1 नहीं 7 बड़ी फिल्मों को रिजेक्ट कर चुकी हैं कंगना, इस फिल्म की एक्ट्रेस को मिला था नेशनल अवार्ड

आजकल कंगना रनौत अपनी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को लेकर सुर्खियों में हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा-खासा कलेक्शन कर चुकी है. कंगना अपने बेबाक नेचर के लिए जानी जाती हैं और आये दिन वह कोई न कोई ऐसा बयान दे देती हैं जिस वजह से मीडिया उनके पीछे पड़ जाती है. कंगना बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपने दम पर फिल्म हिट कराने का हुनर रखती हैं. उनकी एक्टिंग इतनी दमदार होती है कि फिल्म में किसी हीरो की कमी महसूस ही नहीं होती. फिल्म ‘मणिकर्णिका के रिलीज़’ होते ही कई तरह के विवाद शुरू हो गए हैं. फिल्म के डायरेक्टर कृष और अभिनेत्री मिष्टी ने कंगना पर बेहद गंभीर आरोप लगाये हैं. जैसा कि हमने बताया कंगना बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी हीरोइन हैं जो अपने दम पर अकेले फिल्म हिट कराने का हुनर रखती हैं. फिल्म ‘क्वीन’ के सुपरहिट हो जाने के बाद कंगना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आपको जानकर हैरानी होगी कि कंगना एकलौती ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने 1 नहीं बल्कि 7 बड़ी बजट फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि इन फिल्मों में एक्ट्रेस की कोई महत्वपूर्ण भूमिका नहीं थी. कौन सी थी वो फिल्में आईये जानते हैं.

सुल्तान

कंगना ने साल 2016 में आई फिल्म ‘सुल्तान’ के लिए मना कर दिया था. अनुष्का से पहले डायरेक्टर कंगना को कास्ट करना चाहते थे. ये फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी.

संजू

पिछले साल आई फिल्म ‘संजू’ में डायरेक्टर संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका में कंगना को लेना चाहते थे. लेकिन कंगना के मना करने के बाद ये रोल दिया मिर्जा को मिला.

डर्टी पिक्चर

फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता का किरदार पहले कंगना रनौत को ऑफर किया गया था लेकिन कंगना ने फिल्म के गानों की वजह से फिल्म करने से मना कर दिया था. इस फिल्म के लिए विद्या को नेशनल अवार्ड भी मिला था.

जीरो

हाल ही में रिलीज़ हुई शाहरुख़ खान की फिल्म ‘जीरो’ में अनुष्का शर्मा वाला किरदार पहले कंगना को ऑफर हुआ था. लेकिन कंगना को फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई थी और उन्होंने काम करने से मना कर दिया.

बजरंगी भाईजान

फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. फिल्म में करीना द्वारा निभाया गया किरदार पहले कंगना रनौत को ऑफर हुआ था. लेकिन कंगना ने रोल ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें फिल्म में एक्ट्रेस का कोई रोल ही नजर नहीं आया था.

एयरलिफ्ट

2016 की हिट फिल्मों में ‘एयरलिफ्ट’’ का भी नाम आता है. पहले अक्षय की पत्नी की भूमिका निभाने के लिए कंगना को चुना गया था. लेकिन फिल्म में काम करने से मना कर देने के बाद कंगना की जगह निमरत कौर को लिया गया.

रुस्तम

एयरलिफ्ट के बाद एक बार फिर फिल्म ‘रुस्तम’ में कंगना को अक्षय कुमार की पत्नी की भूमिका निभाने का ऑफर मिला लेकिन उन्होंने दोबारा से इनकार कर दिया. बाद में उनकी जगह इलियाना डिक्रूज़ को लिया गया.

ये भी पढ़ें राजनीति में तहलका मचा सकती हैं कंगना रनौत, बोलीं ‘मैं देश के लिए जल्दी ही….’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.