फेशियल करवाने के बाद अक्सर ये 4 गलतियां कर जाती हैं लड़कियां, मेहनत हो जाती है बर्बाद

महिलाओं को जब भी किसी पार्टी में जाना होता है तो उनका सबसे पहले काम होता है पार्लर जाना क्योंकि खुद से वह उतने अच्छे से तैयार नहीं हो पाती। साथ ही पार्लर जाते ही क्लीनप, फेशियल टचअप जैसी कई चीजें आसानी से उपलब्ध होती हैं जिसके इस्तेमाल से तुरंत ही चेहरे पर निखार आ जाता है। ऐसे में तुरंत निखार लाने के लिए महिलाएं सबसे ज्यादा फेशियल करवाती हैं। फेशियल से चेहरे पर बहुत ग्लो आता है, लेकिन फेशियल कराने के बाद कुछ ऐसी भी चीजें हैं जिनका ध्यान रखना जरुरी होता है। कुछ लड़कियां फेशियल के बाद ऐसी कॉमन गलतियां कर देती हैं जिससे उनकी सारी मेहनत बेकार हो जाती हैं। हम आपको बताते हैं कि फेशियल कराने के बाद कौन से काम नहीं करने चाहिए।

नो मेकअप

अगर आप पार्टी में जाने के लिए उसी दिन फेशियल करवा के आई हैं तो उसी दिन मेकअप ना करें। या तो फेशियल 2-3 दिन पहले करवा लें या फिर अगर पार्टी के दिन ही फेशियल करवाया है तो फिर किसी भी तरह का मेकअप ना करें। फेशियल करवाने के बाद चेहरे के पोर्स यानी रोम छिद्र खुल जाते हैं और मेकअप करते ही आपके चेहरे के अंदर घूस जाते हैं। साथ ही फेशियल के चलते चेहरे पर पहले ही निखार आ चुका होता है ऐसे में मेकअप करना सही नहीं रहता है। मेकअप के दौरान आप जिन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं वह चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

ना धूलें चेहरा

फेशियल करवाने के बाद कुछ लड़कियां पार्टी में तैयार होने से पहले मुंह धो लेती हैं। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो आप बड़ी गलती कर रही हैं। फेशियल में इस्तेमाल किए गए प्रोडक्ट्स आपके चेहरे पर सुख रहे होते हैं और जब तक यह प्रोसेस चलती है चेहरे पर ग्लो बरकरार रहता है। ऐसे में पानी चेहरे पर डालने से चेहरे पर रुखापन आ जाता है। अगर आपको चेहरे पर तैलीयपन नजर आ रहा हो तो पानी के हल्के छींटे मार लें। फेशवाश का इस्तेमाल तो बिल्कुल ही ना करें।

थ्रेडिंग

अगर आपको अपनी आईब्रो सेट करवानी है तो पहे थ्रेडिंग करवा लें और उसके बाद फेशियल करवाएं। थ्रेडिंग करवाते समय आपके बाल टूटते हैं। अगर फेशियल करवा लेंगी और उसके बाद थ्रेडिंग करवाएंगे तो चेहरे बहुत मुलायम रहेगा और दर्द ज्यादा होगा साथ ही आपके थ्रेडिंग का हिस्सा काफी लाल हो जाएगा। थ्रेडिंग के बाद बाल निकलते हैं जो चेहरे पर फैल जाते हैं।ऐसे में पहले थ्रेंडिंग करवा लें और उसके कुछ समय बाद फेशियल करवा लें।

वैक्सिंग

कुछ लड़कियों को अपरलिप्स पर बाल आते हैं और ऐसे में वह थ्रेडिंग या फिर वैक्सिंग करवाती हैं। अगर आप फेशियल करवा ली हैं तो उसके बाद अपरलिप पर वैक्सिंग या थ्रेडिंग नहीं करवानी चाहिए। चेहरा फैशियल करवाने के बाद काफी मुलायम हो जाता है ऐसे में वैक्स या थ्रेड से चेहरे पर निशान बन जाते हैं। पहले वैक्स करवा लें और उसके बाद फेशियल करवाएं। फेशियल करवाने के बाद चेहरे पर कुछ भी ना करें। इससे आपके फेशियल करवाने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।

यह भी पढ़ें