भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले से ही भांप लेती है बिल्ली, देती है आपको ये 5 बड़े संकेत

प्राचीनकाल से ही बिल्ली को लेकर कई तरह की मान्यताएं प्रचलित हैं। बिल्ली के बारे में न सिर्फ लोग बाते करते हैं, बल्कि शास्त्रों में भी उल्लेख किया गया है। ऐसे में अब ज़माना बदल गया है और लोग अब बिल्ली पालने लगे हैं, लेकिन मानो या न मानो बिल्ली आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत आपको देती ही है। फिर चाहे आप उसे अंधविश्वास कहे या फिर कुछ और ही कहें, यह तो आपके ऊपर निर्भर करता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अधिकांश लोग नहीं जानते हैं कि बिल्ली की छठी इंद्री मनुष्यों की छठी इंद्री से कहीं ज्यादा सक्रिय है, जिसके ज़रिए उसे होनी और अनहोनी के बारे में पहले ही पता लग जाता है। ऐसे में बिल्ली किसी भी होनी या अनहोनी के बारे में हमे बताने  की कोशिश भी करती  है, लेकिन हम उसे इग्नौर कर देते हैं। खैर, आज हम आपको बिल्ली के कुछ ऐसी हरकतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके ज़रिए वह हमे कुछ न कुछ संकेत देने की कोशिश करती है। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या चीज़े शामिल हैं।

बिल्ली देती है भविष्य से जुड़े ये संकेत

यदि आप कहीं जा रहे हैं या फिर बिल्ली आपको घर में ही दिखाई दे, तो उसके पीछे कोई न कोई वजह ज़रूर होती है, जिसके बारे में हम आपको नीचे बता रहे हैं –

1. बिल्ली का आपस में  झगड़ा करना

यदि आपको एक साथ दो बिल्लियां दिखाई दें, जोकि आपस में लड़ाई कर रही हैं तो यह अशुभ माना जाता है। शास्त्रों के मुताबिक, ऐसा होने पर घर में कलेश और लड़ाई-झगड़े के योग बनते हैं। इसके अलावा घर में भारी धनहानि की संभावना भी बढ़ जाती है। ऐसे में आपको तुरंत ही भगवान के शरण में जाना चाहिए।

2. बिल्ली का रास्ते में रोना

यदि आप कहीं जा रहे हैं और आपके रास्ते से बिल्ली गुजर गई और वह रो रही है, तो यह आपके लिए खतरा है। माना जाता है कि यदि बिल्ली रास्ते में रोए तो यह किसी बड़े डर की तरफ इशारा करती है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति के मन में कई तरह के डर बैठ जाते हैं और कई बार यह डर सच भी साबित हो जाते हैं।

3. बिल्ली का रास्ता काटना

अक्सर बिल्ली के रास्ता काटने पर लोगों को अशुभ की चिंता हो जाती है, लेकिन अगर बिल्ली बाई तरफ से दाई तरफ जा रही हो, तो यह शुभ होता है और इससे घर में खुशियां आती है। ऐसे में आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है।

4. बिल्ली का घर में रोना

यदि किसी के घर में बिल्ली जोर जोर से रो रही है और वो भी डरावनी आवाज़ में तो माना जाता है कि उस घर में किसी न किसी व्यक्ति की मौत होने वाली है और बिल्ली को इसका आभाष पहले से ही हो गया है।

5. रास्ते मेंं बिल्ली का दिखाई देना

यदि आप किसी शुभ काम के लिए बाहर जा रहे हैं और उसमें बिल्ली दाई से बाई की तरफ जा रही है, तो आपको शुभ काम नहीं करना चाहिए, क्योंकि बिल्ली अपने जाने के बाद उस रास्ते पर नेगेटिव ऊर्जा छोड़ देती है, जिससे आपका शुभ काम अशुभ में तब्दील हो सकता है।