राशिफल

Rashifal 19 January 2019: आज इन 6 राशियों पर मेहरबान होंगे शनिदेव, जाने क्या कहते हैं सितारे

आज शनिवार का दिन है और यह शनिदेव का दिन माना जाता हैं। शनि ग्रह भी है और देवता भी, बता दें कि शनिदेव कर्मों के अनुसार फल देते हैं। शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। शनिदेव राजा को रंक और रंक को राजा बना सकते हैं। शनिदेव जब किसी राशि पर प्रसन्न हो जाते हैं तो उसकी झोली खुशियों से भर देते हैं। लेकिन जब शनिदेव किसी राशि से नाराज हो जाते हैं तो उनका जीवन कई तरह की परेशानियों से घिर जाता हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? तो जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 19 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होने के आसार हैं और परिणाम भी आपके मन के अनुकूल होंगे। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। बेरोजगार लोगो को रोजगार मिल सकता है। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन प्रेम और धन के मामले में बहुत ही भाग्यशाली है। हालांकि आज कंधे के दर्द का सामना करना भी पड़ सकता है आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप को लोगों से मान सम्मान मिलेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा। आपको अपने दैनिक जीवन में नई सफलता है मिलने के योग नजर आ रहे हैं। भाई-बंधुओं के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। किसी परिजन के नखराले व्यवहार से परेशान भी रहेंगे। त्वचा संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी आर्थिक तंगी समाप्त होगी। अचल संपति अथवा जमीन के कारोबार में फिलहाल कोई बड़ा निवेश न करें। परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं स्नेह आपको मिलेगा। आप सिरदर्द से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसा काम के दबाव के चलते हो सकता है। अगर आप लव मैरिज करने की सोच रहे हैं तो कर सकते हैं यह समय आपके लिए अनुकूल है। पुराने दोस्तों से नए काम या उनके साथ वक्त बिताने का मौका मिल सकता है, कुछ पुरानी यादें ताजा हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपकी इनकम में बढ़ोत्तरी होगी। जिससे आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक पाएगा। आज आप महसूस करेंगे कि जीवन में सब कुछ सुचारू रूप से नहीं चल रहा है और हर कार्य योजना के विपरीत हो रहा है। आने वाले दिनों में कोई शुभ काम कर सकते है। आज कर्क राशि के जातकों को गरीब और असहाय व्यक्तियों की सहायता जरूर करनी चाहिए। इससे शनिदेव प्रसन्न होकर आपको वरदान देंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। वर्तमान बिजनेस को आप ओर मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। अपने विचारों को दूसरों पर थोपने से पहले उन की राय पर विचार करना बुद्धिमानी हो सकती है। आप अपने दोस्तों के साथ कुछ पिकनिक जा सकते हैं। जिसके पूरा होने पर सराहना में लगी और आपकी चर्चा भी बहुत खूब होगी। आज आपके भाई-बहनों के साथ झगड़ा आपको परेशान कर सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यदि आप बैंक ऋण के लिए प्रयासरत हैं तो आपको सफलता मिलेगी। स्त्री मित्रों से लाभ होगा। सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। शनिवार को काले कुत्ते को तेल लगाकर रोटी खिलाएं आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुखों का अंत हो जाएगा। व्यावसायिक कारणों से आपका शारीरिक परिश्रम व भागदौड़ कुछ अधिक रहेगी। समाज में एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। आपकी कबिलियत के चलते कुछ नया काम करने को मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज घर में अपने वरिष्ठों की सलाह पर विचार करने के बाद ही किसी नए व्यवसाय में निवेश करने की योजना बनाएं। अपनी कमाई को सही तरीके से निवेश करने से आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कम बोलना सही होगा क्योंकि थोड़ी सी कहा-सुनी आपको किसी बड़ी बहस में उलझा सकती है। पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव से तनाव महसूस करेंगे। पार्टनर बिना कहे आपके दिल की बात समझ लेगा। प्राकृतिक सौंदर्य वाले स्थलों पर पर्यटन होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज स्वयं के विचारों में ज्यादा व्यस्त होने की वजह से परिवार की जिम्मेदारियों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। धन से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। इस समय आप जो भी कार्य सच्चे मन से करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। कामकाज के सिलसिले में की गई यात्राएं सफल हो सकती है। अपने प्रिय को आज निराश न करें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। विवाहोत्सुकों के लिए अनुकूल परिस्थिति बनेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज घरेलू मोर्चे पर समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए केवल औसत समय में बात करें। शनिदेव की कृपा से आज आपके बिगड़े काम बन जायेंगे। रोजमर्रा के कार्य कड़े परिश्रम और आपके किसी करीबी की सहायता से पूरे हो सकते हैं। धन का आगमन होगा। व्यापारी वर्ग के लोगो को आने वाले समय मे अधिक धन लाभ होगा। धन संबंधी मामलों की अनदेखी से आप आरोपों के घेरे में आ सकते हैं। आज कुछ अड़चनों का सामना कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धार्मिक स्तर पर आपकी आस्था बढे़गी। आपका मन प्रसन्न रहेगा। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के प्रति विशेष आकर्षण अनुभव करेंगे। धन का आगमन प्रचुर मात्रा में होगा जो कि आपको विस्तार के नए अवसर तलाशने में मदद करेगा। मित्र वर्ग और विशेष करके स्त्री मित्रों की तरफ से आपको लाभ मिलेगा। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन काफी शुभ रहेगा। आगे चल कर आप को काफी लाभ तथा सफलता मिलेगी। आपको जीवन के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलने की जरूरत है, तभी आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे क्योंकि अभी नकारात्मकता आपको आगे नहीं बढ़ने दें रही। व्यापार में भरपूर फायदा होने वाला है। हो सके तो हर शनिदेव की पूजा जरूर करे। सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

गणेश जी कहते हैं आज आपके रास्ते में आने वाली छोटी-छोटी रूकावटें मन को विचलित करेंगी। अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने से आपको सफलता हासिल करने में आसानी होगी। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने कार्यस्थल पर किसी भी तरह के वाद विवाद से दूर रहें। प्रतियोगिता परिक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए सफलता मिलने के आसार हैं। आपके स्वास्थ्य की उपेक्षा करना आपके लिए काफी विनाशकारी साबित होगा।

आपने Rashifal 19 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आर्थिक तंगी से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो ज़रूर अपनाएं ये 5 अचूक उपाय

Back to top button