Rashifal 23 January 2019: इन 6 राशि के जातकों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं रहेगा आज का दिन

आज का दिन छः राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 23 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज का दिन व्यावसायिक गतिविधि के लिए अनुकूल है। समय के साथ-साथ आपको अपने जीवन में नए-नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे। अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। अपने आप से धैर्य रखने और अपनी शारीरिक आवश्यकताओं के बारे में अधिक देखभाल करने की कोशिश करें। इनकम बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आ रही रुकावट भी खत्म हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको शुभ समाचार मिलेंगे। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। कोशिश करें कि आपके द्वारा किए गए कार्य समाज के लिए हितकारी हो। अवांछित सट्टा कार्यों और जल्दबाजी में निवेश विचारों से बचें। प्रेमी अपनी प्रेमिका से आराम से मिलेंगे। सबसे ज्यादा जरूरत पड़ने पर दोस्त मददगार साबित होंगे आज बड़े फायदे का कोई काम या सौदा आपके सामने आ सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा ले सकते हैं। नौकरी और कारोबार आपके सफलता की चाबी बनेगी। प्रमोशन मिलने की संभावना भी बन रही है। कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है। व्यापार और नौकरी में आप खूब तरक्की करेंगे आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अनावश्यक खर्च आपके बजट को असंतुलित कर सकते हैं। आपके लिए ज़रूरी है कि आप उन्हें नियंत्रित करें और सुरक्षित भविष्य के लिए कुछ फंड बचाएं। प्रशासनिक अधिकारियों से सहायता मिल सकती है। आर्थिक मामलों में की गई पहल का लाभ मिलेगा। करियर में उन्नति करना चाहते हैं तो नियंत्रण मन लगाकर मेहनत करते रहें। आपको जरुर सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप परिवार के किसी विवाद में सीधे ना पड़ें। इस मामले में भाई-बुंधओं और बड़ों की राय से आगे बढ़ें। आज आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर कर सकते है। किसी भी तरह के जल्दबाजी से दूर रहने के लिए आप खुद को घायल कर सकते हैं। आपके वित्त के संदर्भ में एक लाभकारी दिन सबसे आगे है। आज अपने शानदार विचारों से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप अपने कार्यों पर जो मेहनत करते है समय पर जो काम आप पूरा करते है उसी का नतीजा है की आपके लिए सफलता का द्वार खुला है। आप समझदारी से निर्णय लेंगे। व्यावसायिक और पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा। किसी भी तरह के विवादों को तुरंत निपटाने का यह अच्छा दिन है। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं। आज थोड़ा सहनशील होना पड़ेगा, क्रोध करने से बनते काम बिगड़ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप सुबह व्यायाम करें, अतिरिक्त लाभ मिलेगा। व्यापार में भी आय बढ़ने की और उगाही की वसूली की संभावना है। पिता और बडों के आशीर्वाद से लाभ होगा जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। आज व्यावसायिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सुबह-सुबह अपने जीवनसाथी के साथ बहस करने से आपका मूड खराब हो सकता है। कठिन वित्त आपके दिमाग में नकारात्मकता को कम कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज लाभ के प्रयासों में आपको सफलता मिल सकती है। भाग्य आपको कामयाबी की नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें आपकी सभी कार्य पूर्ण होंगे। आर्थिक मामलों में आप अपने फैसले सोच समझ कर लें। धन का आगमन सामान्य रहेगा। जो लोग पिछले कुछ समय से रोजगार पाने के लिए प्रयासरत हैं उनमें से कुछ को आज सफलता मिल सकती है। व्यापारियों के लिए आर्थिक प्रगति वाला समय है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप कम समय में अधिक काम करने में कामयाब हो सकते हैं क्योंकि इस आज आपकी हिम्मत और पुरूषार्थ शक्ति बढ़ी हुई रहेगी। बच्चे और परिवार के सदस्य आपका पूरा ध्यान आकर्षित करेंगे। अपने जीवन साथी से कुछ शब्द या प्रशंसा सुनना आपकी खुशी को और बढ़ा देगा। आपकी घरेलू जिम्मेदारियों में वृद्धि आपको परेशान कर सकती है। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका साथी आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा फिर भी अपने जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा। पेशेवर मोर्च पर अपने हुनर को साबित करने वाले सभी मौके का फायदा उठा सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर चयनात्मक अध्यन आपको मुसीबत में डाल सकता है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज मन में सकारात्मक विचार बनाए रखना अच्छा होगा। इसका लाभ भी मिलेगा। जीवन में आपको तरक्की मिलेगी। विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। नए उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे, कल्पनाएं अपनी सार्थकता हेतु उद्वेलित करेंगी। आपकी दिनचर्या का रुटिन सही नहीं है इसे सुधारने के लिए प्रयास कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा। थोड़ी-बहुत परेशानियां आ सकती हैं लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

यह आपके लिए एक सकारात्मक दिन है। व्यावसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपा दृष्टि से आप की प्रगति का मार्ग निर्विध्न हो जाएगा। माता-पिता से किसी बात पर अनबन हो सकती है। आपके पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। आज आप अपने दोस्तों के साथ कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। आपके द्वारा लिया गया एक महत्वपूर्ण निर्णय आपके लिए काफी लाभकारी होगा सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। कुछ लोगों की सेहत में जल्दी ही सुधार होने की संभावना है।

आपने Rashifal 23 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मगंलवार को बजरंगबली के इस पूजा और उपाय से मिलता है लाभ, जानिए इससे जुड़ी 10 बातें