विशेष

ईशा अंबानी ने किया सबसे बड़ा खुलासा, कहा, “शादी के 7 साल बाद भरी थी मां की गोद, मैं और आकाश तो..

हाल ही में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की रॉयल वेडिंग हुई है.  इस शादी में आने के लिए सिर्फ देश नहीं बल्कि विदेशी मेहमानों को भी न्योता मिला था. अमेरिकन पॉप सिंगर बेयोंसे को भी ईशा की शादी में आने का निमंत्रण मिला था. बेयोंसे ने अपनी परफॉरमेंस से ईशा की शादी में चार चांद लगा दिए थे. इसके अलावा अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन भी मुकेश अंबानी की खास मेहमान बनकर भारत आई थीं. शादी के दिन घर एंटीलिया के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे. देश की सबसे बड़ी शादी में राजनीति, खेल और फिल्म जगत के बड़े-बड़े दिग्गज शामिल हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस रॉयल वेडिंग में 700 करोड़ रुपये खर्च किये गए हैं. शादी के दिन ईशा बेहद सुंदर दिख रही थीं. केवल शादी नहीं बल्कि शादी की सभी रस्मों में वह बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं.

वोग मैगज़ीन को दिया इंटरव्यू

शादी के बाद ईशा ने पहली बार शादी को लेकर कई सारे राज खोले हैं. उन्होंने बताया कि उनकी शादी पूरे परिवार के लिए बेहद इमोशनल पल था. हाल ही में ईशा ने वोग मैगज़ीन के साथ फोटोशूट किया है. वोग मैगज़ीन से इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी शादी से जुड़े कई सारे पहलुओं पर से पर्दा उठाया है. उन्होंने बताया कि कैसे उनकी शादी साल की सबसे बड़ी शादियों में शामिल हुई और शादी के लिए क्या खास तैयारियां की गयी थी.

शादी के लिए कुछ सोचा नहीं था

ईशा ने वोग से इंटरव्यू के दौरान कहा कि शादी के लिए उन्होंने और उनके पापा मुकेश अंबानी ने बहुत मेहनत की है. सबसे बेस्ट बात ये थी कि उनकी पसंद उनके पापा की पसंद बन गयी थी. ईशा ने कहा, “मैंने शादी के दौरान होने वाली कोई भी मीटिंग अटेंड नहीं की थी. मैंने शादी के बारे में पहले से कुछ नहीं सोचा था लेकिन जो कुछ भी हुआ मेरी उम्मीद से बढ़कर था”.

सरोगेसी से हुए हैं आकाश और ईशा

आगे खुलासा करते हुए ईशा ने बताया कि वह और उनके भाई आकाश अंबानी आईवीएफ टेक्नोलॉजी के जरिये पैदा हुआ थे. ईशा ने बताया कि उनकी मां को शादी के 7 साल तक कोई बच्चा नहीं था. शादी के 7 साल बाद नीता को दो जुड़वा बच्चे हुए. ये जुड़वा बच्चे आकाश और ईशा थे. ईशा ने आगे बताते हुए कहा कि, “हमारे जन्म के बाद मां अपना सारा समय हमें देना चाहती थी. जब हम 5 साल के हो गए तो मां वापस अपने काम पर लौट गयी. आज भी वह पहले जैसी ही हैं”. बचपन के दिनों को याद करते हुए ईशा ने बताया कि पिता से ज्यादा उनकी मां स्ट्रिक्ट हुआ करती थीं.

12 दिसंबर को हुई शादी

बता दें, 12 दिसंबर को ईशा अंबानी की शादी भारत के मशहूर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है. अजय पीरामल, पीरामल ग्रुप के मालिक हैं. पीरामल और अंबानी परिवार की जान पहचान सालों पुरानी है. टेक्सटाइल्स में भी पीरामल ग्रुप का नाम देश में बहुत जाना माना है.

पढ़ें ट्रैफिक जाम कर मुकेश अंबानी ने नीता से पूछा था ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी’, तो मिला था ये जवाब

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.  

Back to top button