घर या खंडहर ही नहीं ये रेलवे स्टेशन भी माने जाते हैं हॉन्टेड, इन रास्तों से डरकर गुजरती हैं ट्रेने

आपने भूत प्रेत से जुड़ी हुई जब भी कोई पिक्चर देखी होगा तो उसमें भूतों को अक्सर किसी घर या खंडहर जैसी जगहों पर देखा होगा। लगभर हर फिल्म या कहानी में आ यही पाएंगे कि भूत फलां बंगले में है या फिर फलां घर में है, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में कुछ ऐसे रेलवे स्टेशन भी हैं जो हॉन्टेड माने जाते हैं। यह सुनकर आपको हैरानी हो सकती है, लेकिन भूतों ने अपना डेरा रेलवे स्टेशन पर भी डाल रखा है। इन स्टेशनों के पास हमेशा कुछ ना कुछ अजीब चीजें देखी गई हैं जिसके बाद से अंदाजा लगाया जाता है कि ये स्टेशन भूतिया हैं। आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही हॉन्टेड रेलवे स्टेशन के बारे में।

पेटींयोनेस रेलवे स्टेशन

मैक्सिको में बसा पेटींयोनेस रेलवे स्टेशन भी काफी हॉन्टेज माना जाता है। यहां पेंटीयोनेस और टेकूबा स्टेशन के बीच सुरंग जाती है जिसे काफी डरावना माना जाता है। सुरंग से तो कई लोग वैसे ही डरते हैं। यहां कहा जाता है कि जब ट्रेन इस सुरंग से गुजरती है तो भूतों की ट्रेन में खटपट करने की और दरवाजे खटखटाने की आवाजें आती हैं।

बी शान एमआरटी रेलवे स्टेशन

यह रेलवे स्टेशन एक क्रब पर बना हैं।यहां पर लोगों को हमेशा कुछ अलग सा और कुछ अजीब से महसूस होता रहा हैं। सिंगापुर का ये स्टेशन भी काफी हॉन्टेड माना जाता है। यहां पर कई बार सन्नाटे में किसी के चलने की आवाज सुनाई गई है। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने पटरियों पर ताबूत को भी चलते देखा हैं। लोग इस स्टेशन से जल्दी गुजरना नहीं चाहते हैं।

एडीसकोम्बी रेलवे स्टेशन

इंग्लैंड में बसा हुए एडीसकोम्बी रेलवे स्टेशन भी हॉन्टेड माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यहां एक ट्रेन ड्राइवर की मौत हो गई थी और उसकी आत्मा तब से इसी स्टेशन पर घूंमती है। इतना ही नहीं लोग इस घटना से इतना डर गए थे कि 2001 मे इस स्टेशन को गिरा भी दिया गया था।

ईडन रेलवे

1924 में एक रेल हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उसके बाद से कहा जाता है कि उस व्यक्ति की रुह इसी स्टेशनर भटकती रहती हैं। लोगों के मन में डर इसलिए ज्यादा बैठ जाता है क्योंकि पास में ही कब्रिस्तान भी है। य़ह रेलवे स्टेशन न्यूजीलैंड में स्थित हैं।

वाटरफ्रंड स्टेशन

कनाडा के गैसटाउन में बना वाटरफ्रंट स्टेशन भी अपने ऐसे ही कुछ हिस्सों के लिए मशहूर हैं। यहां पर कई बार सफेद साड़ी पहनें महिला को घूमते देखा गया है। वह अक्सर यहां नाचती रहती है और जैसे ही कोई उसके पास जाता है अचानक से गायब हो जाती हैं।

कोनोली रेलवे स्टेशन

ऑयरलैंड में स्थिल कोनोली रेलवे स्टेशन काफी हॉन्टेड माना जा है। इस स्टेशन का नाम कोनोला ह। सेकेंड वर्ल्ड वॉर के वक्त इस स्टेशन को नष्ट कर दिया गया था। माना जाता है कि युद्ध में मारे गए सैनिकों की आत्मा इसी स्टेशन पर घूमती है। जब दोबारा स्टेशन बना तो लोगों को सैनिकों की आत्माएं दिखाई देने लगी थीं। इस स्टेशन को ऐसी घटनाओं के बाद बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें