Rashifal 4 February 2019: सोमवती अमावस्या के दिन बन रहा है अजब संयोग, 7 राशियों को मिलेगा लाभ

आज सोमवती अमावस्या है और यह साल में सिर्फ एक या दो बार ही आती हैं। आज के दिन सात राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 4 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। प्रयासों में उम्मीद से कम सफलता मिलने की वजह से मन में अव्यवस्था और व्याकुलता बढ़ेगी। आपके लिए कार्य के प्रति एकाग्र होना आसान रहेगा। धन लाभ की संभावना है एवं धन सम्बंधी विषयों को सुयोजित करना भी संभव है। आपके स्वास्थ्य की उपेक्षा आपके लिए बहुत सारे स्वास्थ्य मुद्दों को जन्म दे सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि को आज सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि आपके मुसीबत में पड़ने या धोखा खाने की संभावना है इसलिए साझेदारी में काम करने से बचना होगा। मन में नकारात्मक एवं उदासीन विचार न आने दीजिएगा। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन मध्यम फलदायी है। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। सतर्कता की अवस्था आप के अंदर रहेगी। परिवारिक मुसीबतों या परेशानियों से दूर हो जाने का वक्त आ गया है। व्यर्थ की भागदौड होगी। आपका जीवनसाथी आपकी कमज़ोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा। सामाजिक कार्यों में भी आप सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं। आज आप किसी शांत स्थान पर आत्म-चिन्तन करें। आप लम्बे वक्त से काफी जटिल परिश्रम कर रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले दिन भर थोड़े सुस्त और आलस्य से भरे रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। यदि आप किसी नए रिश्ते में बंधने जा रहे हैं तो व्यवहार में कुशलता रखने की जरूरत है क्योंकि आपके रिश्ते में दूरियां बढ़ने की पूरी-पूरी आशंका है। नया व्यवसाय शुरू करने के लिहाज से भी यह दिन काफी लाभकारी साबित होंगे। प्रेमी जोड़ों को इस वक्त एक-दूसरे से कोई सरप्राइज अथवा गिफ्ट हासिल हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले कुछ जरुरी कार्यों में व्यस्त रहेंगे। ऊपरी अधिकारियों की शुभ दृष्टि व्यवसाय में कार्यसफलता और लाभ प्राप्त करवाएगी। आज आप जरूरत से ज्यादा संवेदनशील भी हो सकते हैं। कोई ऐसी बात कह सकते हैं, जिससे समस्या और बढ़ जाएगी। सफलता आपके आसपास के माहौल पर निर्भर है। आपके मन में जो भी योजना है, उसे जिन लोगों के सामने रखना है, वहां पेश करें। कुछ रहस्यों के खुल जाने से एवं कुछ गलतफहमियों से आप कुछ तनाव में आ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बढ़ने से तनाव महसूस होगा और वरिष्ठों से अन-बन होगी, लेकिन शाम तक इन सभी स्थितियों से राहत मिलेगी। कारोबार पर बुरा प्रभाव पड़ेगा और परिवार के किसी सदस्य पर बड़ी मुसीबत भी आ सकती है। किसी पर्यटन स्थल की सैर से मन अति प्रसन्न रहेगा। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। आपके कार्यस्थल पर चीजें आपके पक्ष में हैं। कार्यरत व्यक्तियों को अपने वरिष्ठों का पूरा समर्थन प्राप्त होगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कार्यों में आलस्य की प्रधानता रह सकती है। आपके घर पर कुछ मेहमान आ सकते हैं। भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोचेगें। कोई संवेदनशील जानकारी आपको मिल सकती है। आपका आत्मविश्वास अच्छा रहेगा। आपको कुछ समस्याएं मिल सकती हैं लेकिन चिंता ना करें वह अचानक हल हो जाएगी। आपके जीवन साथी का आपके प्रति प्रेमपूर्ण व्यवहार आपको प्रतिकूल परिस्थितियों में भी आंतरिक शांति प्रदान करेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके दृष्टिकोण में एक उल्लेखनीय बदलाव आएगा और आप अपने बजट को सख्त बनाने और धन संचय पर अधिक जोर देंगे। जमीन-मकान, वाहन आदि के दस्तावेजी कार्यों के दौरान खास सावधानी रखें। दफ्तर में उच्च अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। संतानों के साथ मतभेद होने की संभावना है व उनके आरोग्य की चिंता भी रहेगी। आय के नए स्रोत आपके पास आएंगे और आपके वित्त को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढे़गी। शोर्टकट नुकसान देंगे। मेहनत करने का समय है। करियर में कोई शुभ समाचार प्राप्त होने के संकेत हैं। दिनचर्या व्यस्त रहेगी। मन अशांत रहेगा। घर में शांति का वातावरण रहेगा। क्रोध एवं कामवृत्तियों से परे रहने की आवश्यकता है, अन्यथा मुसीबत में पड़ सकते हैं। नए संबंध अनिष्टकारक हो सकते हैं। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले आज आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको कुछ लोगों का सहयोग मिल सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। आप नया मोबाइल या वाहन खरीद सकते हैं। सहकर्मियों को समर्थन मिलेगा। कामकाजी जीवन में प्रगति के कई मौके मिल सकते हैं। अगर आप अपने दिमाग़ के दरवाज़े खुले रखें, तो कई उम्दा मौक़े आपको मिल सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप नकारात्मक विचारों को दूर कर सकारात्मक विचारों की तरफ केन्द्रित करेंगे। परिश्रम के अनुरुप सफलता प्राप्त हो सकती है। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, विशेषकर आंखों में पीड़ा हो सकती है। आज नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह के योग हैं। आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। ज़िंदगी की ओर उदास नज़रिया रखने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप पैसे का लालच न करें और सट्टेबाजी से दूर रहें। आपको अपने दृष्टिकोण में बदलाव लाना होगा। किसी को योजना बनाने के काम में आपका मन लगेगा। संतान से भी सुख मिलेगा। महत्वपूर्ण कारणों से घर परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। संसाधन पर्याप्त रहेगा। कला एवं खेल-कूद में निपुण व्यक्तियों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिलेगा। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें।

आपने Rashifal 4 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बुरी नजर का दोष होता है खतरनाक, इन सरल टोटकों की मदद से उतारें इस दोष को