दिलचस्प

सिंबा फिल्म की इन गलतियों पर आपकी भी नहीं पड़ी होगी नजर, देखें कहां हुई गलती

रणवीर सिंह इन दिनों फिल्म सिंबा की सफलता का जश्न मना रहे हैं। सिंबा ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है और साथ ही एक बार फिर रणवीर सिंह दर्शकों के बीच छा गए हैं। फिल्म में रणवीर के अलावा सैफ की बेटी सारा अली खान है जो सिंबा के संग रोमांस करती दिख रही हैं। साथ ही सोनू सूद ने विलेन का रोल निभाया है। रोहित शेट्टी की इस फिल्म में आपको वह सब देखने को मिलेगा जिसके लिए उनकी फिल्में जानी जाती है जैसे की एक्शन, डांस, रोमांस और जबरदस्म इमोशन भी। बावजूद इसके फिल्म में कई जगह पर ढेर सारी गलती भी देखने को मिली है जिस पर आपने पहले ध्यान नहीं दिया होगा।

अजय देवगन की एंट्री

फिल्म मे अजय देवगन की एंट्री जबरदस्त थी और लोग खुद को सीटी बजाने और ताली पीटने से नहीं रोक पाए थे। हालांकि उनकी एंट्री सीन में भी गड़बड़ी देखने को मिलती है। दरअस जब वह गाड़ी से गोदान में एंट्री करते हैं तो कांच तोड़ते हुए आते है, लेकिन अगले ही पल जैसे ही उनकी गाड़ी जमीन पर आती तो सिर्फ धूल दिखती है कांच नहीं। अब सारे कांच एक झटके में गायब तो होंगे नहीं।

सिंबा को मारना

फिल्म में एक सीन वह है जहां कुछ गुंडे सिंबा का मुंह पॉलीथीन से ढककर उसे तड़पाते हैं, लेकिन ध्यान से देखने पर आप पाएंगे कि पॉलीथीन थोड़ी सी फटी है ऐसे में सिंबा को सांस लेने में दिक्कत कहां आ रही होगी। बावजूद इसके सिंबा खूब देर तक सांस जाने की एक्टिंग करता है।

घर की खिड़कियां

सोनू सूद के घर का एक सीन दिखाया जाता है जहां वह पीछे बैठे रहते हैं तो घर की खड़कियां खुली रहती हैं और जैसे ही उठते है दोनों खिड़कियां बं हो जाती हैं। अब इसमें क्या लॉजिक हैं ये तो रोहित ही जानें।

बाइक की हेडलाइट

फिल्म में सारा का काम थोड़ा कम ही था और वह दो बार गाने में ही नजर आई हैं। गाने की ही एक सीन में सारा रणवीर की गाड़ी के पीछे बैठकर कहीं जा रही हैं। उस वक्त तो हेडलाइट ऑफ रहती है, लेकिन अगले सीन बदलते ही हेडलाइट भी जलने लगती है। अब दिन में हेडलाइट जलाकर ये लोग क्या साबित करना चाहते हैं ये तो यही लोग जानें।

फिर से हेडलाइट

ये हेडलाइट वाली गलती सिर्फ एक ही सीन में नहीं हुई बल्कि कई बार हुई है। फिल्म  जब सिंबा की एंट्री होती है तो तुरंत बाद एक गाना रखा गया है जिसमें कुछ महिलाएं बाइक पर बैठकर सिंबा के साथ आती दिख रही हैं। इसमें सबकी हेडलाइट जल रही होती है सिवाय एक के और अगले ही पल उसकी हेडलाइट भी जल जाती है।

वाटर प्रूफ वर्दी

एक सीन में सिंबा पानी में दौड़ते हुए गुंडों का पीछा करता है जहां उसके जूते का क्लोज अप दिखाया गया है।  पानी में पैर डालते हुए सिंबा के ना तो जूते भीगते हैं और ना ही पैंट भीगी दिखाई देती है। ये अच्छा है पुलिस की वर्दी का पानी भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता। वैसे तो रोहित शेट्टी फूल एंटरेटेनमेंट फिल्में बनाते हैं, लेकिन कुछ गलतियों पर ध्यान दे देंगे तो और अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़ें

Back to top button