बॉलीवुड

फिल्म प्रमोशन के लिए अजीबोगरीब हरकत कर जाते हैं ये सितारे, ये एक्ट्रेस तो हो गई थी प्रेग्नेंट

फिल्म बना लेना ही सिर्फ बड़ी बात नही है बल्कि पर्दे तक दर्शकों को खींच कर लाने के लिए प्रोत्साहित करना भी फिल्म के लिए जरुरी है। ऐसे में आज के दौर में फिल्म प्रमोशन एक जरुरी हिस्सा बन चुका है। डॉयरेक्टर अपनी क्रू के साथ फिल्म बनाता है और एक्टर्स उस फिल्म को प्रमोट करते हैं। पहले के समय में फिल्म प्रमोट नहीं करनी पड़ती थी और आज के समय में फिल्म प्रमोशन भी बहुत क्रिएटिव हो गया है। सिर्फ फिल्म देखने की गुजारिश कर देने से जनता फिल्म देखने नहीं जाती इस वजह से स्टार फिल्म को अलग अलग तरीके से प्रमोट करते हैं। हालांकि कुछ स्टार फिल्म प्रमोट करने के लिए ऐसी ऐसी हरकत करते हैं जिसे सोच पाना भी बस के बाहर है।

आमिर खान

फिल्म प्रमोट करने के मामले में आमिर शाहरुख और सलमान से कहीं ज्यादा आगे रहते हैं। आमिर ने फिल्म गजनी के दौरान अपनी हेयरस्टाइल प्रमोट की थी और कुछ बच्चों के बाल खुद ही गजनी स्टाइल में काटे थे। जब उनकी फिल्म कयामत से कयामत तक रिलीज होने वाल थी जो उन्होंने खुद सड़क पर पोस्टर लगवाए थे हू इज आमिर खान, आस्क द गर्ल नेक्स्ट डोर। इसके चलते दर्शक काफी प्रभावित हुए थे।

प्रिया प्रकाश

कौन भूल सकता है फरवरी के महीने में आए 26 सेकेंड के उस वीडियो को जिसमें एक स्कूल में पढ़ने वाली लड़की ने महज आंखों के इशारे से दिल लूट लिया था। प्रिया प्रकाश रातों रात अपने एक्सप्रेशन के चलते हिट हो गई थीं। उनकी फिल्म ओरु उदार लव तो कुछ खास नहीं चली, लेकिन प्रिया प्रकाश नेशनल क्रश घोषित कर दी गईं। हालांकि मेकर्स को उम्मीद नहीं थी कि ये इतवना वायरल हो जाएगा, लेकिन जब उन्हें ये समझ आ गया तो ऐसा ही एक और वीडियो उन्होंने रिलीज किया था जिसे खूब पसंद किया गाय। प्रिया आज भी किसी इवेंट में जाती हैं तो आंख मारने वाले एक्सप्रेशन जरुर देती हैं।

रणवीर सिंह

इंडस्ट्री में कम समय पर ही सबके फेवरेट बन वाले रणवीर सिह भी प्रमोशन के लिए हद पार कर देते हैं। कुछ समय पहले जब उनकी फिल्म सिंबा रिलीज हुई थी तो वह दर्शकों का रिएक्शन देखने खुद सिनेमाघरों तक पहुंचे थ। यहां तक की वह सिनेमाहाल की छत पर चढ़कर नाचने लगे थे। अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए वह एक अनजान शादी में पहुंच गए थे और आम लोगों के साथ तस्वीरें खिंचवाई थी।।

साक्षी चौधरी

तेलगु की जानी मानी एक्ट्रेस साक्षी चौधरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया थ। उनके नंबर पर कुछ लोगों के खराब मैसेज आने लगे थे। यहां तक की उनके फेवर मांगा जा रहा था। एक रात के लिए उन्हें एक करोड़ रुपए तक ऑफर हो रहे थे। उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि मैं बिकाऊ नहीं हूं। उनके प्रमोशनल वीडियो देखकर लोग पागल हो गए थे।

विद्या बालन

अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाली विद्या बालन की कहानी जबरदस्त हिट रही थी। इस फिल्म में उन्होंने एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाया था जो इसी हालत में अपने गुमशुदा पति को ढूंढती है। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए विद्या हर जगह बेबी बंप के साथ नज आई थी जिसे देखकर लग शॉक रह गए थे। हालांकि उनका ये फनी नुस्खा काम कर गया था औऱ कहानी को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली थी।

यह भी पढ़ें

Show More

Related Articles

Back to top button
Close