि कोई गैर जरूरी वस्तु घर में मौजूद है तो वह अपने साथ कईं नाकारात्मक उर्जाएं लाती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे घर में कुछ चीज़ों की उपस्थिति घर में धन आने के मार्ग को रोकती है जिससे व्यक्ति आर्थिक तंगी की और बढने लगता है. ऐसे में हम आपको जिन चीज़ो के बारे में बताने जा रहे हैं, उन्हें तुरंत घर से बाहर निकाल दें क्यूंकि यह चीज़ें आपके लिए आर्थिक तंगी का कारण बन सकती हैं.

कबूतर का घौंसला

घर में पशु पक्षी पालना किसी पुन्य से कम नहीं है. हर व्यक्ति को अपनी सोच के हिसाब से ही पशु पक्षी पसंद आते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ पक्षी आपके लिए परेशानियों का कारण बन सकते हैं? जी हाँ, कबूतर ऐसे जीव है, जिनका घर में घौंसला होना वास्तु शास्त्र में अशुभ माना गया है. मान्यता है कि जिस भी व्यक्ति के घर में कबूतर अपना घौंसला बना कर परवेश करते हैं, उस घर में कभी भी बरकत नहीं होती और ना ही वहां धन अधिक देर तक टिकता है. तो यदि आपके घर में भी कोई कबूतर का घौंसला बना हुआ है तो आज ही उसे घर से बाहर किसी दूर स्थान पर रख दें. इससे आपका सोया हुआ भाग्य एक बार फिर से आपका साथ देने लगेगा.

मधुमक्खियों का छत्ता

आप में से शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो शहद के फायदों से अनजान हो. शहद खाने में जितना मीठा होता है, उतने ही अधिक इसके हमारी सेहत को फायदे है. शायद यही कार है जो आज की युवा पीढ़ी शहद को अपनी डाइट का एक हिस्सा बना रही है. लेकिन यह शहद मधुमक्खियों के छत्तों से आता है. आम तौर पर यह छत्ते बड़े बड़े वृक्षों पर लगते हैं लेकिन कईं बार घर पर भी मधुमखियाँ अपना छत्ता तैयार कर्र लेती हैं. जोकि वास्तुशास्त्र के अनुसार बेहद अशुभ है. जिस घर में मधुमक्खी का छत्ता होता है, उस घर में कभी भी सुख समृद्धि नहीं आती.

घर में बिल्लियाँ

हममे से बहुत से लोग बिल्लियाँ पालने के शौक़ीन होते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बिल्ली का वास दरिद्रता लाता है. ऐसे में व्यक्ति को कईं परेशानियों और दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. बिल्लियाँ दिखने में जितनी मासूम होती हैं, उतनी ही अधिक नाकारात्मक शक्तियों को घर में साथ लाती हैं. इसलिए यदि आप खुशहाल जिंदगी जीना कहते हैं तो बिल्लियाँ अपने घरों से दूर रखें.