दिलचस्प

Amazon पर बिक रहा है नारियल का छिलका, कीमत जानकर माथा पकड़ लेंगे आप

झट से फोन मेंं एप खोला और पट से सामान खरीद लिया। जी हां, ये ऑनलाइन का ज़माना और यहां हर चीज़ ऑनलाइन बिकती है। अब ऑनलाइन मॉर्केटिंग कस्टमर और विक्रेता दोनों के लिए काफी ज्यादा आसान हो गया है। जहां एक तरफ कस्टमर घर में बैठे बैठे सामान खरीद लेता है, तो वहीं विक्रेता ऑर्गेनिक और न जाने जाने क्या नाम से कोई सामान कितनी भी कीमत में बेच डालता है। अब अगर मॉर्केट जाए तो मोल भाव भी हो सके, लेकिन ऑनलाइन में खरीदना और बेचना बहुत आसान है,वो भी बिना किसी माथापची के। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

ऑनलाइन मॉर्केटिंग का सबसे बड़ा फायदा यही है कि कुछ भी कस्टमर को बेच डालो और उसके लिए कितनी भी कीमत वसूल लो, क्योंकि यहां मोल भाव करना एलाउड नहीं है। जी हां, छोटी सी छोटी चीज़ भी बड़ी बड़ी दामों में बिकती है, ऐसा ही कुछ नया मामला नारियल के खोल की कीमत का सामने आया है। अब भई नारियल के छिलके को अगर आप मार्केट में लेने जाओगे तो आपको ज्यादा से ज्यादा कितने में मिलेगा? आप सोच डालिए, जितनी मर्जी उतना दाम सोचिए, लेकिन आपकी सोच अमेजन से ऊपर नहीं जाने वाली है।

इतने में मिल रहा है अमेजन पर नारियल का छिलका

बस एक क्लिक में कोई भी सामान ऑर्डर करने के लिए ज्यादातर लोग अमेजन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन बीते दिनों इसको लेकर काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। दरअसल, कुछ लोग अमेजन पर मिलने वाले नारियल के छिलके को खरीद रहे है और फिर उसके रेट की चर्चा सोशल मीडिया पर कर रहे हैं। बता दें कि अमेजन पर नारियल का छिलके ही 3000 रुपये का मिल रहा है। अब ज़रा सोचिए यदि नारियल का छिलका ही इतना महंगा है, तो पूरा का पूरा नारियल कितने का होगा? हालांकि, यह डिस्काउंट के बाद 1365 का मिल रहा है।

डिस्काउंट के साथ बिक रहा है नारियल का छिलका

मजे की बात यह है कि नारियल का खोल डिस्काउंट के साथ मिल रहा है और यह डिस्काउंट पूरे 1675 रूपये का है और इसकी कीमत 1365 रूपये है। यानि यह नारियल का खोल 3000 रूपये में बिक रहा है। अब इतना महंगा नारियल का छिलका लाकर कोई इस्तेमाल करे तो कैसे करे। भई इतना महंगा जो है, आप किसी के सिर पर भी नहीं फोड़ सकते हैं। हालांकि, इस नारियल के छिलका का दाम दिखकर लोगों का दिमाग तो हिल गया है। बता दें कि इस नारियल के छिलके को Natural Cocunut Shell Cup का नाम दिया गया है।

ट्विटर पर लोग निकाल रहे हैं गुस्सा

अमेजन पर मिल रहे इस नारियल के खोल की कीमत जानकर लोग खूब गुस्सा निकाल रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग मजाक भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि इतना महंगा नारियल कौन खरीदता होगा और हमे पहले पता होता तो हम तो करोड़पति बन जाते हैं, क्योंकि हमारे यहां तो नारियल की खेती ही होती है। सोशल मीडिया पर नारियल के खोल के दाम को लेकर काफी गुस्सा है। लोगों का यह भी कहना है कि अब तो दुनिया से भरोसा ही उठ गया।

Back to top button