बेटी बनने की उम्र में टीवी की इन 8 हीरोइनों को बनना पड़ा बहू, 4 नंबर वाली है सबकी फेवरेट

किसी भी टीवी सीरियल्स की पॉपुलैरिटी तभी बढ़ती है जब सास अपनी भोली-भाली दिखने वाली बहू पर अत्याचार करती है. बहुओ को भोली-भाली दिखाने के लिए सीरियल मेकर्स जानबूझ कर कम उम्र की लड़कियों को बहू का किरदार देते हैं जिससे दर्शकों का इमोशनल अटैचमेंट उस किरदार के साथ हो सके. ये आज से नहीं हो रहा बल्कि बहुत समय पहले से हो रहा है जब बेटी बनने की उम्र में टीवी की इन 8 हीरोइनों को बनना पड़ा बहू, और इन अभिनेत्रियों ने पर्दे पर जो किरदार निभाया है वो काबिल-ए-तारीफ होता है. इन कैरेक्टर की वजह से ही वो फेमस हो जाती हैं और फिल्म मेकर्स की भी नजर इन अभिनेत्रियों पर पड़ जाती है.

बेटी बनने की उम्र में टीवी की इन 8 हीरोइनों को बनना पड़ा बहू

टीवी सीरियल्स में ऐसी एक से एक बहुएं हैं जो घर-घर में बहुत फेमस हो चुकी. आज हम आपको छोटे पर्दे की ऐसी ही कई एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो पर्दे पर सबकी चहेती बहू का किरदार निभा चुकी हैं.

हिना खान

स्टार प्लस के पॉपुलर सीरियल ये रिश्ता क्या कहता है से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री हिना खान ने इसमें अक्षरा का किरदार निभाया था. उस दौरान हिना की उम्र 21 साल थी और सीरियल में 18 साल की उम्र में वो ऑनस्क्रीन सिंघानिया खानदान की बहू बन गई थीं.

प्रत्यूषा बनर्जी

कलर्स चैनल पर खूब पॉपुलैरिटी बटोरने वाले सीरियल बालिका वधू में आनंद के किरदार में प्रत्युषा बनर्जी नजर आई थीं. उस समय प्रत्यूषा की उम्र 18 साल की थी और वो उस दौरान घर-घर की आदर्श बहू बन गई थीं. बता दें कि असल जिंदगी में 1 अप्रैल, 2016 को प्रत्यूषा की डेथ हो गई थी.

अविका गौर

कलर्स के ही दूसरे लोकप्रिय सीरियल ससुराल सिमर का में अविका गौर की शादी 15 साल की उम्र में ही हो जाती है. असल जिंदगी में भी अविका 15 साल की ही थीं और उन्होने अपने करियर की शुरुआत 9 साल की उम्र में सीरियल बालिका वधू से की थी.

महिमा मकवाना

टीवी सीरियल ”सपने सुहाने लड़कपन के” में भोली भाली दिखने वाली एक्ट्रेस महिमा को जब ये रोल मिला था तब वो सिर्फ 12 साल की ही थीं. सीरियल में उन्होंने 18 साल की लड़की का किरदार निभाया और उसी उम्र में उनकी शादी हो जाती है.

कांची सिंह

टीवी सीरियल और प्यार हो गया में अवनी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस कांची सिंह ने इस शो के बाद सबके दिलों में जगह बना ली थी. कांची ने सीरियल में अपने बेहतरीन एक्टिंग से मेकर्स को भी खुश कर दिया और 16 साल की उम्र में बहू का लीड किरदार निभाया था.

क्रिस्टल डिसूजा

टीवी सीरियल एक हजारों में मेरी बहना है में बड़ी बहन जीवी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा ने 20 साल की उम्र में ही एक संस्कारी और समझदार बहू का किरदार निभाया था.

शिवशक्ति सचदेव

टीवी सीरियल सबकी लाडली बेबो में बेबो का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शिवशक्ति सचदेव उस समय 19 साल की थीं और उसी उम्र में उन्होंने बहू का दमदार किरदार निभाया था.

सारा खान

मात्र 17 साल की उम्र में सारा खान ने टीवी सीरियल बिदाई में साधना का किरदार निभाया और सबके मन में एक गहरी छाप छोड़ी. इसके बाद वो एक पागल आदमी से शादी करती हैं और बड़े खानदान की दुखी बहू बन जाती हैं.