बॉलीवुड

बॉलीवुड अभिनेत्रियों से ज्यादा मशहूर हुई थी उनकी ये साड़ियां, नंबर 4 की साड़ी आज भी है सुपरहिट

कहते हैं कि महिलाओं की असली खूबसूरती साड़ी में ही निखर कर आती है. साड़ी हिन्दुस्तानी महिला की पहचान होती है. एक लड़की साड़ी में जितनी खूबसूरत दिखती है उतनी खूबसूरत वह अन्य किसी परिधान में नहीं दिखती. साड़ी पहनने की परंपरा बहुत पुरानी है. बस वक़्त के साथ-साथ साड़ी पहनने का स्टाइल जरूर बदल गया है. बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी साड़ी में बेहद खूबसूरत दिखती हैं. कई मशहूर अभिनेत्रियां फिल्मों में साड़ी पहनकर अपना जलवा बिखेर चुकी हैं. कुछ अभिनेत्रियों की साड़ी और उनके पहनने का स्टाइल इतना पॉपुलर हुआ कि आज वह साड़ी उनके नाम से जानी जाती है. ये कहना गलत नहीं होगा कि ये फिल्मी साड़ियां इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की पहचान बन गयी.

श्रीदेवी साड़ी स्टाइल

श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. कई फिल्मों में उन्होंने अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया था. भले ही आज वह इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके द्वारा पहनी गयी साड़ी आज भी लोगों के जहन में बसी है. फिल्म ‘चांदनी’ का ये लुक अब तक कई लड़कियां फॉलो कर चुकी हैं और आज इस साड़ी को श्रीदेवी स्टाइल साड़ी के नाम से जाना जाता है.

ऐश्वर्या राय साड़ी स्टाइल

ऐश्वर्या राय एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने सिर्फ सुंदरता ही नहीं बल्कि अपने दमदार अभिनय के बल पर लोगों के दिलों पर राज किया है. ऐश्‍वर्या ख़ूबसूरती की मिसाल हैं. उनकी जैसी सुंदर महिला शायद ही कोई इस दुनिया में है. साल 2002 में आई फिल्म ‘देवदास’ के गाने ‘डोला रे डोला रे’ के साथ ऐश्वर्या राय की साड़ी भी हिट हो गयी थी. बंगाली स्टाइल में ड्रेप की गयी इस साड़ी की डिमांड मार्केट में बढ़ गयी थी.

माधुरी दीक्षित साड़ी स्टाइल

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी मुस्कान भर से ही लाखों लोगों का दिल घायल कर देती हैं. दुनियाभर में लाखों ऐसे फैन्स हैं जो माधुरी की मुस्कान पर फ़िदा हैं. लेकिन जब फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ आई थी तब लड़कियां माधुरी दीक्षित के साड़ी पर फ़िदा हो गयी थीं. फिल्म का गाना ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’ में माधुरी ने जो साड़ी और ब्लाउज पहना था वह बहुत फेमस हुआ था.

मुमताज साड़ी स्टाइल

मुमताज का नाम अपने ज़माने की सबसे खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता था. मुमताज ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. मुमताज की साड़ी का ये स्टाइल बॉलीवुड और पुरी दुनिया में इनके नाम से ही जाना जाता है. साल 1968 में आई फिल्म ‘ब्रह्मचारी’ के गाने ‘आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे’ में उन्होंने ये साड़ी पहनी थी. अब तो ये साड़ी दुकानों पर भी मुमताज स्टाइल साड़ी के नाम से मिलती है.

प्रियंका चोपड़ा साड़ी स्टाइल

प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइन हैं. अब उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर भी लोग पहचानते हैं. वह हॉलीवुड की कई सीरीज और फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका के मशहूर सिंगर निक जोनस से शादी की है. प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म ‘दोस्ताना’ के गाने ‘देसी गर्ल’ में जो साड़ी पहनी थी वह काफी फेमस हो गयी थी. इस गाने के बाद लोग प्रियंका को देसी गर्ल के नाम से बुलाने लगे थे.

पढ़ें साड़ी में भीगी हुई इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस का रेनी लुक देख आप भी हो जाएंगे इन की खूबसूरती के कायल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button