दिलचस्प

ट्रैफिक जाम कर मुकेश अंबानी ने नीता से पूछा था ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी’, तो मिला था ये जवाब

भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। कभी अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर तो कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर। मुकेश अंबानी हाल ही में अपनी बेटी ईशा अंबानी को लेकर जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। जी हां, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ही में शादी किया, जिसका जश्न अभी चल रहा है। चारो तरफ ईशा अंबानी की शादी की खबरे ही फैली हुई है, लेकिन हम यहां आपको मुकेश अंबानी की लव स्टोरी के कुछ अनकहे किस्सों से रूबरू कराने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी है। नीता को खुश रखने के लिए मुकेश अंबानी कोई भी कसर नहीं छोड़ते हैं। बिजनेस में बिजी होने के बावजूद मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी के लिए समय निकालते हैं। जितना ज्यादा इनकी लाइफस्टाइल खास है, उससे कहीं ज्यादा इनकी लव स्टोरी। जो कोई इनकी लव स्टोरी को जानता है, वह बस यही कहता है कि क्या फिल्म है भाई। जी हां, इनकी लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है। अरेंज मैरिज होने के बावजूद मुकेश ने इस मैरिज को लव में तब्दील कर दिया।

मुकेश के पिता को पहली नजर में पसंद आ गई थी नीता

उन दिनों नीता के पिता बिड़ला ग्रुप में काम करते थे। और उस समय बिड़ला निवास में एक कार्यक्रम रखा गया, जहां बीस साल की नीता ने भरतनाट्यम किया था। वहां मौजदू मुकेश के पिता पूरी तरह से नीता से प्रभावित हो गये थे। नीता को डांस करते हुए देख मुकेश के पिता धीरूभाई ने मन ही मन सोच लिया कि यह लड़की न सिर्फ खूबसूरत है, बल्कि भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत है। प्रोग्राम खत्म होने के बाद मुकेश के पिता ने नीता का नंबर लिया और घर जाकर सबसे पहले उन्हें फोन किया, लेकिन नीता को यह सब मजाक लगा।

मुकेश के पिता से बोलीं नीता ‘मैं एलिजाबेथ टेलर हूं’

जब नीता ने मुकेश के पिता धीरूभाई का फोन पहली बार काट दिया तो उन्होंने दोबारा किया और बोलें कि मैं धीरूभाई बोल रहा हूं। तो नीता ने गुस्से में आकर कहा कि अगर आप धीरूबाई बोल रहे हैं, तो मैं एलिजाबेथ टेलर बोल रही हूं। इसके बाद उन्होंने फिर से फोन काट दिया, लेकिन मुकेश अंबानी के पिता ने जब तीसरी बार फोन किया तो नीता के पिता ने फोन उठाया और वह उनकी आवाज़ पहचानते थे। और फिर मुकेश अंबानी के पिता ने उनके परिवार को घर बुलाया और फिर रिश्ते की बात चली।

ट्रैफिक रोकर मुकेश अंबानी ने किया था प्रपोज

मुकेश अंबानी की लव स्टोरी का यह पड़ाव काफी फिल्मी लग सकता है, लेकिन यही सच्चाई है। जी हां, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी एक साथ कार से सफर कर रहे थे। इस बीच रेड लाइट हो गई तो मुकेश ने कार से उतर कर नीता को प्रपोज कर डाला। इतना ही नहीं, इसके बाद जब ग्रीन लाइट हुई और नीता ने उन्हें चलने के लिए कहा तो वे बोले जब तक तुम यस नहीं करोगी, तब तक मैं यहां से नहीं जाऊंगा। इन सबके बीच पीछे खड़े लोगों ने हॉर्न बजाना शुरू कर दिया था और फिर नीता ने बोला हां, मैं तुमसे शादी करूंगी।

Back to top button