माता लक्ष्मी की पाना चाहते हैं कृपा तो शुक्रवार के दिन करें ये उपाय, धन-धान्य से भर जाएगा जीवन

आज के टाइम में पैसों का महत्व बढ़ गया है. लोग इंसान से ज्यादा धन-दौलत को महत्व देने लगे हैं. माता लक्ष्मी की कृपा अपने घर और परिवार पर कौन नहीं चाहता. मां को खुश करने के लिए लोग तरह-तरह की पूजा-अर्चना करते हैं. ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में कुछ चीज़ें ऐसी बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से से मां लक्ष्मी की कृपा हम सब पर बनी रहती है. कहते हैं कि दक्षिणावर्ती शंख, पारद लक्ष्मी प्रतिमा, कौड़ी, मां लक्ष्मी की चरण पादुकाएं, कुबेर प्रतिमा, कमल गट्टा और श्रीयंत्र कुछ ऐसी चीज़ें हैं जो मां लक्ष्मी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती हैं. इनमें से यदि कोई एक चीज़ भी आप अपने घर पर रख लें तो आपके घर में धन की कमी कभी नहीं होगी. शुक्रवार को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है. शुक्रवार को किये गए कुछ उपायों से आप माता की कृपा जल्द से जल्द पा सकते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बतायेंगे जिन्हें करने से माता लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होंगी और उनकी कृपा आप पर बरसने लगेगी. इसलिए जो लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं या जिनके घर में सुख-शांति की कमी है वे लोग ये उपाय जरूर करें.

माता लक्ष्मी को खुश करने के उपाय

  • शुक्रवार के दिन खाना बनाते समय उड़द की दाल बनायें. दाल को तेल में बनाने की बजाय घी में बनायें. कहते हैं कि शुक्रवार के दिन ऐसा करने से माता लक्ष्मी आपसे खुश रहती है और जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी से नहीं गुजरना पड़ता. आपके पास हमेशा पर्याप्त पैसे रहेंगे.

  • इसके अलावा हो सके तो शुक्रवार के दिन दूध वाली खीर भी अवश्य बनायें. खीर बनाकर उसे 5 कन्याओं को खिलाएं. ऐसा करने से माता की कृपा बनी रहती है. ये उपाय कुंवारे लोगों के लिए बहुत लाभकारी होता है. जिन लोगों की शादी नहीं हो रही या शादी में अड़चन आ रही है, उन्हें ये उपाय जरूर करना चाहिए.

  • इतना ही नहीं, ये भी कहा जाता है कि शुक्रवार के दिन बहते हुए नदी में सफ़ेद फूल भी प्रवाहित करना शुभ होता है. ऐसा करने से माता लक्ष्मी हमेशा के किये आपे साथ वास करने लगती है. इसलिए संभव हो तो शुक्रवार के दिन बहते नदी में सफ़ेद फूल अवश्य प्रवाहित करें. ये उपाय आपको व्यापार में भी लाभ पहुंचा सकता है और घर में सुख-शांति बनी रहेगी.

  • महीने के चौथे शुक्रवार को यदि आप किसी मंदिर में जाकर गरीब लोगों को मीठा और सफ़ेद चीजों का दान करते हैं तो माता प्रसन्न होती है और माता की कृपा हमेशा आप पर बनी रहती है. घर-परिवार में भी बरकत बनी रहती है. माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने का ये सबसे आसान उपाय है.

पढ़ें जिन घरों में होती हैं ये पांच चीजें वहां कभी नहीं होती सुख की कमी, मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.