बॉलीवुड

सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के इस 5 सच से अनजान होंगे आप, जानकर हैरान रह जाएंगे

बॉलीवुड में हर साल अनेकों फिल्में बनती हैं. लेकिन कुछ ही फिल्में ऐसी होती हैं जो दर्शकों के दिल और दिमाग पर अपनी एक अलग छाप छोड़ती है. ये फिल्में इतनी कमाल की होती हैं कि ऐसी फिल्म दोबारा बनना लगभग नामुमकिन होता है. 90 के दशक में ऐसी ही एक फिल्म आई थी जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. ये फिल्म आज भी जब टीवी पर आती है तो लोग टीवी का रिमोट साइड रखकर पूरी फिल्म देखते हैं. इतना ही नहीं, ये फिल्म इस कदर हिट हुई थी कि मुंबई के एक थिएटर में आज भी ये फिल्म सालों से लगी हुई है. इस फिल्म में एक्शन, रोमांस, ड्रामा सब कुछ था. आप समझ तो गए ही होंगे कि हम किस फिल्म की बात कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं लगभग हर किसी की फेवरेट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की. जब भी आप किसी से उनकी ऑल टाइम फेवरेट फिल्म के बारे में पूछेंगे तो उनकी लिस्ट में इस फिल्म का नाम जरूर होगा. आज के इस पोस्ट में हम आपको आपकी फेवरेट फिल्म के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे. हमें यकीन है कि ये बातें जानकर आप जरूर हैरान होने वाले हैं.

नहीं जानते होंगे ये 5 बातें

  • इस फिल्म का डायलॉग ‘बड़े-बड़े देशों में ऐसी छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं’ काफी फेमस हुआ था. ये डायलॉग गाड़ी में शाहरुख़ काजोल से बोलते है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब ये डायलॉग बोला जा रहा था तब सीन को मॉनिटर करने के लिए डायरेक्टर कार की पीछे वाली सीट में चुपचाप लेटे हुए थे.

  • फिल्म का गाना ‘मेरे ख्वाबों में जो आये’ में काजोल ने जो स्कर्ट पहनी है वह पहले बहुत बड़ी थी. ये स्कर्ट मनीष मल्होत्रा ने बनाई थी. बाद में जब मनीष को ये स्कर्ट छोटा करने के लिए कहा गया तो उन्होंने उसे काटकर गलती से कुछ ज्यादा ही छोटा कर दिया था.

  • इस फिल्म का मशहूर गाना ‘तुझे देखा तो ये जाना सनम’ की शूटिंग सरसों के खेत में हुई है. इसे शूट करने के लिए टीम ने गांव के पंचायत से अनुमति ली थी. लेकिन शूटिंग के बीच में ही खेत का मालिक आ गया और बुरी तरह चिल्लाने लगा. बाद में मामला शाहरुख़ खान ने संभाला.

  • फिल्म की शुरुआत में आपने देखा होगा कि अनुपम खेर शाहरुख़ खान को अपने पूर्वजों की तस्वीर दिखाते हुए बताते हैं कि वह कितना पढ़े-लिखे थे. बता दें, सीन में उन्होंने जितने भी नाम लिए हैं वो सब अनुपम खेर के असली पूर्वज थे.

  • आपने देखा होगा कि फिल्म के गाने ‘रुक जा ओ दिल दीवानी’ में शाहरुख़ खान काजोल को गोद से छोड़ देते हैं और वह धड़ाम से नीचे गिर जाती हैं. बता दें, इस सीन के बारे में काजोल को कोई आईडिया नहीं था. उन्हें नहीं पता था कि शाहरुख़ उन्हें नीचे गिराने वाले हैं. इसलिए गिरने के बाद काजोल का जो रिएक्शन आया था वह बिलकुल असली था.

पढ़ें: एक बार फिर जमेगी किंग खान और काजोल की जोड़ी, लेकिन इसमें भी है जबरदस्त ट्विस्ट….

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button