Viralसमाचार

तो क्या सच में अनिल कुंबले ने ज्वाइन कर ली बीजेपी, जानिए क्या है सच्चाई?

अफवाहों के दौर में सबसे बड़ा और सशक्त माध्यम सोशल मीडिया बन चुका है। जी हां, कोई भी अफवाह फैलानी हो तुरंत सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर दीजिए, फिर देखिये कमाल। जिस तेज़ी से सोशल मीडिया पर खबर वायरल होती है, उससे तेज़ तो शायद बुलेट ट्रेन भी न चलें। बुलेट ट्रेन भी अपनी निर्धारित गति के मुताबिक ही चलेगी, लेकिन खबरों के लिए कोई गति नहीं। यह तो आग और हवा से भी तेज़ वायरल होती है। ऐसा ही कुछ पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले को लेकर हो रहा है। तो चलिए जानते हैं कि मांजरा क्या है?

खबर आ रही है कि पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है और इसके लिए प्रमाण भी दिये जा रहे हैं। सितारों का राजनीति में आना कोई बड़ी बात नहीं है। आए दिन सितारे राजनीति में कदम रख रहे है और अच्छा भी कर रहे हैं। ऐसे में सितारों के राजनीति में शामिल होने वाली खबर को लोग पूरी तरह से सच मानते हैं। जी हां, हाल ही में एक खबर वायरल हो रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि भारत के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है।

क्या है दावा?

खबर के ज़रिए दावा किया जा रहा है कि अनिल कुंबले ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। इस खबर के साथ अनिल कुंबले और पीएम मोदी की एक तस्वीर भी शेयर की जा रही है। जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि अनिल कुंबले और पीएम मोदी एक साथ मिले है और दोनों ने फोटो भी खिंचवाई है। इस खबर से बीजेपी खेमे में खुशी की लहर आ गई है, तो वहीं विरोधी खेमे में काफी निराशा, क्योंकि अनिल कुंबले भारत के जाने माने खिलाड़ी और इनका किसी पार्टी में जाने का मतलब है कि उस पार्टी की लोकप्रियता का बढ़ना।

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं अनिल कुंबले का स्वागत

बीजेपी ज्वाइन करने वाली खबर पर लोग अनिल कुंबले और बीजेपी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि अब पूरे देश में कमल खिलेगा और अनिल कुंबले अपनी गेंदबाजी से राजनीति के सभी खिलाड़ियों को क्लीन बोल्ड कर देंगे। ट्विटर और फेसबुक के ज़रिए यह तस्वीर खूब शेयर की जा रही है। हर कोई इस मुद्दे पर अपनी राय रख रहा है और यह मुद्दा काफी ज्यादा फैल रहा है। हालांकि, अभी भी यह सवाल बना हुआ है कि क्या वाकई अनिल कुंबले ने बीजेपी ज्वाइन की है?

क्या है वायरल खबर की सच्चाई?

बता दें कि अनिल कुंबले की तरफ से ऐसा कोई स्टेटमेंट जारी नहीं हुआ है और उन्होंने साफ कहा कि उन्होंने बीजेपी या कोई अन्य पार्टी ज्वाइन नहीं की है। इससे पहले भी अनिल कुंबले बीजेपी के अमित शाह को पार्टी में ज्वाइन होने के लिए मना कर चुके हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हो रही है, वह फोटो 2014 की है, जोकि पीएमो के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया था। मतलब साफ है कि अनिल कुंबले ने फिलहाल बीजेपी ज्वाइन नहीं किया है।

Back to top button