Rashifal 2 February 2019: शनिदेव अपने इन 6 राशि वाले भक्तों पर करेंगे कृपा, कष्टों का होगा नाश

आज शनिवार का दिन है और यह शनिदेव का दिन माना जाता हैं। शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। शनिदेव राजा को रंक और रंक को राजा बना सकते हैं। शनिदेव जब किसी राशि पर प्रसन्न हो जाते हैं तो उसकी झोली खुशियों से भर देते हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 2 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सितारे आपके साथ हैं, कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। आपका वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। परिवार में भी सब सामान्य होगा, परिवार के सदस्यों के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं। छात्रों को अपनी पढ़ाई के रास्ते में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। भूमि और संपत्ति-मामलों से आपको छुटकारा मिल जाएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

शनिवार का दिन आपके लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा हो सकता है। आपको लग सकता है कि चीजें आपके पक्ष में नहीं जा रही हैं। शेयर बाजार में योजना पूर्वक उठाया गया कदम जरूर लाभ देगा। जरूरत से ज़्यादा खर्च करने और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। परिवार के प्रति जिम्मेदारी निभाने में सक्षम रहेंगे। आप अपने परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हो। वृषभ राशि वाले आज के दिन काले कपडे पहनने से परहेज करे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज विदेश व्यापार से लाभ होगा, आय बढ़ेगी। छात्रों को आसानी से सफलता प्राप्त होगी। प्रयासों के अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। आज शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। आज यात्रा करना लाभदायक रहेगा। आपके जीवन साथी से आपको जो प्यार मिला है, वह आपको सकारात्मकता से भर देगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गणेश जी कहते हैं आज क्रोध आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इसलिए क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करने की आवश्यकता है। आप अपनी समस्याओं से बहुत ही जल्द मुक्ति प्राप्त करेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। कार्यक्षेत्र में आज आपके सम्मान को ठेस पहुँच सकती है। आपके लिए आज का दिन शुभ और उन्नति कारक है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कुछ गलतियों से आप परेशान हो सकते हैं। सुखद वातावरण मिलेगा और कामकाज के प्रति आप समर्पित भाव बनाए रखेंगे। व्यापार में नवीन योजनाओं का शुभारंभ होगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियों की अनोखी अनुभूतियां होगी। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना जरुरी कामों को कर सकते हैं, तो आप गलत है। परिवार के बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नए अनुभव होंगे। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। आप काफी कुछ सोचते है करना भी चाहते है लेकिन अभी तक मौका नहीं मिला आप जो भी करना चाहे आज पुरे आत्मविश्वास के साथ कर सकते हैं। महत्वपूर्ण मामलों को गति देने में सफल रहेंगे। लाभ का प्रतिशत उम्मीद से अच्छा रहेगा। पुराने कामों का कोई खास फायदा भी आपको मिल सकता है। कानूनी मामले सुलझ जाएंगे। मन में उथल-पुथल चलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले आर्थिक तौर पर समस्या का सामना कर सकते हैं। निजी तौर पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे सारी ग़लतफ़हमी दूर हो सकती है। मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। दूसरों की भलाई के लिए कार्य करेंगे। ऑफिस में किसी के साथ कोई असहमति या अनबन हो सकती है। लोगों के बारे में आपको कुछ बहुत रोचक बातें भी पता चल सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज व्यापार व बिजनेस अच्छे चलेंगे। भाई-बंधुओं के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। निवेश करने और पैसे लगाने के लिहाज से अच्छा दिन नहीं है। बच्चों को थोड़ी आजादी दें। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है। आप के ऊपर शनिदेव की कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहेगी। सभी प्रकार के कष्टों का निवारण होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। सम्मान बढ़ेगा। विदेशों में रहने वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियां से भरा होगा। अपने अन्दर चीजों को रखकर आप निराश और मूडी बन सकते हैं। आपको कुछ मजबूत प्रतिक्रियाओं से निपटना पड़ सकता है। यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र में कोई नई तरकीब अपनाना चाहते हैं तो समय आपका साथ देगा। हर मुश्किल कार्य में भाग्य का साथ जरूर मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप परिवार में सभी के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए यात्रा करें और एक शांत जगह पर जाएं। आप धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। बड़ों के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य पूरे होंगे। शनिदेव की कृपा से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपका साथी अपने कार्यों में व्यस्त रहेगा, जिसकी वजह से आप अकेलापन एवं बैचेनी महसूस करेंगे, आपको लगेगा कि साथी आपको अनदेखा कर रहा है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे। आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। लोग आपकी कार्यक्षमता को सराहेंगे। चीज़ें आपके समर्थन में होंगी। बाहर के किसी भी काम के लिए किसी और पर भरोसा न करें और खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए काम करने पर जोर दें। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप नौकरी या व्यापार से संबंधित एक बड़ा निर्णय ले सकते हैं। खर्च कुछ अधिक हो सकता है। आप कुछ नई चीजें भी खरीद सकते हैं। अगर परिवार में कोई स्वास्थ्य संबंधी योग चल रहा है, तो विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। आप के दफ्तर का वातावरण अच्छा रहेगा। आप का आने वाला समय बहुत ही आनंदमय रहेगा।

आपने Rashifal 2 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 February से 2019 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मंगलवार और शनिवार के दिन इस खास उपायों से करें बजरंगबली की पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी